1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Father's Day 2021: घर पर ही फादर्स डे को बनाएं खास, पिता के साथ देखें ये बेस्ट फिल्में

Father's Day 2021: घर पर ही फादर्स डे को बनाएं खास, पिता के साथ देखें ये बेस्ट फिल्में

कोरोना वायरस महामारी की वजह से आप अपने पिता को बाहर मूवी या डिनर पर नहीं ले जा सकते हैं तो उनके दिन को खास बनाने के लिए घर पर ही ओटीटी पर कुछ खास फिल्में देख सकते हैं।

IANS IANS
Published on: June 20, 2021 10:39 IST
fathers day 2021 best films films based on the beautiful bond between fathers and their children- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Father's Day 2021: घर पर ही फादर्स डे को बनाएं खास, पिता के साथ देखें ये बेस्ट फिल्में 

आज फादर्स डे है, लेकिन यह महामारी रंग में भंग डालने का काम कर रही है। आप उन्हें बाहर, मूवी या डिनर पर नहीं ले जा सकते हैं। आप निश्चित रूप से उनके दिन को खास बनाने के लिए घर पर ही ओटीटी पर कुछ खास फिल्में देख सकते हैं। तो, पॉपकॉर्न के साथ हो जाए तैयार क्योंकि आईएएनएस द्वारा कुछ खास फिल्मों का जिक्र किया जा रहा है, जो ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध है।

मिसिज डाउटफायर

दिवंगत अभिनेता रॉबिन विलियम्स अभिनीत 1993 की कॉमेडी एक उपयुक्त विकल्प है। यह एक ऐसे पिता के बारे में है जो अपने बच्चों के लिए किसी भी हद तक जा सकता है, उन्हें खुश और उस समय की याद दिलाने और तैयार करने के लिए और इससे भी बढ़कर, उन दिनों की याद दिलाता है जब पिताजी छोटे थे। ये फील-गुड एंटरटेनर, तलाक, अलगाव और परिवार पर उनके प्रभाव के बारे में है।

फादर ऑफ द ब्राइड

स्टीव मार्टिन, डायने कीटन, किम्बर्ली विलियम्स, जॉर्ज न्यूबर्न और मार्टिन शॉर्ट अभिनीत, 1991 की फिल्म इसी नाम की 1950 की फिल्म की रीमेक है। फिल्म में, मार्टिन ने जॉर्ज बैंक्स की भूमिका निभाई है, जो एक व्यापारी और एक एथलेटिक जूता कंपनी का मालिक है, जिसे पता चलता है कि उसकी बेटी की शादी हो रही है, लेकिन वह उसे दूर नहीं जाने देना चाहता है।

Father's Day 2021: फिल्मी हस्तियों ने पिता पर बरसाया प्यार, शेयर किया स्पेशल पोस्ट

पीकू

2015 की बॉलीवुड फिल्म शूजीत सरकार द्वारा निर्देशित है। यह फिल्म अमिताभ बच्चन (एक राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता भूमिका में) द्वारा निभाई गई उम्रदराज, चिड़चिड़े पिता और दीपिका पादुकोण द्वारा निबंधित उनकी चिड़चिड़ी बेटी पीकू के बीच संबंधों के बारे में एक अनोखी कॉमेडी है। दोनों को संघर्षों के टकराव से जूझते देखा जाता है और फिर भी वे जानते हैं कि वे एक-दूसरे का एकमात्र सहारा हैं।

शिट्स क्रीक

एमी पुरस्कार विजेता शो 'शिट्स क्रीक' एक अमीर परिवार की कहानी है जो एक शहर को छोड़कर अपना सब कुछ खो देता है। परिवार के कुलपति, जॉनी रोज, यूजीन लेवी द्वारा चित्रित, एक पिता है जिससे सभी संबंधित हो सकते हैं। थोड़ा अजीब, बेहद मुखर लेकिन दिन के अंत में, प्यार और देखभाल करने वाला। वह हमेशा ऐसा व्यक्ति होता है जो सभी को हंसा सकता है।

राजमा चावला

फिल्म एक अपरंपरागत पिता-पुत्र के रिश्ते की कहानी को कवर करती है। राज को पता चलता है कि उसका बेटा कबीर उससे दूर होता जा रहा है और यह बात उसे परेशान करती है। फिल्म एक तरह से इस बात की पड़ताल करती है कि कैसे सोशल मीडिया की उभरती दुनिया पीढ़ी के अंतर के कारण मौजूद तनावपूर्ण संबंधों को स्थिर करना और भी मुश्किल बनाती है।

दृश्यम

ये फिल्म अजय देवगन-तब्बू-स्टारर 2015 में रिलीज हुई। फिल्म एक पिता की कहानी का अनुसरण करती है, जो एक आकस्मिक अपराध होने के बाद अपने परिवार को बचाने के लिए किसी भी हद तक चला जाता है, जो उन्हें और उनके रहस्य को एक भयंकर पुलिस अधिकारी से बचाने के लिए छोड़ देता है, जो उन पर हत्या का शक करता है।

द फैमली मैन

कहानी मनोज बाजपेयी के श्रीकांत तिवारी के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक मध्यमवर्गीय व्यक्ति होता है, लेकिन एक विश्व स्तरीय जासूस के रूप में कार्य करता है। वह अत्यधिक गोपनीय विशेष नौकरी की मांगों के साथ अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों को संतुलित करने का प्रयास करता है। वह अपने परिवार के सदस्यों से उन्हें जमीन पर आने वाले खतरों से सुरक्षित रखने के लिए गुप्त रखता है।

द परस्युट ऑफ हैपिनेस

विल स्मिथ और उनके बेटे जेडन स्मिथ 2006 की कहानी में अभिनय करते हैं, जो एक संघर्षरत एकल पिता के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने लड़के के लिए बेहतर जीवन का सपना देखता है। खुद के बेघर होने के बाद, विल का चरित्र क्रिस सब कुछ जोखिम में डालता है जब वह एक स्टॉक ब्रोकर के साथ एक अवैतनिक इंटर्नशिप प्राप्त करता है।

दो दूनी चार

कॉमेडी ड्रामा फिल्म में वास्तविक जीवन के जोड़े ऋषि कपूर और नीतू सिंह पति और पत्नी के रूप में हैं, अदिति वासुदेव और अर्चित कृष्णा उनके बच्चों के रूप में हैं। फिल्म एक मध्यमवर्गीय स्कूल परिवार और एक नई कार खरीदने के उसके संघर्ष के इर्द-गिर्द घूमती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X