Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

Karwa Chauth 2021: बॉलीवुड फिल्मों ने बना दिया करवा चौथ को पॉपुलर, देखिए कुछ मशहूर सीन

आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही सीक्वेंस के बारे में बताने वाले हैं जिसमें करवा चौथ का पर्व दिखाया गया है।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: October 26, 2021 12:19 IST
Karwa Chauth 2021- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE SCREENGRAB Karwa Chauth 2021

Karwa Chauth 2021: 24 अक्टूबर रविवार को करवा चौथ का पर्व मनाया जाएगा। उत्तर भारत और खासतौर पर पंजाब और दिल्ली में इस पर्व को सेलिब्रेट किया जाता है, मगर बॉलीवुड फिल्मों की वजह से ये पर्व इतना पॉपुलर हुआ कि अब हर जगह की महिलाएं करवा चौथ का पर्व मनाती हैं और अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं। आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही सीक्वेंस के बारे में बताने वाले हैं जिसमें करवा चौथ का पर्व दिखाया गया है।

कभी खुशी, कभी गम

करण जौहर की फिल्म 'कभी खुशी, कभी गम' में करवा चौथ का त्यौहार दिखाया गया है। इस फिल्म से लोगों में करवा चौथ का क्रेज काफी बढ़ा था। फिल्म के गाने 'बोले चूड़ियां' में करवा चौथ होता है। जिसमें काजोल, शाहरुख खान के लिए व्रत रखती हैं और करीना, ऋतिक के लिए अपने प्रेम का इजहार करती हैं। 

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

इस आइकॉनिक फिल्म को कौन भूल सकता है। जिसमें काजोल, शाहरुख खान के लिए व्रत रखती हैं, जबकि उनकी शादी किसी और के साथ फिक्स हो चुकी होती है। एक सीन में शाहरुख, काजोल से कहते हैं वो देखो चांद निकल आया और वो काजोल को शीशा दिखाते हैं, करवा चौथ का ये सीन भी खूब पॉपुलर हुआ था।

हम दिल दे चुके सनम

सलमान खान और ऐश्वर्या राय पर करवा चौथ पर फिल्माया गाना 'चांद छुपा बादल में' कोई भूल ही नहीं सकता। हम दिल दे चुके सनम के इस गाने में ऐश्वर्या पर्पल लहंगे में बला की खूबसूरत लगती हैं। 

बागबान

अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी की फिल्म 'बागबान' का करवा चौथ कौन भूल सकता है। दोनों अलग अलग बेटे के घर में होते हैं और करवा चौथ फोन पर सेलिब्रेट करते हैं। हालांकि घर में खाने को कुछ नहीं होता है और अमिताभ खाने का नाटक करते हैं, मगर हेमा मालिनी समझ जाती हैं।

इश्क विश्क

फिल्म 'इश्क विश्क' में पायल अपने बॉयफ्रेंड राजीव के लिए करवा चौथ का व्रत रखती है। दोनों की शादी भी नहीं हुई रहती है, दोनों कॉलेज में रहते हैं और छिपकर ये फेस्टिवल सेलिब्रेट करते हैं।

जहर

फिल्म जहर में शमिता शेट्टी और इमरान हाशमी करवा चौथ का त्यौहार मनाते हैं। अगर तुम मिल जाओ... गाने में ये सेलिब्रेशन दिखाया जाता है।

दाग- द फायर

चंद्रचूर्ण सिंह, संजय दत्त और महिमा चौधरी की फिल्म 'दाग- द फायर' में महिमा, चंद्रचूर्ण के लिए व्रत रखती हैं।

 

Latest Bollywood News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement