Happy Birthday Sonu Sood: साउथ की इस फिल्म से सोनू सूद ने शुरू किया था करियर, ऐसे बने बॉलीवुड के 'विलेन'

पहली फिल्म के बाद सोनू सूद ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने कई रोल्स निभाए, लेकिन बॉलीवुड में 'विलेन' के रूप में उन्हें जबरदस्त लोकप्रियता हासिल हुई।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Updated on: November 11, 2022 6:44 IST
photos- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM SONU SOOD Happy Birthday Sonu Sood

बॉलीवुड एक्टर और रियल लाइफ में जरूरतमंद लोगों के लिए मसीहा बन चुके सोनू सूद का जन्म 30 जुलाई 1973 में पंजाब के मोगा में हुआ था। इनके पिता कपड़े की दुकान चलाते थे। एक्टर ने नागपुर से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। इंजीनियरिंग की पढ़ाई के बाद 1996 में सोनू सूद मुंबई आ गए क्योंकि इनका सपना एक्टर बनना था।

Related Stories

1996 में फिल्मी करियर बनाने से पहले ही सोनू सूद ने शादी कर ली थी। दरअसल सोनू सूद अपने स्ट्रगल के दिनों में ही अपनी गर्लफ्रैंड सोनाली से शादी कर ली थी। इनकी मुलाकात कॉलेज के दिनों में नागपुर में हुई थी। सोनू सूद के दो बच्चे भी हैं। 

सोनू सूद को साउथ इंडियन फिल्म में काम मिल गया और उन्होंने साल 1999 में तेलुगू फिल्म ‘कल्लाज़गार’ से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की। इसके बाद सोनू सूद को बॉलीवुड में भी डेब्यू करने का मौका मिला और आखिरकार साल 2001 में  बॉलीवुड ने उनके लिए दरवाजा खोल दिया।

Birthday:  महज 4 साल की उम्र से सिंगिंग करने लगे थे सोनू निगम, पिता के साथ शादियों में भी गाया था गाना 

सोनू सूद 2002 में रिलीज हुई फिल्म 'शहीद-ए-आजम' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। जिसमें वह भगत सिंह की भूमिका में नजर आए थे। इस फिल्म में अपनी शानदार एक्टिंग के बदौलत सोनू सूद को एक से बढ़कर एक फिल्में मिली। दंबंग, सिंबा समेत कई बेहतरीन फिल्मों में सोनू सूद ने अभिनय किया है। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

पहली फिल्म के बाद सोनू सूद ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने कई रोल्स निभाए, लेकिन बॉलीवुड में विलेन के रूप में उन्हें जबरदस्त लोकप्रियता हासिल हुई। आइये उनके इन्हीं किरदारों पर एक नज़र डालते हैं।

 दबंग

सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा स्टारर फिल्म दबंग में सोनू सूद ने छेदी सिंह का किरदार निभाया था। इस किरदार में सोनू सूद को देख सबके पसीने छूट गए थे।

अरुंधति

अनुष्का शेट्टी स्टारर तेलुगु फिल्म अरुंधति में सोनू सूद अघोरी बाबा का अवतार लिए एक बहुत ही खतरनाक विलेन के किरदार में नजर आए थे। सोनू सूद की ये फिल्म बेस्ट परफॉर्मेंस की लिस्ट में शामिल है।

सिम्बा

 रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी रणवीर सिंह स्टारर फिल्म सिम्बा में सोनू सूद विलेन का किरदार निभाया था।  इसमें सोनू सूद की पर्सनैलिटी और लुक्स देख कर लोग चौंक गए थे।

अनुष्का शर्मा और अथिया शेट्टी बनीं विराट कोहली-केएल राहुल की फोटोग्राफर, खूब वायरल हो रही है ये Pic

आर राजकुमार

 शाहिद कपूर स्टारर फिल्म आर राजकुमार में सोनू सूद खूंखार विलेन के किरदार में नजर आए थे। ये फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन