Monday, April 29, 2024
Advertisement

करवा चौथ 2021 : करवा चौथ पर दिखना चाहते हैं खूबसूरत तो फॉलो करें ये आसान टिप्स

शादी के बाद पहला करवा चौथ हो या दूसरा, इस दिन हर महिला को सजने-संवरने का बेहद शौक होता है। ऐसे में इस करवा चौथ पर ये टिप्स ट्राई कर सकती हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 19, 2021 15:35 IST
karwa chauth 2021- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/MAKEUP_VIBES55 करवा चौथ

किसी भी शादीशुदा महिला के लिए खास त्योहारों में से एक करवा चौथ होता है। इस दिन महिलाएं अपने पति की सुरक्षा और लंबी उम्र के लिए पूरे दिन उपवास रखती हैं और फिर रात में चांद को अर्घ्य देकर पूजन करने के बाद व्रत खोलती है। करवा चौथा एक ऐसा दिन है, जहां इस दिन हर महिला एक दुल्हन की तरह तैयार होती है। शादी के बाद पहला करवा चौथ हो या दूसरा, इस दिन हर महिला को सजने-संवरने का बेहद शौक होता है। ऐसे में इस करवा चौथ पर ये टिप्स ट्राई कर सकती हैं।

न्यूड मेकअप करें अप्लाई 

करवा चौथ के दिन अक्सर महिलाएं हैवी मेकअप करती हैं। हालांकि, अगर आप नेचुरल लुक चाहती हैं तो इस दिन न्यूड मेकअप अप्लाई करें। दरअसल, करवा चौथ के दिन महिलाएं हैवी साड़ी, ज्वैलरी और बहुत चीजें पहनती हैं, ऐसे में कोशिश करें कि मेकअप लाइट या फिर न्यूड रखें। यह आपके लुक को खूबसूरत बनाएगा और आप दूसरों से अलग दिखेंगी। फाउंडेशन अप्लाई करते वक्त अपने स्किन टोन का ध्यान रखें। इस बात का ध्यान रखें कि मेकअप अप्लाई करने के बाद मेकअप फिक्सर जरूर स्प्रे करें।

आंखों पर करें मेकअप

ऐसा कई बार देखा जाता है कि केवल आंखों को हाईलाइट कर देने से इसकी खूबसूरती बढ़ जाती है। आई मेकअप करते समय अपनी साड़ी लुक को एक बार जरूर देख लें। कई बार काजल और आईलाइनर से आंखों की खूबसूरती बढ़ जाती है, लेकिन आप आईशैडो का इस्तेमाल कर रह रही हैं तो अपनी साड़ी के कलर से मिलता-जुलता टच दें। यह आपके लुक को और खूबसूरत करेगा। इस बात का खास ख्याल रखें कि करवा चौथ के दिन आई मेकअप करते वक्त ज्यादा एक्सपेरिमेंट न करें बल्कि मेकअप लाइट रखने की कोशिश करें।

Karwa Chauth 2021: करवाचौथ पर महिलाओं के साथ पति भी 6 चीजों का रखें ध्यान, वरना नहीं मिलेगा पूरा फल

हेयरस्टाइल 

करवा चौथ के दिन अक्सर महिलाएं अपने बालों को खुला रखती हैं, ऐसे में इसे अधिक समय तक संभाल पाना मुश्किल हो जाता है। खुले बालों में गजरा लगाने पर यह ठहरता नही है और गिर जाता है, लेकिन बन के साथ इसके गिरने का डर नहीं होता। हालांकि, इस दिन कई महिलाएं बन बनाती हैं, ऐसे में आप कुछ अलग दिखना चाहती हैं तो सामने से कोई हेयर स्टाइल बना सकती हैं। 

लिपस्टिक

करवा चौथ के दिन लाल रंग का खास महत्व होता है, क्योंकि यह सुहागन का प्रतीक होता है। इसलिए इस दिन ज्यादातर महिलाएं रेड लिपस्टिक लगाना पसंद करती हैं। हालांकि, अगर आपकी साड़ी का कलर डार्क है तो रेड लिपस्टिक न लगाएं। वहीं रेड लिपस्टिक के लाइट शेड ट्राई कर सकते हैं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement