Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आवारा जानवरों को खिलाने में बहुत खुशी होती है: डेजी शाह

डेजी शाह का कहना है कि जब भी वह बाहर जाती हैं तो हमेशा जानवरों के साथ भोजन साथ लेकर चलती हैं। 

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: March 31, 2021 23:23 IST
आवारा जानवरों को खिलाने में बहुत खुशी होती है: डेजी शाह  - India TV Hindi
Image Source : DAISY SHAH INSTAGRAM आवारा जानवरों को खिलाने में बहुत खुशी होती है: डेजी शाह  

मुंबई: अभिनेत्री डेजी शाह जानवरों से काफी प्रेम करती हैं। वह आवारा पशुओं को खाना खिलाना पसंद करती हैं। उनका कहना है कि जब भी वह बाहर जाती हैं तो हमेशा जानवरों के साथ भोजन साथ लेकर चलती हैं। अभिनेत्री को हाल ही में मुंबई के अंधेरी में आवारा कुत्तों और गायों को खाना खिलाते हुए देखा गया था।

शाह ने आईएएनएस से कहा, "मुझे जब भी मौका मिलता है, मैं अक्सर आवारा जानवरों को खाना खिलाती हूं। मैं चाहे कहीं भी जा रही हूं, मैं अपनी कार में हमेशा कुत्तों के लिए बिस्कुट का एक बॉक्स रखती हूं। अगर मैं एक सिग्नल पर रुकती हूं या अगर मैं अपनी कार से किसी जगह पर जा रही होती हूं और इन प्यारे जानवरों को देखती हूं, तो मैं उन्हें हमेशा खाना खिलाती हूं। ऐसा करने में अथाह आनंद है।"

अभिनेत्री का कहना है कि कचरे के उचित निस्तारण को सुनिश्चित करना इसलिए भी बहुत जरूरी है, ताकि पशु गलत चीजों का सेवन न कर सकें।

उन्होंने कहा, "यह समझने की जरूरत है कि आवारा जानवरों को भी खाने की जरूरत होती है, इसलिए वे जहां कहीं भी संभव हो, वहां से भोजन पाने की कोशिश करते हैं। कई बार यह शहर के आसपास रहने वाले बड़े कचरे के डिब्बे से होता है, जो बीएमसी द्वारा प्रदान किया जाता है। सरकार ने निश्चित रूप से हमारे शहर को ये कचरे के डिब्बे मुहैया कराकर सफाई रखने का काम किया है, लेकिन लोग अभी तक अपने कचरे को सही ढंग से अलग करने से अनजान हैं।"

अभिनेत्री ने लोगों से अपने कचरे को ठीक से अलग-अलग करने का आग्रह किया है, ताकि इसका निस्तारण या निपराटा उचित तरीके से किया जा सके।

शाह ने कहा, "हम इन गरीब जानवरों को बचाने के लिए क्या कर सकते हैं कि हमें अपने कचरे को सूखे, गीले और रिसाइकल के आधार पर अलग करना चाहिए।"

डेजी ने अपने घर पर भी एक पपी (पिल्ला) पाल रखा है, जिसे वह अपना सबसे अच्छा दोस्त बताती हैं।

इनपुट- आईएएनएस

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement