Friday, May 03, 2024
Advertisement

...और इसलिए रणबीर नहीं चाहते ऋषि कपूर जैसा पिता बनना

अक्सर माता-पिता अपने बच्चों के दोस्त बने रहने ज्यादा पसंद करते हैं। लेकिन बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर की सोच इस बात से थोड़ी अलग है। उनका कहना है कि उन्होंने हमेशा ही अपने और रणबीर कपूर...

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: January 18, 2017 13:35 IST
rishi- India TV Hindi
rishi

नई दिल्ली: अक्सर माता-पिता अपने बच्चों के दोस्त बने रहने ज्यादा पसंद करते हैं। लेकिन बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर की सोच इस बात से थोड़ी अलग है। उनका कहना है कि उन्होंने हमेशा ही अपने और रणबीर कपूर के बीच एक अंतर को बनाए रखा है। हालांकि यह बात उनके अभिनेता बेटे रणबीर को बिल्कुल पसंद नहीं आई और इसलिए वह उनके जैसा पिता नहीं बनना चाहते।

इसे भी पढ़े:-

ऋषि ने मंगलवार को अपनी आत्मकथा 'खुल्लम खुल्ला- ऋषि कपूर अनसेंसर्ड' के विमोचन अवसर पर यह बात कही। इस अवसर पर उनकी पत्नी नीतू सिंह और बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी भी मौजूद थीं। आत्मकथा में ऋषि ने अपने निजी जीवन के कई खुलासे किए हैं। इसमें उन्होंने अपने पिता राज कपूर के साथ रिश्तों के बारे में भी बताया है।

ऋषि ने बताया, "मेरे पिता राज कपूर सिर्फ पिता नहीं, बल्कि गुरु भी थे। मैं आज जो कुछ हूं, उन्हीं की वजह से हूं। हम जब बच्चे थे तो जानते थे कि हम किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति के बच्चे हैं, क्योंकि हम जहां भी जाते थे, लोग हमें राज कपूर के बेटे के तौर पर देखते थे।"

उन्होंने कहा, "मैंने कभी अपने पिता के साथ बहस नहीं की और ऐसा ही मेरे और रणबीर के साथ भी हुआ। मैं हमारे बीच प्यार और सम्मान चाहता था।" उन्होंने कहा, "लेकिन मैं इस तरह का पिता नहीं था जो रणबीर उसकी गर्लफ्रेंड और बाकी चीजों के बारे में जान सके। मुझे इसका खेद है।"

ऋषि ने बताया कि जब रणबीर छोटे थे तो वह काम में व्यस्त रहते थे, जिस वजह से वह नीतू के अधिक करीब रहे। उन्होंने कहा, "रणबीर को लगता है कि जब कभी उनके बच्चे होंगे, वह मेरे जैसे पिता नहीं बनेंगे। दरअसल, यह एक पीढ़ी का अंतर है। मैं बेटे का दोस्त नहीं हो सकता। आपको मुझे उसी रूप में स्वीकार करना होगा, जैसा मैं हूं।"

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement