Monday, May 06, 2024
Advertisement

बॉलीवुड में काम करना चाहते हैं हॉलीवुड अभिनेता टॉम हैंक्स

टॉम हैंक्स इन दिनों अपनी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'इन्फर्नो' को लेकर चर्चा में बने हुई हैं। इस फिल्म में वह बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान के साथ अभिनय करते हुए नजर आ रहे हैं।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: October 12, 2016 16:50 IST
tom- India TV Hindi
tom

सिंगापुर: ऑस्कर विजेता हॉलीवुड अभिनेता टॉम हैंक्स इन दिनों अपनी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'इन्फर्नो' को लेकर चर्चा में बने हुई हैं। इस फिल्म में वह बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान के साथ अभिनय करते हुए नजर आ रहे हैं। हैंक्स का कहना है कि भारतीय सिनेमा अपने विस्तार और अलग तरीके से कहानी कहने की तकनीक के चलते अभी भी रहस्यमय है, हालांकि बॉलीवुड फिल्मों ने विदेशों में अपनी पैठ बना ली है।

इसे भी पढ़े:-

एक साक्षात्कार में हैंक्स ने कहा कि कई सालों तक उनके लिए हिंदी फिल्में बस अमिताभ बच्चन तक केंद्रित थीं। अमिताभ का गुडों को पीटना, सामान फेंकना वगैरह उनके समझ के बाहर थी। उन्होंने कहा कि अगर हर कोई सिनेमा की आम भाषा बोलना शुरू कर दे तो सिनेमा अपना प्रतिनिधत्व खुद कर सकेगा। अभिनेता के अनुसार, चीनी और जापानी फिल्मों का पश्चिम में जबरदस्त प्रभाव है और वहां के कालाकार जैसे एंग ली आदि अमेरिका में काम कर रहे हैं।

हैंक्स ने कहा कि बॉलीवुड से परे या सत्यजीत रे की फिल्मों से परे सिनेमा को पश्चिम नहीं देख पाया, उन्होंने इसे समय पर निर्भर बताया। अभिनेता के मुताबिक, "यह केवल समय की बात है, क्योंकि अब अमेरिका में लोग सब कुछ देख सकते हैं, बस यह आपके पास उपलब्ध होना चाहिए।"

हैंक्स ने 'इन्फर्नो' में इरफान खान के साथ काम किया है। सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट की तरफ से आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्हें भारतीय फिल्मों में काम करके खुशी होगी, लेकिन वह इसे सिर्फ नए बाजार की तलाश के लिए नहीं करना चाहते।

अभिनेता के अनुसार, "यह ताजमहल की छत पर चढ़ाई करना, या गुंडों को हेलीकॉप्टर से छलांग लगा कर पीटने जैसा नहीं होना चाहिए। यह अगले स्तर का होगा और मैं इसे करने के बारे में सोचूंगा।" हैंक्स ने कम लागत से बनी 1979 में आई फिल्म 'ही नोज यू आर अलोन' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement