1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. जयललिता के पहले हीरो और मशहूर एक्टर श्रीकांत का निधन

जयललिता के पहले हीरो और मशहूर एक्टर श्रीकांत का निधन

श्रीकांत ने 1965 की फिल्म 'वेन्नियारा अदाई' में जयललिता के साथ स्क्रीन स्पेस साझा किया था।

IANS IANS
Updated on: October 13, 2021 17:35 IST
मशहूर एक्टर श्रीकांत का निधन- India TV Hindi
Image Source : @SEKARTWEETS मशहूर एक्टर श्रीकांत का निधन

चेन्नई: तमिलनाडु की दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता के पहले सेल्युलाइड अभिनेता के रूप में प्रसिद्ध श्रीकांत का मंगलवार देर शाम यहां निधन हो गया। वह 82 वर्ष के थे। दिग्गज अभिनेता पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे। तमिलनाडु नदीगर संगम (अभिनेता संघ) ने अभिनेता के निधन की घोषणा की। श्रीकांत ने 1965 की फिल्म 'वेन्नियारा अदाई' में जयललिता के साथ स्क्रीन स्पेस साझा किया था। वह के बालचंदर क्लासिक्स जैसे 'बामा विजयम', 'पूवा थलैया' और 'एथिर नीचल' के नायक थे।

उन्होंने 'कस्सेथान कदवुलेदा' जैसी फिल्मों में एक कॉमेडियन की भूमिका निभाई और 50 से अधिक फिल्मों में मुख्य किरदार निभाया है। बाद में वह तमिल सिनेमा के सबसे बड़े और फेमस खलनायकों में से एक बन गए थे।

सुपरस्टार रजनीकांत की बतौर हीरो डेब्यू फिल्म 'भैरवी' में वे विलेन थे। श्रीकांत को एक ऐसे अभिनेता के रूप में याद किया जाता है, जो नायक की भूमिका से नहीं चिपके रहते थे और इसके बजाय उन्हें जो भी भूमिकाएँ दी जाती थीं, वे सभी भूमिकाएँ निभाते थे। उन्होंने नायक, खलनायक, हास्य अभिनेता की भूमिका निभाई और चरित्र भूमिकाओं में भी अभिनय किया है।

श्रीकांत के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने कहा कि वह एक स्वाभाविक अभिनेता थे और 'भैरवी' और 'थंका पाठकम' जैसी फिल्मों में उनका अभिनय अनुकरणीय था। एक व्यक्तिगत टिप्पणी पर कमेंट करते हुए, स्टालिन ने कहा कि श्रीकांत के साथ उनके व्यक्तिगत संबंध भी काफी अच्छे थे, क्योंकि वे उनके पड़ोसी थे।

पूर्व मुख्यमंत्रियों ओ पनीरसेल्वम और एडप्पादी के पलानीस्वामी ने भी अनुभवी बहु-प्रतिभाशाली अभिनेता के निधन पर शोक व्यक्त किया।

Related Video
Click Mania
bigg boss 15