Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

सौमित्र चटर्जी के निधन से सिनेमा जगत में शोक की लहर, सेलेब्रिटीज ने दी श्रद्धांजलि

दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित दिग्गज के निधन की पुष्टि कोलकाता के बेव व्यू हॉस्पिटल के मेडिकल बोर्ड ने की, जहां उनके कोविड का इलाज चल रहा था।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Updated on: November 15, 2020 22:25 IST
SOUMITRA- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @ANILSKAPOOR सौमित्र चटर्जी के निधन से सिनेमा जगत में शोक की लहर

मुंबई: बंगाली फिल्मों के प्रख्यात अभिनेता सौमित्र चटर्जी के निधन से सिनेमा जगत में शोक व्याप्त है। दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित दिग्गज के निधन की पुष्टि कोलकाता के बेव व्यू हॉस्पिटल के मेडिकल बोर्ड ने की, जहां उनके कोविड का इलाज चल रहा था।

अस्पताल ने जारी एक बयान में कहा, "हम बेहद दुख के साथ यह घोषणा करते हैं कि श्री सौमित्र चटर्जी ने आज (15 नवंबर, 2020) बेल व्यू क्लिनिक में अपनी अंतिम सांस लीं। हम उनकी आत्मा के प्रति अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।"

सौमित्र चटर्जी के निधन पर राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी और अमित शाह ने शोक जताया

85 साल के सौमित्र चटर्जी के निधन के बाद से लोग काफी भावुक व गहरे दुख में हैं और उन्हें अपने अंदाज में श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

अभिनेता अनिल कपूर लिखते हैं, "एक दिग्गज..एक प्रेरणा।"

अभिनेता दिव्या दत्ता लिखती हैं, "आरआईपी हैशटैगसौमित्रचटर्जी।" वहीं, रणदीप हुड्डा इसे एक युग का अंत मानते हैं।

सौमित्र चटर्जी के निधन पर सौरव गांगुली बोले, आपने बहुत कुछ किया, अब आराम करिए

अभिनेत्री टिस्का चोपड़ा लिखती हैं, "और इस साल ने एक और रत्न को छीन लिया। आरआईपी हैशटैगसौमित्रचटर्जी..आपकी छाप काफी लंबे समय तक दिल और दिमाग में रहेगी।"

मनोज बाजपेयी ट्वीट करते हुए लिखते हैं, "एक बेहद ही दुखद क्षति। रेस्ट इन पीस सर। भारतीय सिनेमा में आपके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा और यह आने वाली पीढ़ी को प्रेरित करेगी।"

अभिनेता राहुल बोस लिखते हैं, "हैशटैग15पार्कएवेन्यू में उनके साथ काम करने का अनुभव अवास्तविक था। सत्यजीत रे के साथ काम करने के अनुभवों को लेकर मेरे सवालों का जवाब उन्होंने बेहद ही विनम्रता और गर्मजोशी के साथ दिया था। यह सम्माननीय है, सौमित्रदा। रेस्ट इन पीस।"

राइटर वरुण ग्रोवर ने लिखा-

इनपुट- आईएएनएस

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement