Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Ravi Kishan की तरह ही इन भोजपुरी स्टार्स ने बॉलीवुड फिल्मों में जमाया रंग

कई भोजपुरी स्टार्स ने बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। इस लिस्ट में रवि किशन और मनोज तिवारी जैसे भोजपुरी सिनेमा के दिग्ग भी शामिल हैं। ऐसे कलाकारों की पूरी लिस्ट हम आपके लिए लेकर आए हैं।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie
Published on: August 25, 2023 14:24 IST
Manoj Tiwari, Monalisa, Ravi Kishan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM मनोज तिवारी, मोनालिसा, रवि किशन।

भोजपुरी स्टार्स का जलवा बॉलीवुड में भी चला है। कई भोजपुरी एक्टर्स ने बॉलीवुड फिल्मों में दमदार अभिनय किया है। इस लिस्ट में मनोज तिवारी से लेकर रवि किशन जैसे एक्टर शामिल हैं। बॉलीवुड फिल्मों में कई हसीनाओं ने अपने हुस्न के जलवे भी दिखाए हैं। कई भोजपुरी एक्ट्रेस बॉलीवुड फिल्मों में आइटम सॉन्ग करती नजर आईं। इनके गाने काफी ज्यादा हिट भी हुए हैं। इसमें एक वाम श्वेता तिवारी का भी है। 

मनोज तिवारी 

मनोज तिवारी का जलवा भोजपुरी और बॉलीवुड दोनों जगह देखने को मिला है। मनोज तिवारी ने एक्टिंग ही नहीं अपने गाने से भी बॉलीवुड में छाप छोड़ी है। '23 मार्च 1931: शहीद' में वो नजर आए थे। ऐश्वर्या राय बच्चन, सनी देओल, बॉबी देओल और अमृता सिंह एक्टर भी इस फिल्म का हिस्सा थे। इसके अलावा मनोज तिवारी ने फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के हिट गाने 'जिया हो बिहारा के लाला' गाने को अपनी आवाज दी है। 

रवि किशन
रवि किशन भोजपुरी और हिंदी सिनेमा, दोनों ही इंडस्ट्री में अपनी छाप छोड़ चुके हैं। 'तेरे नाम', 'बुलेट राजा', 'लक' और 'फिर हेरा फेरी' जैसी कई हिट बॉलीवुड फिल्मों में रवि किशन यादगार रोल अदा किए हैं। इतना ही नहीं रवि किशन ने साउथ की फिल्मों में भी काम किया है। भोजपुरी के अलावा बॉलीवुड में भी रवि किशन का सिक्का चलता है। 

श्वेता तिवारी
श्वेता तिवारी ने भी भोजपुरी फिल्मों से ही अभिनय की शुरुआत की थी। एक्ट्रेस ने कई भोजपुरी फिल्मों में काम करने के बाद टीवी सीरियल्स में काम किया। एक्ट्रेस कई रियलिटी शो में भी नजर आईं। इसके अलावा श्वेता ने फिल्मों में भी काम किया है। श्वेता ने कंगना रनौत की फिल्म 'मिले न मिले हम' में भी काम किया था। इस फिल्म से उनका गाना 'कट्टो गिलहरी छमक छल्लो रानी' आज भी लोगों की जुबां पर चढ़ा रहता है। 

रश्मी देसाई 
रश्मी देसाई ने भोजपुरी फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद एक्ट्रेस ने टीवी पर सीरियल्स और रियलिटी शोज किए, जिसके बाद उन्हें 'दबंग 2' में सलमान खान के साथ काम करने का मौक मिला। इससे पहले भी उन्होंने कई गुजराती और साउथ की फिल्मों में काम किया है। 

मोनालिसा
मोनालिसा साल  2005 में अजय देवगन, सुनील शेट्टी और प्रियंका चोपड़ा अभिनीत फिल्म 'ब्लैकमेल' में आइटम सॉन्ग करती नजर आई थीं। इसके अलावा एक्ट्रेस ने गोविंदा की फिल्म 'मनी है तो हनी है' में भी एक किरदार निभाया था। बंगाली, उड़िया, तमिल, कन्नड़ और तेलुगू फिल्मों में भी एक्ट्रेस काम कर चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने कई एल्बम भी की हैं। 

विनय आनंद 
विनय आनंद ने 'आमदानी अठानी खारचा रुपैया' और 'दिल ने फिर याद किया' जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। विनय गोविंदा के रिश्तेदार हैं। विनय ने साउथ इंडस्ट्री की भी कई फिल्मों में काम किया है। विनय आनंद का एक्टिंग स्टाइल भी कुछ-कुछ गोविंदा जैसा ही है। 

ये भी पढ़ें: जीभ निकालकर स्टेज पर कूदते दिखे हनी सिंह, वायरल वीडियो में देख लोग बोले- नशे का कमाल!

उम्रह के लिए रवाना होते ही राखी सावंत ने डिलीट किया इंस्टाग्राम अकाउंट, नया अवतार देख उड़ेंगे आदिल के होश!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bhojpuri News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement