Thursday, May 02, 2024
Advertisement

"कर्नाटक में कांग्रेस पीएम के नारे ‘वोकल फॉर लोकल’ पर मांग रही वोट", जयराम रमेश बोले- अब राज्य को विटामिन P की जरूरत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर वोट मांग रही है, जबकि कांग्रेस प्रधानमंत्री के ‘वोकल फॉर लोकल’ नारे को अपनाकर राज्यों के लोगों के मुद्दे उठा रही है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: April 30, 2023 14:34 IST
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर वोट मांग रही है, जबकि कांग्रेस प्रधानमंत्री के ‘वोकल फॉर लोकल’ नारे को अपनाकर राज्यों के लोगों के मुद्दे उठा रही है। रमेश ने न्यूज एजेंसी ‘पीटीआई’ से कहा कि कर्नाटक को भाजपा शासन के चार साल बाद ‘विटामिन-P’ की जरूरत है, जहां ‘P’ का मतलब कांग्रेस के ‘परफॉर्मेंस’ (प्रदर्शन) से है, न कि भाजपा के ‘पोलराइजेशन’ (ध्रुवीकरण) से। 

"भाजपा की ‘कार्पेट बॉम्बिंग’ से कांग्रेस चिंतित नहीं"

इस दौरान जयराम रमेश ने सशस्त्र बलों की भाषा का इस्तेमाल करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा के अन्य नेताओं की ‘‘कार्पेट बॉम्बिंग’’ (किसी एक विशेष स्थान को नष्ट करने के लिए बड़ी संख्या में बम गिराना) प्रचार रणनीति से कांग्रेस चिंतित नहीं है, क्योंकि उसके पास ‘‘पर्याप्त एंटी-एयरक्राफ्ट गन’’ हैं। रमेश ने कहा, ‘‘भाजपा जितना अधिक ‘कार्पेट बॉम्बिंग’ प्रचार अभियान चलाएगी, उसकी ‘‘निराशा और हताशा’’ उतनी स्पष्ट दिखेगी।’’ कांग्रेस के स्टार प्रचारक रमेश ने कहा कि कर्नाटक के चुनाव ‘भाजपा के खतरे बनाम कांग्रेस प्रशासन की गारंटी’ की लड़ाई हैं। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस को चुनाव में ‘‘स्पष्ट बहुमत’’ मिलेगा, जिससे ‘ऑपरेशन कमल’ पूरी तरह नाकाम हो जाएगा।  

"ये प्रधानमंत्री चुनने के लिए नहीं है..."
पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष डी के शिवकुमार के बीच मुख्यमंत्री पद के लिए होड़ मचने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर रमेश ने कहा कि इस बार कांग्रेस में असंतोष सबसे कम है और भाजपा की तुलना में यह कुछ भी नहीं है, जिसने ‘‘अपने पूर्व मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों और कई राष्ट्रीय, राज्य और स्थानीय स्तर के नेताओं को गंवा दिया है।’’ उन्होंने कहा कि यह चुनाव प्रधानमंत्री चुनने के लिए नहीं, बल्कि राज्य में सरकार बनाने के लिए है। 

"वोकल फॉर लोकल के नारे को कांग्रेस ने गंभीरता से लिया"
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि कर्नाटक के मतदाता बुद्धिमान हैं और जानते हैं कि किस स्तर पर किसके लिए मतदान करना है। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री के ‘वोकल फॉर लोकल’ के नारे को उनसे अधिक हमने गंभीरता से लिया है।’’ रमेश ने कहा कि भाजपा मोदी के नाम पर वोट मांग रही है, जबकि यह राष्ट्रीय स्तर का चुनाव नहीं, बल्कि विधानसभा चुनाव है। कर्नाटक में 10 मई को चुनाव होगा और नतीजे 13 मई को घोषित किए जाएंगे। 

ये भी पढ़ें-

यूरोप के लिए 'पॉवर बैंक' बना भारत, सऊदी अरब से भी ज्यादा रिफाइंड ईंधन कर रहा सप्लाई

अतीक अहमद का सट्टा कनेक्शन आया सामने, अवैध वसूली का पैसा लगाता था ठिकाने
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement