1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए आलिया भट्ट नहीं ये हीरोइन थी भंसाली की पहली पसंद

गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए आलिया भट्ट नहीं ये हीरोइन थी भंसाली की पहली पसंद

फिल्म की कास्ट पर बातचीत के दौरान भंसाली ने खुलासा किया है कि आलिया भट्ट गंगूबाई के किरदार के लिए उनकी पहली च्वाइस नहीं थी। आलिया से पहले उन्होंने दीपिका पादुकोण को ये रोल निभाने का ऑफर दिया था। चूंकि दीपिका पहले से ही विशाल भारद्वाज की फिल्म 'सपना दीदी' में एक गैंगस्टर का किरदार निभा रही हैं, इसलिए दीपिका ने भंसाली का ऑफऱ मंजूर नहीं किया। दीपिका का तर्क था कि वो बार-बार एक ही तरह के किरदार नहीं निभाना चाहती हैं। इसके बाद भंसाली ने ये किरदार आलिया भट्ट को दिया।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: March 13, 2020 17:35 IST
Deepika Padukon- India TV Hindi
दीपिका पादुकोण

आलिया भट्ट संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी में गैंगस्टर का किरदार निभा रही हैं। भंसाली यूं भी अपनी हीरोइनों को स्क्रीन पर खासा स्पेस देते हैं औऱ उन्हें ग्लोरिफाई करते हैं। भंसाली ने हाल ही में बताया है कि गंगूबाई के लिए आलिया भट्ट उनकी पहली पसंद नहीं थी।

दीपिका पादुकोण के पद्मावती लुक पर बनी डॉल हो रही वायरल

फिल्म की कास्ट पर बातचीत के दौरान भंसाली ने खुलासा किया है कि आलिया भट्ट गंगूबाई के किरदार के लिए उनकी पहली  च्वाइस नहीं थी। आलिया से पहले उन्होंने दीपिका पादुकोण को ये रोल निभाने का ऑफर दिया था। चूंकि दीपिका पहले से ही विशाल भारद्वाज की फिल्म 'सपना दीदी' में एक गैंगस्टर का किरदार निभा रही हैं, इसलिए दीपिका ने भंसाली का ऑफऱ मंजूर नहीं किया। दीपिका का तर्क था कि वो बार-बार एक ही तरह के किरदार नहीं निभाना चाहती हैं। इसके बाद भंसाली ने ये किरदार आलिया भट्ट को दिया।

दीपिका पादुकोण सुबह 6 बजे वर्कआउट के साथ 'लुंगी डांस' करती आईं नजर, देखें वीडियो

दीपिका इस फिल्म में एक्टिंग ना करने का मलाल जता चुकी हैं और इसी वजह से उन्होंने फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' का को-प्रोड्यूसर बनने की इच्छा जताई। हालांकि संजय लीला भंसाली को ये बात कुछ ज्यादा जचीं नहीं। लेकिन भंसाली क्योंकि दीपिका को फेवरेट मानते हैं और इसीलिए उन्होंने दीपिका को 'बैजू बावरा' के लिए साइन कर लिया।

आलिया भट्ट और अजय देवगन साउथ इंडस्ट्री में मचाने वाले हैं धमाल, डेब्यू फिल्म RRR का पूरा नाम आया सामने

आपको बता दें कि इससे पहले भंसाली  के डायरेक्शन में दीपिका की ब्लाकबस्टर फिल्में 'रामलीला' और 'बाजीराव मस्तानी' धमाल मचा चुकी हैं। जिसके बाद से दीपिका की फैन फॉलोइंग पहले से भी ज्यादा बढ़ गयी है। भंसाली दीपिका के लिए इसलिए भी खास हैं क्योंकि उन्हीं की फिल्म की शूटिंग के दौरान रणवीर सिंह से उनकी पहली मुलाकात हुई और दोनों के बीच प्यार हुआ था। 

आलिया भट्ट ने मोबाइल स्क्रीन पर लगा रखी है रणबीर कपूर की फोटो, फैंस बोले- awww..

दीपिका के वर्कफ्रंट की बात की बात करें तो वो फिलहाल कपिल देव की बायोपिक '83' में रणवीर सिंह के अपोजिट नजर आने वाली हैं। इसमें वे कपिल की पत्नी का किरदार निभा रही हैं। इसके अलावा साल 2021 में 'नैक्स्ट' और 'द इंटर्न' में नजर आएंगी।

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X