ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. मुंबई पुलिस ने आमिर खान की फिल्म '3 इडियट' का वीडियो शेयर कर दिया खास संदेश

मुंबई पुलिस ने आमिर खान की फिल्म '3 इडियट' का वीडियो शेयर कर दिया खास संदेश

Read In English

मुंबई पुलिस ने साइबर सेफ्टी के लिए जागरुक करने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया है। इसके लिए उन्होंने आमिर खान की फिल्म '3 इडियट' की एक वीडियो की मदद ली है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: April 26, 2019 11:55 IST
Mumbai police tweet's screenshot- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Mumbai police tweet's screenshot

मुंबई पुलिस(Mumbai police) इन दिनों देशभर में सकारात्मक बदलाव लाने में लगी हुई है। वह अलग-अलग तरीकों की मदद से लोगों को सुरक्षित रखने की कोशिश करते रहते हैं। जिसके लिए मुंबई पुलिस को सराहना भी मिलती रहती है। हाल ही में मुंबई पुलिस ने अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) की मदद लेकर लोगों में सुरक्षित रहने और जागरुक बनाने की मदद ली है। अब वह एक नए अंदाज के साथ लोगों को साइबर क्राइम से बचाना चाहते हैं।

इस बार मुंबई पुलिस ने दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे साइबर क्राइम को कम करने के लिए आमिर खान(Aamir khan) की फिल्म '3 इडियट' की मदद ली है। इस वीडियो के जरिए मुंबई पुलिस ने बताया है कि हमारे सोशल मीडिया पासवर्ड किस तरह के होने चाहिए।

हम सभी अपने नाम मोबाइल नंबर, जन्मतिथि को पासवर्ड बना लेते हैं। मगर हमें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि लोग इन पासवर्ड को आसानी से प्रिडिक्ट कर लेते हैं। मुंबई पुलिस ने फिल्म 3 इडियट की वीडियो शेयर कते हुए लिखा- ऐसा पासवर्ड चुनें जिसके बारे में लोगों ने आजतक ना सुा हो, ना ही इसके बारे में कभी ढूंढ पाएं। #DontBeAnIdiot #CyberSafety

3 इडियट की इस वीडियो में आमिर खान FARHANITRATE और PRERAJULISATION के बारे में पढ़ा रहे हैं। हालांकि इस सीन में सभी बेहद हंसे थे। मगर इससे एर अच्छा संदेश दिया जा सकता है।

बॉलीवुड की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।

Also Read:

इरफान खान 'अंग्रेजी मीडियम' की शूटिंग के दौरान क्रिकेट खेलते आए नजर, वायरल हुई फोटो

सुष्मिता सेन अपने बॉयफ्रेंड रोहमन शॉल के साथ न्यूयार्क में मना रही हैं हॉलिडे, शेयर की खूबसूरत तस्वीर

elections-2022