1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Mumbai Drugs Case LIVE: आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई कल तक टली

Mumbai Drugs Case LIVE: आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई कल तक टली

सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत पर आज सुनवाई कल 12 बजे तक टाल दी गई है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: October 13, 2021 23:47 IST
Mumbai Drugs Case LIVE- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM- ARYAN KHAN Mumbai Drugs Case LIVE

Mumbai Drugs Case LIVE: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ड्रग्स केस में मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में बंद हैं। आज आर्यन खान की जमानत पर आज मुंबई के सेशंस कोर्ट में सुनवाई की गई, समय की कमी के कारण आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई पूरी नहीं हो सकी। यह सुनवाई अब कल दोपहर 12 की जाएगी। मशहूर वकील सतीश मानशिंदे और वकील अमित देसाई आर्यन का केस लड़ रहे हैं। अमित देसाई ने साल 2002 में सलमान खान को हिट एंड रन केस में सलमान खान का केस लड़ा था।

देखिए इस केस से जुड़ी पल-पल की अपडेट-

Mumbai Drugs Case LIVE

Auto Refresh
Refresh
  • 10:50 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    आर्यन खान ड्रग्स पार्टी मामला; किरण गोसावी के खिलाफ लुक आउट नोटिस

    अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान पर क्रूज़ पर हुई ड्रग्स पार्टी मामले में कार्रवाई के समय मौजूद किरण गोसावी के खिलाफ पुणे पुलिस ने लुक आउट नोटिस जारी की है। पुलिस की यह कार्रवाई किरण गोसावी पर पुणे के फरासखाना पुलिस थाने में वर्ष 2018 में दर्ज एक धोखाधड़ी के मामले की गयी है।

    गोसावी ने सोशल नेटवर्किंग साइट के माध्यम से मलेशिया में नौकरी दिलाने के नाम पर एक युवक से 3 लाख रुपये ठग लिए थे। इस मामले 29 मई, 2018 को उसके खिलाफ शिकायत दर्ज़ की गयी थी।

    मामला दर्ज़ होने के बाद से आरोपी गोसावी फरार चल रहा था। इस मामले में पुलिस ने पुणे न्यायालय में आरोप पत्र भी दायर किया है, जिसमे उसके न मिलने पर फरार घोषित कर दिया गया था।

  • 5:33 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई कल तक टली

    आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई कल दोपहल 12 तक टाल दी गई है।

  • 5:27 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    विदेशी व्यक्ति से था आर्यन खान का संपर्क: एनसीबी

    आर्यन खास की जमानत याचिका के पर सुवाई के दौरान एनसीबी की तरफ से एएसजी अनिल सिंह ने अपनी दलील में कहा, "ऐसे सबूत हैं जिससे पता चलता है कि आर्यन विदेश में रहने वाले एक व्यक्ति से ड्रग्स को लेकर संपर्क में था।"

  • 5:14 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    एनसीबी ने अपनी दलील में आर्यन खान को बताया लार्ज क्वांटिटी हार्ड ड्रग्स में लिप्त 

    एएसजी अनिल सिंह ने अपनी दलील में अदालत से कहा, "आप (जज) व्हैट्सएप चैट देखिए। चैट का वो पोर्शन जहां विदेशी नागरिक से बातचित है, आर्यन और विदेशी पेडलर्स की बातचित है। जिसमें लार्ज क्वांटिटी हार्ड ड्रग्स के बारे में बात हो रही है और पैसे के लेनदेन की बात हो रही है। तब यह सिर्फ कंजमशन के लिए नहीं हो सकता है, इसकी जांच होना बहुत जरुरी है।"

  • 4:56 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    सेशंस कोर्ट में एनसीबी के वकील की पैरवी

    एनसीबी की तरफ से अपना पक्ष रखते हुए एएसजी अनिल सिंह का तर्क है कि यह विश्वास करना मुश्किल है कि आर्यन खान पार्टी में केवल इसलिए मौजूद थे क्योंकि उन्हें आमंत्रित किया गया था। उनका कहना है कि मामले की जड़ तक जाना जरूरी है क्योंकि एक आरोपी (अरबाज) के पास से ड्रग्स बरामद किया गया था।

    वह आगे बताते हैं कि साजिश थी इसलिए एनडीपीएस की धारा 29 लागू की गई। व्हाट्सएप चैट्स में 'बल्क नंबर' का जिक्र था। कोई भी सिर्फ अपने लिए बड़ी मात्रा में ऑर्डर नहीं करेगा।

    अपनी दलील में एएसजी अनिल सिंह ने कहा, "किसी भी साजीश में यह जरूरी नहीं हैं कि ड्रग्स बड़ी मात्रा में ही मिले. मान लिजिए की अगर 10 लोगों को पता हैं कि क्या हो रहा हैं तो वो भी साजीश है।"

     

  • 4:54 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    मुनमुन धमेचा के वकील अली कासिफ, "मैं (मुनमुन) आर्यन को भी नहीं जानती। मुझे उस पार्टी में बलदेव नाम के व्यक्ति ने आमंत्रित किया था। उसके खिलाफ कोई मामला नहीं बनाया गया है। मुझे आर्यन और अरबाज की गिरफ्तारी को सही ठहराने के लिए गिरफ्तार किया गया था । पंचनामा में कहा गया है कि एक टेबल से ड्रग्स बरामद किया गया था। उस दौरान उस कमरे में दो और लोग मौजूद थे, फिर भी उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया था।''

  • 4:15 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

     

    तारक सईद ने अरबाज मर्चेंट के लिए की पैरवी

    वकील तारक सईद ने अरबाज मर्चेंट के लिए बहस शुरू की। उनका दावा है कि पूरा मामला मोबाइल फोन और पंचनामा पर आधारित है। गिरफ्तारी धारा 27ए के अधीन, इससे ज्यादा कुछ नहीं।

  • 4:12 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    एनसीबी को किसके पास से कितने ग्राम ड्रग्स मिला

    'क्रूज' ड्रग्स कांड  में आर्यन खान को आरोपी नंबर 1 बताया जा रहा, जबकि उनके पास से कोई ड्रग्स नहीं मिला। अरबाज मर्चेंट के पास 6 ग्राम चरस, मुनमुन धमीचा के 5 ग्राम हशीश, अब्दुल कादर के पास से 2.5 ग्राम एक्सटेसी पिल्स और 54.3 ग्राम मेफेड्रोन, अचित कुमार के पास से 2.6 ग्राम गांजा और शिवराज हरिजन के पास से 62 ग्राम चरस पाया गया है।

  • 4:08 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    एनसीपी चीफ शरद पवार ने लगाया गलत राजनीति करने का इल्जाम

    आर्यन खान की बेल पर सुनवाई से पहले एनसीपी चीफ शरद पवार ने बड़ी बात कही है। पवार ने कहा कि केंद्र सरकार सीबीआई, इनकम टैक्स, ईडी और एनसीबी जैसी संस्थाओं का राजनीति के लिए गलत इस्तेमाल कर रही है। पवार ने एनसीबी का भी नाम लिया। एनसीबी ने ही क्रूज पर रेड मारकर आर्यन खान को गिरफ्तार किया था।

  • 4:00 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    अमित देसाई ने 27ए को लेकर दी अपनी दलील

    अमित देसाई में आर्यन खान की तरफ से पैरवी करते हुए कहा कि जब आर्यन को डिटेन किया गया तब उसका मोबाइल फोन जप्त किया गया। जिस दिन उसे गिरफ्तार किया गया तब उसे 27A में अरेस्ट क्यों नहीं किया गया क्योंकि, 27 A illicit drugs trafficking के तहत आता है। आज तक उन्होंने ये सेक्शन नहीं लगाया है। तब कैसे कह सकते है कि ये illicit drugs trafficking है।

    अपनी दलली में अमित देसाई ने कहा, "जज साहब आप जब सभी के आर्ग्युमेंट्स सुनेंगे तब ये बात जरुर याद रखिएगा की आज तक आर्यन के खिलाफ 27A नहीं लगाया गया है मतलब ये illicit drugs trafficking में नहीं है। एनसीबी सिर्फ यही कह रही है की वो अन्य आरोपीयों से कनेक्टेड है।

    आर्यन को गिरफ्तार करते वक्त जो अरेस्ट मोमो दिया गया था उसे अमित देसाई पढ़ते हुए कहा कि आर्यन खान को 20B, 27 के तहत गिरफ्तार किया है, 20B क्या है - ड्रग्स सेल, पर्चेस, पजेशन इसमें से कुछ भी नहीं मिला है।

  • 3:51 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    अमित देसाई ने एससीबी के दावे को किया खारिज

    अमित देसाई ने कहा कि इस लड़के(आर्यन) के पास से कुछ नहीं मिला है, वो क्रुज पर भी नही था। फिर भी आप कह रहें है कि वो illicit international traffcking से कनेक्टेड हैं। Illicit drugs trafficking में सेल, परचेज, ट्रांसपोर्ट, कोको प्लांट की खेती करना और अन्य चीजें आती है। मेरे क्लायंट को लेकर इसमें ये सब कहां हैं?

  • 3:47 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    अपनी पैरवी में अमित देसाई ने बताया कि NCB ने रिप्लाई फाइल किया है उसका जिस्ट सिर्फ इतना ही है कि सभी आरोपी एकदूसरे से कनेक्टेड हैं। एनसीबी का मानना है कि आर्यन इंटरनैशनल ड्रग्स ट्रैफिकिंग से जुड़ा हुआ है। 

    आर्यन-अरबाज एक दूसरे को जानते हैं इससे हम इनकार नहीं करते हैं। आर्यन को नहीं पता ये किसे अरेस्ट कर रहे हैं। कल ये किसी को भी अरेस्ट करेंगे और इस केस से जोड़ देंगे।

    अमित देसाई कहते हैं कि वेल ड्राफ्टेड डॉक्युमेंट्स एनसीबी ने तैयार किया है जिसे पढ़ने के बाद ऐसा प्रतित होता है की आर्यन इन सभी आरोपीयों से जुड़ा है। मगर हमें हमें बेसिक फैक्ट्स को देखने की जरुरत है।

    'Illicit international drugs trafficking', ये बहुत ही डरावना शब्द है और ये सब आर्यन पर डाल दिया गया है। इस शब्द को इतने कैज्युअली नहीं इस्तमाल कर सकते हैं। ये शब्द कानून में इस्तमाल होना वाला शब्द है।

    (इनपुट-दिनेश)

  • 3:41 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    बेल आने में लग सकता है समय

    अभी बचाव पक्ष के वकील सेशंस कोर्ट में जिरह कर रहे हैं जिसके बाद सरकारी पक्ष अपनी बात रखेंगे। इसमे ऐसा लगता नही की आज सत्र न्यायालय के कोर्ट आर्डर की कॉपी आर्थर रोड जेल के बाहर गेट पर लगे बेल आर्डर बॉक्स में आ पाएगी। इस बॉक्स में 5 बजे तक बेल ऑर्डर कॉपी आना जरूरी है।

  • 3:22 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    अमित देसाई ने दलील - जब आर्यन के पास पैसे नहीं थे तो आर्यन ने कैसे खरीदे ड्रग्स

    अमित देसाई ने पैरवी में कहा कि पहली रिमांड याचिका में एनसीबी ने कहा था कि पंचनामा में आर्यन और अरबाज में साथ थे। मुनमुन को हम नहीं जानते हैं। क्यों उसे गिरफ्तार किया गया ये हमें नहीं मालूम लेकिन जब अरेस्ट की बात आयी तब एनसीबी ने तीनों को अरेस्ट दिखाया गया। जो रिकवरी मे दिखाया गया हैं उसके हिसाब से आर्यन के पास जब पैसे नहीं थे तब वह (आर्यन) कैसे ड्रग्स खरीदेगा। 

  • 3:14 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    अमित देसाई ने आर्यन को बताया निर्दोष

    अमित देसाई ने अपनी पैरवी में कहा कि 2 अक्टूबर को दोपहर को मेरे क्लायंट यहां पहुंचे। उन्हे इस पार्टी का न्योता दिया गया था। आर्यन अपने दोस्त अरबाज के साथ वहां पहुंचे थे। जैसे ही वह सुरक्षा जांच के लिए पहुंचे तब उन्हें एनसीबी के अधिकारीयों ने रोका और पंचनामा किया।

    अमित देसाई ने बताया कि एनसीबी का दावा हैं कि आर्यन ने कबूल किया है कि चरस पिता है, लेकिन आप(जज) जानते है ऐसे बयान कैसे लिए जाते हैं।

  • 3:00 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    आर्यन की तरफ से वकील अमित देसाई बहस कर रहे हैं। वकील अमित देसाई ने कहा- आर्यन को क्रूज पर पार्टी में शामिल होने का न्योता दिया गया था।

  • 3:00 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    आर्यन खान की जमानत पर सुनवाई चल रही है।

  • 2:20 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    आरोपी नंबर 1 आर्यन खान के रोल के बारे में एनसीबी ने अपने जवाब में विस्तार से बताया है, ये रहे एनसीबी के जवाब के प्वाइंट्स-

    1) अरबाज से आर्यन ड्रग्स खरीदता था

    2) जांच के दौरान अब तक जो सबूत हाथ लगे है उसके मुताबिक, आर्यन ड्रग्स की खरीदारी और वितरण में लिप्त था।

    3)  आरोपी नंबर 17 अचित कुमार और आरोपी नंबर 19 शिवराज हरिजन ही आर्यन और अरबाज को ड्रग्स मुहैय्या कराते थे।

    4) आर्यन और अरबाज एक दूसरे के साथ घूमते थे.. और ये NDPS की धारा 29 को लागू करने के लिए ये पर्याप्त है।

    5) जांच के मुताबिक आर्यन और अरबाज ने साथ सफर किया इससे यह स्पष्ट है कि, वो दोनो कॉमन इंटेशन के तहत क्रूज पर गए थे

    6) भले ही कुछ आरोपियों के पास से ड्रग्स बरामद ना हुआ हो या बहुत कम ड्रग्स मिला हो लेकिन अपराध की साजिश में इन आरोपियों की भागदारी जांच का आधार बनाती है।

  • 1:30 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    अचित कुमार को आर्यन का डायरेक्ट ड्रग सप्लायर भी बताया गया है। अचित को 2.6 ग्राम गांजे के साथ गिरफ़्तार किया गया है।

  • 1:30 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    एनसीबी के जवाब में आर्यन के बारे मे भी जिक्र है। आर्यन पर आरोप है कि वो अरबाज़ और उसके सोर्सेज से ड्रग्स लेते थे। आर्यन को आरोपी नंबर 1 बताया गया है।

    एनसीबी ने जवाब में बताया है कि आरोपी नंबर 1 विदेशों में कुछ ऐसे व्यक्तियों के संपर्क में था जो ड्रग्स की अवैध खरीद के लिए एक अंतर्राष्ट्रीय ड्रग नेटवर्क का हिस्सा प्रतीत होते हैं। इस संबंध में जांच जारी है।

    अब तक की जांच में सामने आया है कि आरोपी नंबर 1 के सप्लायर को 2.6 ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया गया है।

    रिपोर्ट- दिनेश

  • 1:23 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    मुनमुन की जमानत याचिका पर एनसीबी ने दिया जवाब- स्माल अमाउंट की बरामदगी नहीं होने पर भी आरोपी साजिश में शामिल हैं। आर्यन खान पर प्रतिबंधित पदार्थ की खरीद के लिए इस्तेमाल होने का आरोप लगाया गया था। विदेशों में लेनदेन से संबंधित मामले की जांच की जानी चाहिए और एनसीबी जांच कर रही है।

  • 1:02 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    NCB ने जमानत याचिका पर अपना जवाब दायर किया, बचावपक्ष के वकीलों जवाब की कॉपी दी गई।

  • 11:51 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े एनसीबी ऑफिस पहुंचे, दोपहर बाद आर्यन खान की ज़मानत याचिका की सुनवाई में होंगे शामिल।

  • 11:24 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    कोर्ट रूम की हलचल

    सतीश मानशिंदे - हम एनसीबी के जवाब का इंतजार कर रहें हैं।

    कोर्ट - एनसीबी कहां है?

    मानशिंदे - कुछ समय पहले मैने एनसीबी के वकील चिमणकर को कोर्टरुम में देखा था।

    इस बातचीत के बाद एनसीबी के वकील को बुलाया गया।

  • 11:16 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी भी सेशेंस कोर्ट पहुंची।

    पूजा ददलानी

    Image Source : YOGEN SHAH
    पूजा ददलानी

  • 10:53 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सतीश मानशिंदे सेशंस कोर्ट पहुंचे

    सतीश मानशिंदे

    Image Source : YOGEN SHAH
    सतीश मानशिंदे 

  • 9:54 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    आज आर्यन खान की जमानत याचिका पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो अपना रिप्लाई फ़ाइल करने वाली है। सोमवार 11 अक्टूबर को आर्यन के वकीलों ने मुम्बई की सत्र न्यायालय में जमानत याचिका दायर कर सुनवाई की मांग की थी लेकिन एनसीबी ने रिप्लाई फ़ाइल करने के लिए 7 दिन का समय मांगा था जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें 2 दिन का समय दिया। आज कोर्ट में एनसीबी की तरफ से रिप्लाई फ़ाइल करने के बाद सेशन कोर्ट मामले की सुनवाई शुरू करेगा जिसके बाद एनसीबी के सूत्रों के अनुसार एनसीबी आर्यन खान और अन्य अरोपीई की जमानत याचिका का विरोध करेगी

    एनसीबी का कहना है कि आरोपी कनेक्टेड परिवार से है और जेल से बाहर जाने के बाद जांच को प्रभावित कर सकते हैं। इसके अलावा एनसीबी को अभी इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करनी है तो आगे आरोपियों की कस्टडी भी लेनी पड़ सकती है

    वहीं बचाव पक्ष की दलील ये है कि एनसीबी की जांच में अब तक कोई बड़ा खुलासा नही हुआ है और न ही आर्यन के पास 1 ग्राम भी ड्रग मिला है-बिना ड्रग मिले ही आर्यन एनसीबी की कस्टडी में 7 दिन गुजार चुका है और 6 दिन से आर्यन जेल कस्टडी में है-ऐसे में आर्यन को और ज्यादा दिन कस्टडी में रखना ठीक नही है मानवाधिकार का उलंघन भी है।

    आर्यन के खिलाफ कोई और क्रिमिनल या सिविल केस देश के किसी पुलिस थाने में रजिस्टर्ड नही है और एनसीबी की जांच में वो पूरा सपोर्ट करता रहेगा। वही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारियों ने अब तक इस मामले में कुक 20 आरोपियो की गिरफ्तारी की है जबकि 5 संदिग्धों से लगातार पूछताछ के सिलसिला चल रहा है,जिसमे फ़िल्म निर्माता और बिल्डर इम्तियाज़ खत्री भी शामिल है-इम्तियाज़ खत्री के बान्द्रा के घर पर भी एनसीबी रेड कर चुकी है

    वहीं इस मामले में दिल्ली के 2 आयोजक भी अब जांच के घेरे में आ गए हैं। एनसीबी ने इन्हें मंगलवार 12 अक्टूबर को एनसीबी दफ्तर पेश होने का समन भी भेजा था लेकिन ये दोनों आये नहीं। 

    वहीं एनसीबी ने मध्यप्रदेश के श्यामगढ़ से एक बड़े ड्रग तस्कर के बेटे को भी हिरासत में लिया हुआ है-सूत्रों के मुताबिक इस तस्कर को कुछ दिन पहले इंदौर क्राइम ब्रांच ने 1 करोड़ 10 लाख रुपये की ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया था। एनसीबी द्वारा गिरफ्तार एक मॉडल जो दिल्ली की है वो मूल रूप से मध्यप्रदेश की ही निवासी है।

    इम्तियाज खत्री से मंगलवार को भी दूसरी बार करीब 8 घंटे पूछताछ हुई है। अब तक खत्री को क्लीन चिट नही दी गई है। खत्री से आर्यन के ड्रग कनेक्शन की जानकारी ली जा रही है। सुशांत सिंह राजपूत मामले में भी एनसीबी इम्तियाज से पूछताछ कर चुकी है।

    रिपोर्ट- जेपी सिंह

  • 9:23 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    आज आर्यन खान के वकील अमित देसाई कोर्ट में जमानत के लिए दलीलें पेश करेंगे, जिसके बाद जमानत पर फैसला आएगा।

  • 9:21 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    कल एनसीबी के सामने प्रोड्यूसर इम्तियाज खत्री पेश हुए थे। वहीं एनसीबी की मीटिंग भी हुई थी।

     

  • 7:30 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    2 अक्टूबर को मुंबई तट पर कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर एक पार्टी पर छापे के बाद ड्रग्स की जब्ती से संबंधित मामले में दो नाइजीरियाई नागरिकों सहित कुल 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

     

  • 6:57 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    शाहरुख खान ने मशहूर वकील अमित देसाई को बेटे आर्यन के लिए हायर किया है, अमित देसाई ने साल 2002 में सलमान खान को हिट एंड रन केस में बरी करवाया था।

  • 6:57 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ड्रग्स केस में जेल में बंद हैं। आर्यन की जमानत पर आज सुनवाई होनी है।

Click Mania
bigg boss 15