Friday, March 29, 2024
Advertisement

Birthday Special: बुर्ज खलीफा में भी है सुपरस्टार मोहनलाल का घर, आज मना रहे हैं 60वां जन्मदिन

मोहनलाल के जन्मदिन पर हम आपको उनकी लाइफस्टाइल के बारे में बताने वाले हैं। मोहनलाल ने बुर्ज खलीफा में घर खरीदा है, वहीं उनके पास एक से बढ़कर एक बड़ी बड़ी गाड़ियां हैं।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: May 21, 2020 11:51 IST
 बुर्ज खलीफा में भी है...- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM- MOHANLAL  बुर्ज खलीफा में भी है सुपरस्टार मोहनलाल का घर

मुंबई: मलयालम फिल्मों के सुपरस्टार मोहनलाल आज 60 साल के हो गए। 21 मई को 1960 में मोहनलाल का जन्म केरल के एनलथूर में हुआ। मोहनलाल के पिता का नाम विश्वनाथन है, जो एक बड़े वकील थे। बचपन से ही मोहनलाल को सिंगिंग और एक्टिंग का शौक था। और फिर बड़े होकर मोहनलाल ने फिल्मों में कदम रखा और आज मलयालम सिनेमा का बड़ा नाम बन चुके हैं।​

80 के दशक में मोहनलाल काफी सफल रहे उस वक्त ऐसा था कि हर 15 दिन में उनकी एक फिल्म रिलीज हुआ करती थी। 1983 में तो मोहनलाल ने 25 से भी ज्यादा फिल्मों में काम िया और साल 1986 भी उनके लिए बहुत खास रहा। उसी साल उनकी फिल्म Rajavinte Makan रिलीज हुई, इस फिल्म में डॉन की भूमिका निभाकर मोहनलाल ने सभी को हैरान कर दिया और वो सबसे पसंदीदा स्टार बन गए।

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय ने भी मोहनलाल के साथ मणि रत्नम की तमिल फिल्म इरुवर (Iruvar) में काम कया है। ये मूवी एमजी रामचंद्रन और एम करुणानिधि की जिंदगी से प्रेरित थी। मोहनलाल ने रामचंद्रन और प्रकाश राज ने करुणानिधि का किरदार निभाया था।। 

अवॉर्ड्स और उपाधि

मोहन लाल ने 350 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया है। मोहन लाल ने 5 बार नेशनल अवॉर्ड जीते हैं, जिसमें से 4 बार अभिनय के लिए वहीं एक बार प्रोड्यूसर के तौर पर उन्हें ये अवॉर्ड मिला। इसके अलावा उन्हें पद्मश्री और पद्म भूषण से भी सम्मानित किया जा चुका है। इसके अलावा उन्हें केरल स्टेट अवॉर्ड्स ने 9 बार सम्मानित किया है। नंदी अवॉर्ड और फिल्मफेयर साउथ अवॉर्डस भी मोहनलाल जीत चुके हैं।

मोहनलाल को डॉक्ट्रेट की उपाधि भी मिल चुकी हैं इसके साथ ही इंडियन आर्मी ने उन्हें लेफ्टीनेंट कर्नल की रैंक भी दी है। मोहनलाल टाइकांडो में ब्लैक बेल्ट भी हैं।

बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन भी मोहनलाल के फैन हैं। मोहनलाल की लाइफस्टाइल बहुत उम्दा है। उन्होंने बुर्ज खलीफा में साल 2011 में घर भी खरीदा था। इसके अलावा उनके पास र्सडीज बेंज, बीएमडब्ल्यू, जगुआर और रेंज रोवर जैसी कई लग्जरी गाड़ियां हैं।उनके पास मसाला पैकेडिंग, रेस्टोरेंट का भी बिजनेस है। इसके अलावा मोहनलाल फिल्म प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्यूशन का बिजनेस भी करते हैं। 

मोहन लाल ने ये लाइफस्टाइल अपने दम पर हासिल की है और उनका घर किसी महल से कम नहीं है। उनकी लाइफस्टाइल भी राजा महाराजाओं की तरह है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement