Friday, May 03, 2024
Advertisement

कोटा रानी: अब बड़े पर्दे पर दिखेगी कश्मीर की आखिरी हिंदू रानी की कहानी!

कोटा रानी एक बेहद खूबसूरत महिला थी जो एक महान प्रशासक और सैन्य रणनीतिकार भी थी।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: August 27, 2019 12:32 IST
कोटा रानी: अब बड़े पर्दे पर दिखेगी कश्मीर की आखिरी हिंदू रानी की कहानी!- India TV Hindi
कोटा रानी: अब बड़े पर्दे पर दिखेगी कश्मीर की आखिरी हिंदू रानी की कहानी!

मुंबई: रिलायंस एंटरटेनमेंट और फैंटम फिल्म्स इस्लामिक शासन से पहले कश्मीर पर राज करने वाली आखिरी हिंदू रानी 'कोटा रानी' का नाटकीय जीवन बड़े परदे पर लाने के लिए तैयारी शुरू कर दी हैl इस मेगा बजट फिल्म का विषय 13वीं शताब्दी में राज करने वाली "कोटा रानी" पर होगा जो एक अत्यंत नाटकीय दौर की प्रमुख नायक थी जिसके बादशाह मीर वंश एक राज्य के पहले विदेशी शासक बना गए जो भारतीय दर्शन और शैव धर्म का केंद्र था। कोटा रानी एक बेहद खूबसूरत महिला थी जो एक महान प्रशासक और सैन्य रणनीतिकार भी थी। उन्होंने कई मध्य एशियाई आक्रमणकारियों के खिलाफ कश्मीर की लड़ाई लड़ी और उसकी रक्षा की एवं उन्होंने अपनी सुंदरता का इस्तेमाल उन पुरुषों पर सत्ता हासिल करने के लिए किया, जिन्होंने उसके प्यारे कश्मीर के लिए खतरा पैदा किया, लेकिन अंततः वह चारों ओर से दुश्मनों से घिरी हुई थी।

फ़िल्म के सह-निर्माता मधु मंटेना कहते है,"यह बहुत आश्चर्य की बात है कि हम भारतीय कोटा रानी जैसी शख्सियत के बारे में पर्याप्त या बिल्कुल नहीं जानते हैं। उनकी क्लियोपेट्रा से तुलना करना कोई अतिशयोक्ति करने वाली बात नहीं है और आज हम जिन चीजों को देख रहे हैं, उनका सीधा संबंध कोटा रानी की कहानी से है। उनका जीवन बेहद नाटकीय था और वह शायद भारत की सबसे सक्षम महिला शासक थीं। उनके बारे में नहीं जानना शर्म की बात होगी।"

इसे भी पढ़ें-

'तेरी मेरी कहानी' गाने के लिए रानू मंडल को हिमेश रेशमिया ने दिए इतने लाख, जानकर हो जाएंगे शॉक्ड

War Trailer: Hrithik Roshan और Tiger Shroff आए आमने-सामने, टीचर और स्टूडेंट में किसकी होगी जीत?

सनी देओल के बेटे करण की फिल्म का टाइटल ट्रैक हुआ रिलीज, रोमांस करते आए नजर

Latest Bollywood News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement