Saturday, May 04, 2024
Advertisement

गुजरात विधानसभा चुनाव: राधनपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस में कड़े मुकाबले की उम्मीद

पाटन जिले में पड़ने वाली राधनपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस और बीजेपी में कड़ी टक्कर होने की उम्मीद जताई जा रही है।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: November 29, 2022 13:23 IST
Radhanpur, Radhanpur Constituency Results, Radhanpur Vidhan Sabha Constituency- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राधनपुर सीट पर बीजेपी और कांग्रेस में कड़ा मुकाबला हो सकता है।

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बिसात बिछ चुकी है और सभी सियासी दलों ने चुनावी मैदान में अपने-अपने महारथी उतार दिए हैं। सूबे में दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होना है जबकि वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी। पाटन जिले में पड़ने वाली राधनपुर विधानसभा सीट पर 5 दिसंबर को दूसरे चरण में मतदान होगा। राधनपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस और बीजेपी में कड़ी टक्कर होने की उम्मीद जताई जा रही है।

बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में पाटन जिले की राधनपुर सीट से पायल लविंगजी सोलंकी को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं, कांग्रेस ने लविंग जी के मुकाबले में रघुभाई देसाई पर दांव खेला है। बता दें कि अल्पेश ठाकोर के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाने के बाद रघुभाई ने उपचुनाव में बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे ठाकोर को हरा दिया था। आम आदमी पार्टी इस सीट से लालाभाई ठाकोर को मैदान में उतार रही है जबकि समाजवादी पार्टी ने भूराभाई पर भरोसा जताया है।

2017 के विधानसभा चुनावों की बात करें तो पाटन जिले की राधनपुर सीट से तब कांग्रेस में रहे अल्पेश ठाकोर ने बीजेपी के लविंगजी ठाकोर को लगभग 15 हजार मतों के अंतर से हराया था। बाद में अल्पेश बीजेपी में आ गए थे और 2019 के उपचुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे रघुभाई देसाई से लगभग 4 हजार मतों के अंतर से चुनाव हार गए थे। उपचुनाव में देसाई को 77410 वोट मिले थे जबकि ठाकोर को 73603 मतों से संतोष करना पड़ा था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement