Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

एक्सक्लूसिव: सरोज खान की बेटी ने बताया- माधुरी दीक्षित को बेटी जैसा और सलमान खान को हीरो मानती थी मां

बॉलीवुड की फेमस कोरियोग्राफर सरोज खान इस दुनिया को अलविदा कहकर चली गई हैं। उनका कार्डियक अरेस्ट से निधन हुआ है।

Joyeeta Mitra Suvarna Written by: Joyeeta Mitra Suvarna
Updated on: July 03, 2020 21:00 IST
saroj khan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/SAROJKHANOFFICIAL सरोज खान

बॉलीवुड की फेमस कोरियोग्राफर सरोज खान इस दुनिया को अलविदा कहकर चली गई हैं। कार्डियक अरेस्ट से उनका निधन हुआ है। सरोज खान के निधन से पूरा बॉलीवुड शोक में है। माधुरी दीक्षित, शाहरुख खान सहित कई सेलेब्स से शोक व्यक्त किया है। सरोज खान की बेटी सुकैना ने बताया कि वह माधुरी दीक्षित को अपनी बेटी जैसा और सलमान खान को हीरो मानती थी।

सरोज खान की बेटी सुकैना ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में कहा- बॉलीवुड में अगर कोरियोग्राफर का नाम लेते हैं तो वो पहला नाम जो आता है वो है सरोज खान।  उनके जाने से एक इरा खत्म हो गई है। जहां बॉलीवुड इस समय में हिप हॉप पर काम कर रहा है वहीं सरोज ठुमका बाकि चीजें लेकर आईं थीं।

सरोज खान के निधन पर टूट गईं उनकी पसंदीदा स्टूडेंट माधुरी, लिखा- मैंने अपना दोस्त और गुरु खो दिया

सरोज खान की तबीयत के बारे में बताते हुए सुकैना ने कहा कि उन्हें शुरूआत में सांस लेने में दिक्कत थी। मगर यह दिक्कत इतनी बढ़ जाएगी यह नहीं सोचा था। उनकी डायबिटीज बहुत ज्यादा बढ़ गई थी। उनकी डायबिटीज बहुत ज्यादा बढ़ने की वजह से  ही कार्डियक अरेस्ट आया था। उनकी डायबिटीज 600-650 हो गई थी। हम सभी लोग और डॉक्टर्स उनकी डायबिटीज कंट्रोल करने की कोशिश में लगे हुए थे।

माधुरी दीक्षित बेटी जैसी थी

सरोज खान ने अपना आखिरी गाना माधुरी दीक्षित के लिए कोरियोग्राफ किया था। यह 'कलंक' का 'तबाह हो गए' गाना था। सुकैना ने कहा- सरोज खान को माधुरी के ऊपर कोई भी गाना कोरियोग्राफ करना बहुत पसंद था। उन्हें उसमें बहुत खुशी मिलती थी। सुकैना ने बताया कि माधुरी दीक्षित का उनके पास फोन आया था। उन्होंने मुझे हिम्मत दी। हमारी 20-25 मिनट तक बात हुई। उन्होंने मुझे कहा- उनकी स्माइल याद रखों। जो उनके चेहरे पर हमेशा रहती थी। उनकी एक स्माइल पूरे दिन की थकावट दूर कर सकती थी। उन्होंने मुझसे कहा- वह इतना लड़-झगड़कर आगे बढ़ी थी। अब तुम्हे भी आगे बढ़ना है। वह माधुरी को बेटी जैसा मानती थीं। सुकैना ने कहा- वह मेरे लिए बड़ी बहन की तरह हैं। मेरी बड़ी बहन के निधन के समय माधुरी दीक्षित अस्पताल में आईं थी और हमे गले लगाया।

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में सरोज खान आईं थी नजर, जेठा लाल और दयाबेन का डांस परफॉर्मेंस आया था बेहद पसंद

सलमान खान को हीरो मानती थी
सुकैना ने बताया कि मेरे बेटे की तबीयत खराब हो गई थी। मां ने सारी तैयारी कर ली थीं। वह बहुत स्ट्रॉंग महिला थी। उस दौरान मां के पास सलमान खान का फोन आया कि मुझे पता चला कि आपके नाती की तबीयत खराब हो गई है। उन्होंने कहा- आप आराम करिए मैं सब संभाल लूंगा। तभी से वह मां के लिए हीरो थे।  सरोज खान के पास बीमार होने से एक हफ्ते पहले सलमान खान का फोन आया था। उन्होंने कुछ दिन पहले सलमान खान के लिए दुआ भी मांगी थी।

शाहरुख खान ने बॉलीवुड में अपनी पहली गुरु सरोज खान के निधन पर जताया शोक, लिखा- आपकी बहुत याद आएगी

सरोज खान की ये ख्वाहिश रह गई अधूरी
सुकैना ने बताया कि सरोज खान की एक आखिरी ख्वाहिश भी थी। वह मेरी बड़ी बहन की बेटियों की शादी देखना चाहती थीं। मेरी बड़ी बहन का 2011 में निधन हो गया था। उनकी दोनों बेटियां मां के साथ रहती थीं। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं काम पर भी जाती हूं तो इन बच्चियों को कैसे संभालूंगी तो तुम मुंबई शिफ्ट हो जाओ। उसके बाद मैं दुबई से मुंबई शिफ्ट हो गई। मां ने फिर कहा- कि अब इन बच्चों को अपना मान लो। हमने उन्हें अपना मान लिया। उनकी आखिरी ख्वाहिश थी कि दोनों नहीं तो कम से कम बड़ी बेटी की शादी देखकर जाएं। मगर उनकी यह ख्वाहिश अधूरी रह गई।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement