Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

BLOG: पांच बातें जो आपको शिल्पा शिंदे से सीखनी चाहिए...

शिल्पा शो जीत तो गई हैं लेकिन ऐसा क्या खास था शिल्पा में जिसने उन्हें यहां तक पहुंचाया। शिल्पा ने बेहद खुबसूरत तरीके से इस गेम का खिताब अपने नाम किया...

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: January 16, 2018 23:36 IST
shilpa shinde- India TV Hindi
shilpa shinde

नई दिल्ली: बिग बॉस सीजन 11 खत्म हो चुका है। कई हफ्तों तक दर्शकों को एंटरटेन करने के बाद बिग बॉस अब सुर्खियों से भी बाहर हो चुका है। अब जो  सुर्खियों में है वो हैं बिग बॉस सीजन 11 की विनर शिल्पा शिंदें जो कई हफ्तों तक घर में डटे रहने के बाद विनर का खिताब अपने नाम कर गई। बिग बॉस एक ऐसा शो है जहां रील किरदार रीयल कैरेक्टर में नजर आते हैं। अभी तक आप जिन सेलिब्रिटी को रील के कई किरदारों में देखते हैं, इस शो में वो अपने असली किरदारों में दर्शकों के सामने आते हैं।

शिल्पा शो जीत तो गई हैं लेकिन ऐसा क्या खास था शिल्पा में जिसने उन्हें यहां तक पहुंचाया। शिल्पा ने बेहद खुबसूरत तरीके से इस गेम का खिताब अपने नाम किया। आइए आपको बताते है ऐसी कौन सी पांच बातें हैं जो आपको शिल्पा शिंदे से सीखनी चाहिए।

1. निगेटिव चीजों को  इग्नोर करना- शिल्पा की जो पहली बात थी जिसने उन्हें इस गेम में बनाए रखा  वो थी निगेटिव चीजों को  इग्नोर करना। शिल्पा शिंदे ने कई चीजों को इग्नोर किया चाहे वो उनके बारे में हिना का पीठ पीछे बात करना हो या फिर आकाश और अर्शी का उनको मां का दर्जा देने के बाद उनके साथ मिसबिहेव करना हो आप के पास अगर इग्नोरेंस पॉवर है तो आप कभी परेशान नहीं हो सकते।

2. खुद पर विश्वास- दूसरी बात जो आपको शिल्पा शिंदे की तरह ही जीवन में विनर बनाएंगी वो है खुद पर विश्वास। लोगों के बीच खुद को साइड किए जाने के बाद भी परेशान नहीं होना। शिल्पा को शुरु के कई हफ्तों तक घरवालों ने साइडलाइन कर दिया था लेकिन शिल्पा ने फिर भी अपना संयम बनाये रखा और वक्त आने पर लोगों को अपने आप ही उनके पास चलकर आना पड़ा। अगर आप को खुद पर भरोसा है तो आप कितनी भी लोगों की बड़ी भीड़ में हो आप कभी खुद को अकेला फील नहीं कर सकते। खुद पर विश्वास होना बेहद जरुरी है।

3. लोगों को माफी देना- तीसरी बात जो शिल्पा का इस गेम में मास्टर स्ट्रॉक साबित हुई वो थी लोगों को माफी देना। शिल्पा शिंदे की घर में कई लोगों से दोस्ती हुई। दोस्ती में लोगों ने दगा भी दिया कई बार उनके बारें में काफी कुछ गलत बोला गया लेकिन उन्होंने पलट के जबाव नहीं दिया बल्कि लोगों को वक्त-वक्त पर म़ाफ किया।

4. लक्ष्य को हासिल करने की ज़िद- चौथी बात बेहद कामगार है वो है ज़िद आपको अपने लक्ष्य को हासिल करने की जि़द होनी चाहिए बस वो जिद अगर आप में है तो आपको अपने टारगेट तक पहुंचने से कोई नहीं रोक  सकता। बात करें शिल्पा की तो कहीं न कही शिल्पा शिंदें को वीनर बनने की जिद थी और वो ज़िद तब ही खत्म हुई जब उनका लक्ष्य पूरा हो गया।

5. अपनी बातों को बेबाक अंदाज में रखना- आखिरी ऐसी बात जो शिल्पा का इस गेम में गोल्डन टर्न था वो थी अपनी बातों को बेबाक अंदाज में रखना। आपके पास अपनी बात को बेबाक अंदाज में रखने का तरीका आना चाहिए। इस तरीके से अपनी बात लोगों के बीच रखी जाए कि लोग उसे माने न सहीं लेकिन सुने तो सही।

(इस ब्लॉग की लेखिका रीना आर्या पत्रकार हैं और देश के नंबर वन हिंदी न्यूज चैनल इंडिया टीवी में कार्यरत हैं)

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement