1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. एवरेस्ट फतह करने वाली पहली दिव्यांग भारतीय अरुणिमा सिन्हा की बायोपिक में लीड रोल करेंगी आलिया भट्ट

एवरेस्ट फतह करने वाली पहली दिव्यांग भारतीय अरुणिमा सिन्हा की बायोपिक में लीड रोल करेंगी आलिया भट्ट

Read In English

आलिया भट्ट इन दिनों अपनी करियर की बेहद उंचाई पर हैं। आलिया के पास अच्छी फिल्म होने के साथ-साथ कई अच्छी स्क्रिप्ट हैं।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: March 04, 2019 11:57 IST
आलिया भट्ट- India TV
आलिया भट्ट

नई दिल्ली: आलिया भट्ट इन दिनों अपनी करियर की बेहद उंचाई पर हैं। आलिया के पास अच्छी फिल्म होने के साथ-साथ कई अच्छी स्क्रिप्ट हैं। सिर्फ इतना ही नहीं आलिया की आने वाली फिल्म कलंक, ब्रह्मास्त्र और सड़क 2 की शूटिंग शुरु है। और कई ऐसी फिल्म जिसको करने का सपना शायद हर अच्छे एक्टर का होता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आलिया एवरेस्ट फतह करने वाली पहली दिव्यांग भारतीय अरुणिमा सिन्हा की बायोपिक में भी लीड रोल करती नजर आएंगी।

 बॉलीवुड की टैलेंटेड एक्ट्रेसेस में से एक आलिया भट्ट जिन्हे हमने हालही में रिलीज हुई ‘गली बॉय’ में शानदार एक्टिंग कर तारीफें बटोरते हुए देखा, वह आने वाले समय में कलंक, ब्रह्मास्त्र और सड़क 2 जैसी फिल्मों में नजर आने वाली हैं। इसके अलावा भी आलिया के हाथों में और भी शानदार फ़िल्में आती हुई नजर आ रही हैं। आलिया भट्ट ने अब एक बायोपिक साइन की है जो उनके करियर की एक ऐतिहासिक फिल्म बन सकती है।

View this post on Instagram

My brilliant friend 🌟🌸

A post shared by Alia Bhatt ☀️ (@aliaabhatt) on

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आलिया भट्ट दुनिया की पहली दिव्यांग महिला की बायोपिक में माउंट एवरेस्ट की चढ़ाई करने वाली अरुणिमा सिन्हा की भूमिका निभाने वाली हैं। बायोपिक जाहिर तौर पर उनकी किताब पर आधारित होगी जिसका टाइटल है “बॉर्न अगेन ऑन द माउंटेन: ए स्टोरी ऑफ़ लूज़िंग एवरीथिंग एंड फाइंडिंग बैक” है। हमारे सूत्रों के अनुसार, आलिया ने इस बात पर अपनी सहमति दी है और इस समय फिल्म की स्क्रिप्टिंग अरुणिमा के साथ हो रही है।

इस प्रोजेक्ट से नजदीक एक सूत्र से मिली जानकरी के मुताबिक, “इस बायोपिक को प्रोड्यूस करने के लिए मोशन पिक्चर्स के प्रोड्यूसर विवेक रंगाचारी ने करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस के साथ हाथ मिलाया है।”

हमारे सूत्रों का कहना है कि आलिया को वजन बढ़ाने के लिए कहा गया है ताकि वह अपनी भूमिका में सही ढंग से फिट बैठ सकें। इस फिल्म के लिए वह कुछ ट्रेनिंग भी लेंगी, ताकि वह पर्वतारोही की शारीरिक भाषा को अच्छी तरह से अपना सकें।

आलिया भट्ट की इस अनटाइटल्ड फिल्म की शूटिंग की शुरुआत उनके पिता महेश भट्ट की फिल्म ‘सड़क 2’ की शूटिंग पूरी होने के बाद शुरू होने की बात सुनने में आ रही है। धर्मा प्रोडक्शंस ने जाहिर तौर पर मसान फेम नीरज घायवन को इस यूपी की लड़की की साहसी कहानी को बड़े पर्दे पर दिखाने के लिए चुना है। हालांकि इस प्रोजेक्ट से जुडी अन्य सभी बातें अभी छुपा कर रखी गयी है। ऐसे में हमने सुना है कि बायोपिक को लखनऊ और अन्य शहरों में फिल्माया जाएगा जो अभी तय नहीं है।

View this post on Instagram

पलट 😎

A post shared by Alia Bhatt ☀️ (@aliaabhatt) on

अरुणिमा सिन्हा की कहानी आशा, साहस और लचीलापन की एक अविस्मरणीय कहानी है। वह एक राष्ट्रीय स्तर की वॉलीबॉल खिलाड़ी थी जिसे लुटेरों ने चलती ट्रेन से बाहर धकेल दिया था, जबकि उन्होंने उनसे लड़ाई करने का प्रयास किया था। इस भयानक दुर्घटना के बाद उन्होंने अपना बाया पैर खो दिया और उसके एक साल बाद वह हाईएस्ट पीक पर चढाई कर पहली दिव्यांग महिला बन गईं।

ये भी पढ़ें:

Luka Chuppi Box office collection Day 2: लोगों को खूब भा रही है कार्तिक-कृति की 'लुका-छुपी', जानिए कुल कमाई 

The Kapil Sharma Show: कार्तिक आर्यन और भारती सिंह ने किया पोल डांस, देखें मज़ेदार वीडियो

Sonchiriya Box Office Collection Day 2: कमाल नहीं दिखा पा रही सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म, जानें कितनी हुई कमाई

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X