1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. डीडीएलजे की रिलीज को 25 साल पूरे, मनीष मल्होत्रा ने शेयर की यादें

DDLJ में काजोल के लहंगे-सूट बन गए थे ट्रेंड, फिल्म के 25 साल होने पर मनीष मल्होत्रा ने शेयर की यादें

मनीष मल्होत्रा ने फिल्म में काजोल की वेशभूषा को डिजाइन किया और उनके एथनिक सूट से लेकर चमकदार हरे रंग के लहंगे तक, जो उन्होंने 'मेहंदी लगा के रखना' गाने में पहना था, लगभग सभी वेशभूषा एक ट्रेंड बन गई थी।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: October 19, 2020 17:52 IST
KAJOL- India TV Hindi
Image Source : PINTEREST डीडीएलजे की रिलीज को 25 साल पूरे

मुंबई: ऑल-टाइम ब्लॉकबस्टर 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' (डीडीएलजे) की मंगलवार को 25वीं सालगिरह है। ऐसे में लोकप्रिय फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा, जिन्होंने फिल्म में कुछ स्टाइल ट्रेंड बनाए, इस फिल्म के प्रोजेक्ट पर काम करने को लेकर कई सारी यादें साझा कीं। मल्होत्रा ने फिल्म में काजोल की वेशभूषा को डिजाइन किया और उनके एथनिक सूट से लेकर चमकदार हरे रंग के लहंगे तक, जो उन्होंने 'मेहंदी लगा के रखना' गाने में पहना था, लगभग सभी वेशभूषा एक ट्रेंड बन गई थी।

DDLJ के 25 साल पूरे होने पर विदेश में भी जश्न, लंदन में लगेंगे शाहरुख खान और काजोल के स्टैचू 

मल्होत्रा ने कहा, "एक फिल्म के लिए सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा स्क्रिप्ट है। यह कहानी और निर्देशक की दृष्टि होती है। फिल्म और उनके किरदारों के बारे में बहुत कुछ रीफ्रेशिंग था, ऐसे में कुछ नया करने का सुनहरा अवसर था। जब मैं फिल्म के प्रोजेक्ट में शामिल होता हूं तो हमेशा दृढ़ रहता हूं। मैं ऐसा कुछ करना चाहता हूं, जो सबसे अलग हो और सभी पात्रों को एक ऐसा रूप दे जो लंबे समय तक ट्रेंड में रहे। जब आदि (निर्देशक आदित्य चोपड़ा) ने डीडीएलजे की स्क्रिप्ट सुनाई, तो हम इसके दीवाने हो गए।"

उन्होंने आगे कहा, "आदि बहुत स्पष्ट था कि वह काजोल को वास्तविक तौर पर पेश करना चाहते थे, और मुझे लगता है कि डीडीएलजे की वेशभूषा में यह चीज अच्छे से प्रदर्शित हुई और उनको नए और विशेष अवतार में देखा गया।"

साल 1995 में 20 अक्टूबर को रिलीज हुई, शाहरुख खान के साथ काजोल की रोमांटिक फिल्म, इतिहास की सबसे सफल भारतीय फिल्मों में से एक बन गई। दिवंगत अभिनेता अमरीश पुरी, अनुपम खेर, फरीदा जलाल, परमीत सेठी और मंदिरा बेदी ने फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। फिल्म को जतिन-ललित के संगीत के लिए आज भी जाना जाता है।

25 साल का जश्न सिर्फ देश ही नहीं, बल्कि विदेश में भी मनाया जा रहा है। लंदन के लीसेस्टर स्कवॉयर में शाहरुख और काजोल की कांस्य प्रतिमाएं लगने जा रही हैं। इस उपलब्धि पर जानी-मानी हस्तियां DDLJ की टीम को बधाई दे रही है। 

फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने ट्विटर पर लिखा, "दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे की 25वीं एनिवर्सिरी पर लंदन के लीसेस्टर स्क्वॉयर में शाहरुख और काजोल की कांस्य की प्रतिमाएं लगेंगी। 2021 में स्प्रिंग में इसका अनावरण किया जाएगा। ये पहली बॉलीवुड फिल्म है, जिसकी मूर्ति UK में बनाई जाएंगी। डीडीएलजे को आदित्य चोपड़ा ने डायरेक्ट किया था।"

'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड्स तोड़े थे। इसे हिंदी सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में गिना जाता है। लोग आज भी इसके गानों और डायलॉग्स के मुरीद हैं। शाहरुख और काजोल की केमिस्ट्री से लेकर अनुपम खेर, अमरीश पुरी सहित तमाम सितारों की एक्टिंग तक को दर्शकों ने खूब सराहा था। 

इस उपलब्धि के मिलने पर शबाना आजमी सहित तमाम जाने-माने सितारों और फैंस ने 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' की स्टार कास्ट और टीम को बधाई दी है। 

इनपुट- आईएएनएस

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment