1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. लॉकडाउन: अजय देवगन की फिल्म 'मैदान' का 16 एकड़ का सेट किया गया नष्ट

लॉकडाउन: अजय देवगन की फिल्म 'मैदान' का 16 एकड़ का सेट किया गया नष्ट

अजय देवगन की फिल्म 'मैदान' एक फुटबॉल ड्रामा है, जो पूर्व खिलाड़ी दिवंगत सैयद अब्दुल रहीम के जीवन पर आधारित है। उन्हें भारत के सबसे महान कोचों में से एक माना जाता है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: May 29, 2020 16:25 IST
अजय देवगन, मैदान- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/AJAY DEVGN अजय देवगन की फिल्म 'मैदान' का 16 एकड़ का सेट किया गया नष्ट

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन की फिल्म 'मैदान' के लिए बनाए गए 16 एकड़ के सेट को लॉकडाउन और आने वाले मानसून के मौसम के कारण नष्ट कर दिया गया है। इस सेट को अच्छे रखरखाव की जरूरत थी लिहाजा इसे हटा दिया गया है। फिल्म के निर्माता बोनी कपूर ने कहा, "हमने मुंबई में एक बड़े आउटडोर सेट का निर्माण किया था, जिसमें पूरा प्रोडक्शन इन्फ्रास्ट्रक्चर लगाया गया था। शूटिंग चल रही थी और तभी दुनिया भर में कोरोना फैल गया अब मुम्बई में बारिश आने वाली है, लिहाजा इसे नष्ट कर दिया गया है। इसके पुनर्निर्माण में कम से कम दो महीने लगेंगे, जो सितंबर की शुरूआत में शुरू होगा, इसलिए अब शूटिंग नवंबर में ही शुरू हो सकती है।"

अजय देवगन ने एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी और मुंबई में कोरोना की केंद्र धारावी की मदद की अपील की

बोनी कपूर ने कहा कि इससे हमें बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा, "शुक्र है कि सभी इनडोर और कुछ आउटडोर, प्रशिक्षण हिस्से को लखनऊ और कोलकाता में शूट किया गया था।"

बता दें कि 'बधाई हो' के निर्देशक अमित शर्मा की फिल्म 'मैदान' एक फुटबॉल ड्रामा है, जो पूर्व खिलाड़ी दिवंगत सैयद अब्दुल रहीम के जीवन पर आधारित है। उन्हें भारत के सबसे महान कोचों में से एक माना जाता है। उन्होंने 1963 में अपनी मृत्यु तक 1950 से भारतीय राष्ट्रीय टीम का प्रबंधन किया और उन्हें व्यापक रूप से आधुनिक भारतीय फुटबॉल के वास्तुकार के रूप में जाना जाता है।

अजय देवगन ने महान फुटबॉलर चुन्नी गोस्वामी के निधन जताया शोक, मैदान की शूटिंग के वक्त हुई थी मुलाकात

कथित तौर पर, अक्षय कुमार अभिनीत ऐतिहासिक ड्रामा 'पृथ्वीराज' के सेट को भी रखरखाव की उंची लागत के कारण नष्ट किया जाएगा।

आईएएनएस इनपुट के साथ

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X