1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Aryan Khan Drugs Case Live Update: आर्यन खान को आज नहीं मिली जमानत, कल होगी फिर सुनवाई

Aryan Khan Drugs Case Live Update: आर्यन खान को आज नहीं मिली जमानत, कल होगी फिर सुनवाई

एनसीबी ने आर्यन को 3 अक्टूबर को उसके दोस्त अरबाज मर्चेंट और फैशन मॉडल धमेचा और अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया था। आर्यन और मर्चेंट अब आर्थर रोड जेल में बंद हैं, जबकि धमेचा भायकुला महिला जेल में हैं।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: October 27, 2021 19:46 IST
Aryan Khan Drugs Case Live Update- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM- ARYAN KHAN Aryan Khan Drugs Case Live Update

Aryan Khan Drugs Case Live Update: बॉम्बे हाईकोर्ट में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और दो अन्य व्यक्तियों की जमानत याचिका पर बुधवार को भी सुनवाई जारी रहेगी। इस महीने की शुरुआत में मुंबई के तट के पास एक क्रूज जहाज से ड्रग्स की कथित जब्ती के सिलसिले में इन्हें गिरफ्तार किया गया था। इस बीच, आर्यन ने एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ जबरन वसूली के प्रयास के आरोप से खुद को अलग कर लिया, जिन्होंने गत दो अक्टूबर को जहाज पर छापे की निगरानी की थी। 

आर्यन के वकीलों मुकुल रोहतगी और सतीश मानशिंदे ने न्यायमूर्ति एन डब्ल्यू सांबरे के सामने दलील दी कि एनसीबी के पास उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है। वरिष्ठ वकील रोहतगी ने कहा, ‘‘आर्यन को एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े सहित एनसीबी के किसी भी अधिकारी के खिलाफ कोई शिकायत नहीं है। आर्यन का इन बेतुके विवादों से कोई सरोकार नहीं है। वह इससे किसी भी तरह के संबंध से पूरी तरह इनकार करते हैं।’’

देखिए इस केस से जुड़ी पल-पल की अपडेट-

 

Aryan Khan Drugs Case Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 5:32 PM (IST) Posted by Shipra Saxena

    आर्यन खान को आज बॉम्बे हाई कोर्ट से जमानत नहीं मिली है। कल इस केस में फिर से 2:30 बजे सुनवाई होगी

  • 5:10 PM (IST) Posted by Shipra Saxena

    हाई कोर्ट के जज ने वकील से पूछा आप कितनी देर में अपनी दलील पूरी कर सकते हैं। मामले को कल सुनेंगे। वकील ने कहा कि मैं जल्दी अपनी दलीलें पूरी कर रहा हूं। 

  • 5:09 PM (IST) Posted by Shipra Saxena

    अमित देसाई ने कोर्ट से अपनी दलील में कहा- मैं ऐसे मामले में जमानत मांग रहा हूं जहां सजा सिर्फ एक साल है। अगर जमानत मिल गई तो जांच नहीं रुकेगी। 

  • 4:31 PM (IST) Posted by Shipra Saxena

    अमित देसाई ने दलील में कहा- पंचनामे में साजिश का एंगल पूरी तरह से खारिज होता है। पंचनामें में बहुत कम मात्रा में सेवन का आरोप था। ड्रग्स के सेवन के अलावा इस्तेमाल का कोई आरोप नहीं था। उस अपराध के लिए गिरफ्तारी हुई जो हुआ ही नहीं। 

  • 4:19 PM (IST) Posted by Shipra Saxena

    अरबाज मर्चेंट के वकील अमित देसाई ने दलील में कहा- तीन लोगों को अलग -अलग गिरफ्तार किया गया। सबूतों के आधार पर गिरफ्तार किया गया तो साजिश की धारा क्यों। पहली रिमांड के दौरान कोर्ट को गुमराह करने की कोशिश की गई। 

     

  • 4:10 PM (IST) Posted by Shipra Saxena

    अरबाज मर्चेंट के वकील अमित देसाई ने कोर्ट में अपनी दलील में कहा- 3 अक्टूबर को सिर्फ ड्रग्स सेवन का मामला बनाया गया था। केस में बाद में कैसे साजिश का एंगल जुड़ा। 

  • 3:57 PM (IST) Posted by Shipra Saxena

    अरबाज मर्चेंट के वकील के बाद मुनमुन धमेचा के वकील कोर्ट में अपनी दलील पेश करेंगे। 

  • 3:54 PM (IST) Posted by Shipra Saxena

    बॉम्बे हाई कोर्ट में आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू हो चुकी है। इस वक्त कोर्ट में अरबाज मर्चेंट के वकील अमित देसाई कोर्ट में अपनी दलीलें पेश कर रहे हैं।

  • 2:43 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    पुणे पुलिस सूत्र ने बताया कि गोसावी के आज पुणे में आत्मसमर्पण करने की संभावना है। पुणे पुलिस के मुताबिक उसकी आखिरी लोकेशन पुणे के ग्रामीण इलाके में मिली थी। गोसावी के आज फरसखाना थाने में आत्मसमर्पण करने की संभावना है।

    रिपोर्ट- जय प्रकाश

  • 2:42 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    प्रभाकर को गुरुवार को एनसीबी के सामने पेश होना होगा, प्रभाकर को बयान दर्ज करने के लिए एनसीबी ने समन भेजा है। प्रभाकर ने जो आरोप लगाए हैं उसे लेकर एनसीबी पूछताछ करेगी।

    रिपोर्ट- दिनेश

  • 2:36 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    एनसीबी के डीडीजी और चीफ विजिलेंस ऑफिसर ज्ञानेश्वर ने बताया आज से केस की जांच शुरू कर दी गई है, वानखेड़े के ऊपर लगे तमाम आरोपों से जुड़े कागजात एनसीबी मुंबई दफ्तर से एकत्र कर लिए गए हैं, वानखेड़े अभी एनसीबी दफ्तर के अंदर मौजूद हैं जहां उनके बयान दर्ज किए जा रहे हैं। दिल्ली से विजिलेंस की 5 सदस्य की टीम आज सुबह मुंबई पहुंची और सीधे एनसीबी दफ्तर आई जहां करीब ढाई घंटे तक केस से जुड़े कागजात और फाइल इकट्ठा की गई हैं। यानी विजिलेंस टीम ने अपना होमवर्क कर लिया है इसके बाद अब कैसे जुड़े किरदारों के बयान दर्ज किए जाएंगे।

     

  • 2:35 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया समीर वानखेड़े के बयान लिए जा रहे हैं।

    अतुल भाटिया

  • 2:30 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    अमित देसाई कोर्ट पहुंच चुके हैं और वह अरबाज मर्चेंट के लिए बहस करेंगे।

    राजेश

  • 1:01 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    समीर वानखेड़े के पिता ने निकाहनामे की फोटो वायरल होने पर कहा- ''मैं जन्म से हिंदू हूं,  फिर कैसे मुसलमान हो सकता हूं? मैं जन्म से दलित हूं, मैं अपनी जाति कैसे बदल सकता हूं, फिर मुस्लिम होने का सवाल ही नहीं। काज़ी झूठ बोल रहा है, मुझे उर्दू नही आती है। शायद मेरी बीवी ने दाउद लिखा होगा। ये निकाहनामा सही है, Special marriage act के तहत समीर ने शादी रजिस्टर करवाई थी। शादी के पंद्रह दिन बाद मेरे बेटे ने रजिस्ट्रेशन करवाया था।''

    रिपोर्ट- दिनेश

  • 12:11 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    NCB दिल्ली विजिलेंस टीम मुंबई एयरपोर्ट से निकली

    रिपोर्ट- जेपी

  • 12:11 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    प्रभाकर साइल का वीडियो स्टेटमेंट पुलिस ने कल शाम से लेकर आज सुबह तक लिया है, कल शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक DCP ज़ोन 1 के ऑफिस में यह बयान रिकॉर्ड किया। प्रभाकर के वकील तुषार खंडारे ने बताया की बयान के वक्त बतौर सबूत मुंबई पुलिस के सामने प्रभाकर ने व्हाट्सएप चैट, वीडियोज और पिक्चर्स भी पुलिस को दिए हैं, जिसमें रेड की शुरुआत से लेकर आखिर तक का घटना क्रम उसने बताया है।

    खंडारे का कहना है कि,पुलिस ने लिया बयान अभी पूरा नही हुआ है,पुलिस चाहे तोह फिर से प्रभाकर को बुलाया जा सकता है। NCB द्वारा कोई समन प्रभाकर के बयान को लेकर अबतक नहीं मिला है, खंडारे के अनुसार प्रभाकर का आधार और उसका पता NCB के पास है, लेकिन बताए हुए पते पर समन नही मिला है। प्रभाकर के पते पर आता है तो फिर देखेंगे समन में क्या कहा गया है?

    रिपोर्ट- संदीप

  • 11:18 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    मुंबई पुलिस ने एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ लगे आरोपों की जांच के लिए एसीपी स्तर के अधिकारी की नियुक्ति की है। वानखेड़े के खिलाफ प्राप्त सभी शिकायतों की जांच अधिकारी द्वारा की जाएगी। मुंबई के चार पुलिस थानों को अब तक ऐसी शिकायतें मिली हैं।

  • 10:52 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    नवाब मलिक ने अपनी पीसी में कहा- कई अभिनेता-अभिनेत्रियों को बुलाया गया लेकिन उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई।  कौन से अभिनेता अभिनेत्री मालदीव्स में हैं? उस शिपिंग में टारगेटेड लोगों पकड़ा गया। क्रूज की पार्टी फैशन टीवी ने आयोजित किया था। मेरा काम है जो गलत चीजें है उसको खोल रहा हूं।एक इंटरनेशनल ड्रग्स माफिया भी था इस पार्टी में।  सारे डांस की सीसीटीवी मंगवाइए। खेल तो हो गया लेकिन खेल का खिलाड़ी बाहर क्यो घूम रहा है। जब मैं फर्जीवाडे का खेल उजागर कर रहा हूं, समीर दाउद वानखेड़े ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर शेड्यूल कास्ट का सर्टिफिकेट बनाया और आईआरएस का सर्टिफिकेट हासिल किया। एक होनहार दलित का अधिकार छीन लिया।

  • 10:48 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    समीर वानखेड़े पर नवाब मलिक ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कई आरोप लगाए। इस दौरान समीर वानखेड़े को नवाब मलिक ने मुस्लिम बताया और कहा कि उनके पिता ने धर्म परिवर्तन किया था। बावजूद इसके उन्होंने आईएएस की परीक्षा में अपना जाति प्रमाण पत्र अनुसूचित जाति का दिखाया और उसका लाभ लिया।

    इसका जवाब भी समीर वानखेड़े की तरफ से आ गया है। जिसमें कहा गया है-  निकाहनामा पर मां की इच्छा का सम्मान रखते हुए साइन किया। समीर वानखेड़े या उनके पिता ने अपना धर्म नहीं बदला। लेकिन इसके पांच-छह दिन बाद स्पेशल मैरिज एक्ट में कोर्ट में शादी की, तलाक भी स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत ही लिया।

  • 10:11 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    नवाब मलिक ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- कानून के मुताबिक समीर वानखड़े के इस क्राइम पर 2 से 7 साल तक कि सजा है। हर व्यक्ति जब चाहे धर्म बदल सकता है लेकिन कोई व्यक्ति जो एससी से बिलॉन्ग करता हो वो अगर अपना धर्म बदल लें तो उसे एससी का लाभ नहीं मिलता है।

    नवाब ने आगे कहा- एक दाढ़ी वाला क्रूज पार्टी में था,संडे की शाम जब क्रूज लौट रही थी तो वो डांस कर रहा था क्रूज पर। हमारे पास वीडियो है दाढ़ी वाले का। समीर वानखेडे का दोस्त है दाढ़ी वाला,जल्द उसका नाम सामने आएगा।

    नवाब मलिक ने क्रूज से सीसिटीवी मंगाये जाने की बात की है,  1350 लोगो को स्कैन नही किया गया,गेट पर ही कुछ लोगों को रोक कर उनको अरेस्ट कर लिया गया। 

    अंतरराष्ट्रीय ड्रग माफिया जो समीर का दोस्त है वो क्रूज पर नाच रहा था। सैम डिसूजा भी समीर का दोस्त है। ये दाढ़ीवाला अंतरराष्ट्रीय ड्रग माफिया है और समीर का दोस्त है। क्रूज पर ड्रग पार्टी हुई थी रेव पार्टी हुई थी। 

    वो दाढ़ी वाला तिहाड़ जेल में था, गोवा में ड्रग टूरिज्म का सूत्रधार है। कॉर्डिलिया क्रूज का सीसीटीवी मंगाया जाए,जांच की जाए,सच्चाई बाहर आएगी।

  • 10:08 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal
  • 10:03 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    मुंबई एनसीबी के जोनल डायरेक्ट समीर वानखड़े देर रात दिल्ली से मुंबई पहुचे। आर्यन खान मामले या एनसीबी विजिलेंस की जांच मामले में वानखेड़े कुछ नहीं बोले।

    रिपोर्ट- जेपी

  • 7:23 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    नवाब मलिक ने फिर साध समीर वानखेड़े के परिवार पर निशाना

  • 7:19 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    आज दोपहर लंच बाद बाद 2.30 बजे आर्यन खान की जमानत याचिका पर दोबारा हाईकोर्ट में सुनवाई होगी।

  • 7:17 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    कल बॉम्बे हाईकोर्ट में आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। जिस दौरान आर्यन खान के वकीलों ने उच्च न्यायालय में अतिरिक्त नोट दाखिल करते हुए कहा कि एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े और कुछ राजनीतिक हस्तियों द्वारा एक-दूसरे पर लगाए जा रहे आरोप-प्रत्यारोपों से उनका कोई लेना-देना नहीं है। एनसीबी ने आर्यन खान की उच्च न्यायालय में दायर जमानत याचिका के जवाब में मंगलवार को हलफनामा दाखिल किया। 

bigg boss 15