1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. शाहरुख खान कोलकाता और अम्फान से प्रभावित लोगों के लिए आए आगे, कहा- ये शहर नहीं इमोशन है

शाहरुख खान कोलकाता और अम्फान से प्रभावित लोगों के लिए आए आगे, कहा- ये शहर नहीं इमोशन है

कोलकाता शहर अम्फान चक्रवात से प्रभावित हुआ है ऐसे में शाहरुख खान अपनी पत्नी गौरी खान के साथ एक बार फिर अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं। 

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: May 29, 2020 17:25 IST
शाहरुख खान- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM शाहरुख खान अम्फान प्रभावित लोगों के लिए आए आगे

मुंबई: कोरोना वायरस महामारी के कारण लॉकडाउन हुआ है और लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। ऐसे में बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान ने हर संभव मदद करने की कोशिश की है। हाल ही में, कोलकाता शहर अम्फान चक्रवात से प्रभावित हुआ था और शाहरुख खान अपनी पत्नी गौरी खान के साथ एक बार फिर अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं। शाहरुख खान ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है- कोलकाता, एकता के साथ ताकत आती है। आइए एक साथ आएं और अम्फान से प्रभावित लोगों की मदद करें।”

ट्वीट में शाहरुख खान ने स्टेटमेंट भी जारी किया है। स्टेटमेंट में शाहरुख लिखते हैं- ''कोलकाता मेरे लिए एक शहर से ज्यादा है... यह एक इमोशन है, मैंने यहां दोस्ती पाई, प्यार पाया, खुशी पाई... लेकिन इन सबसे ज्यादा जो मैंने सीखा वो ये कि यूनिटाी और टीमवर्क की महत्ता कितनी है। कोलकाता नाइट राइडर्स  मेरे लिए जिंदगी है जिसमें अप्स एंड डाउन्स आए। ईडन गार्डन में बहुत से अच्छे दिन रहे और बहुत से खराब दिन रहे लेकिन अंत में हम सब एक साथ स्टेडियम में उम्मीद और आशा के साथ खड़े थे... करेंगे, लड़ेंगे और जीतेंगे। आज इस मुश्किल समय में मेरा अनुभव कहता है कि हम साथ खड़े होकर एक टीम की तरह एकता और बहादुरी से लडेंगे और साथ लड़कर जीतेंगे। अंत में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपना सपोर्ट बढ़ाया है और अम्फान के विक्टिम की मदद कर रहे हैं। साथ मिलकर हम सारी मुश्किलें पार कर लेंगे। प्यार, शाहरुख खान''

गौरी खान ने भी ट्वीट करते हुए लिखा,"यदि हम एकजुट होकर खड़े हों और जरूरतमंद लोगों की मदद करें तो चक्रवात अम्फन की वजह से होने वाली तबाही को दूर किया जा सकता है।"

शाहरुख खान की कंपनी कोलकाता नाइट राइडर्स ने मीर फाउंडेशन के साथ मिलकर अम्फान के बाद की लड़ाई के लिए सरकार के प्रयासों का समर्थन करने के लिए कई पहल की घोषणा की है।

'पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री राहत कोष : कोलकाता नाइट राइडर्स ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान करने की घोषणा की है।

'वृक्षारोपण': केकेआर प्लांट ए 6 अभियान, कोलकाता में पेड़ लगाने का काम सालों से लगातार कर रहा है। अब केकेआर ने कोलकाता में 5000 पेड़ों को रोपने की प्रतिज्ञा ली है।

'केकेआर सहायता वाहन' : चक्रवात ने कई लोगों को बेघर कर दिया है और लोगों के पास मूलभूत जरूरत का सामान भी नहीं है, ऐसे में केकेआर सहायता वाहन पहल पश्चिम बंगाल के कई स्थानों पर चक्रवात से प्रभावित लोगों को आवश्यक किट वितरित करने में मदद करेगी।

'सोशल डिस्टेंसिंग': इससे जुड़े सभी कार्यकर्ता सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखेंगे, और मास्क, गल्व्स और सैनिटाइजर के साथ काम करेंगे।

मीर फाउंडेशन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इसकी जानकारी दी है-

शाहरुख खान की समूह कंपनियां कोलकाता नाइट राइडर्स, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट, मीर फाउंडेशन और रेड चिलीज वीएफएक्स ने कोविड-19 की लड़ाई में प्रधानमंत्री मोदी और सरकार के प्रयासों का समर्थन करते हुए कई पहल की घोषणा की थी। अभिनेता ने महाराष्ट्र में फ्रंटलाइन मेडिकल स्टाफ के लिए 25,000 पीपीई किट भी प्रदान की है जो इस वक़्त राज्य में कोरोनावायरस महामारी को रोकने की लड़ाई लड़ रहे हैं। 

साथ ही, अभिनेता ने पत्नी गौरी खान के साथ, कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए अपने चार-मंजिला व्यक्तिगत ऑफिस की भी पेशकश की है। इसके बाद शाहरुख खान ने 50,000 पीपीई किट, मुंबई के 5500 परिवारों की खाद्य आवश्यकताओं, अस्पतालों में 2000 पका हुआ भोजन, 10,000 लोगों के लिए 3 लाख भोजन किट, दिल्ली में 2500 दिहाड़ी मजदूरों के लिए किराने और 100 एसिड सर्वाइवर को आर्थिक मदद प्रदान करने का संकल्प लिया।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X