Saturday, May 18, 2024
Advertisement

वरुण धवन ने कहा, सफलता की सीढ़ी नहीं हॉलीवुड

अभिनेता वरुण धवन का कहना है कि भारतीय फिल्म जगत में सफलता का मानक हॉलीवुड में काम करना नहीं हो सकता और हिन्दी फिल्म जगत को उसके पीछे भागने की बजाय अपनी संस्कृति को बरकरार रखना चाहिए।

India TV Entertainment Desk
Updated on: August 02, 2016 15:23 IST
varun dhawan- India TV Hindi
varun dhawan

मुंबई: वरुण धवन एक बॅालीवुड फिल्म अभिनेता हैं। वरुण ने अपने अभिनय के सफर की शुरुआत करन जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द इयर (2012) से शुरू की। इसके लिए वरुण को फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला है। अभिनेता वरुण धवन का कहना है कि भारतीय फिल्म जगत में सफलता का मानक हॉलीवुड में काम करना नहीं हो सकता और हिन्दी फिल्म जगत को उसके पीछे भागने की बजाय अपनी संस्कृति को बरकरार रखना चाहिए।

इसे भी पढ़े:-

'फिल्मफेयर' पत्रिका आवरण पृष्ठ के लॉन्च अवसर पर वरुण ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि हॉलीवुड के हमारे लिए सफलता की चाबी होना चाहिए। यह गलत है। हम भारतीय हैं और हमारी अपनी अलग संस्कृति है और एक अलग स्तर है। निश्चित तौर पर कई चीजें हैं, जो वे हमसे बेहतर करते हैं, लेकिन कई चीजें ऐसी हैं जो हम उनसे बेहतर करते हैं।" पत्रिका के आवरण पृष्ठ पर वरुण हैं। उन्होंने कहा, "हमारा अपना एक अलग तरीका है। तकनीक और वीएफएक्स के लिहाज से वह हमसे थोड़ा आगे हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि हमें उनकी नकल करनी चाहिए। हमें अपनी भारतीय संस्कृति को बनाए रखना चाहिए।" अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण हॉलीवुड में कदम रख चुकी हैं और उनकी फिल्में जल्द ही रिलीज होने वाली हैं।

हॉलीवुड में भारतीय कलाकारों की भूमिकाओं के बारे में वरुण ने कहा, "मुझे लगता है कि अगर कोई वास्तव में यहां बड़ा कलाकार है तो उसकी अपने प्रशंसकों के प्रति एक जिम्मेदारी होती है। हमें ऐसी फिल्में करनी चाहिए, जहां हम उस फिल्म का अधिक प्रभाव डाल सकें। प्रियंका और दीपिका बड़ी हस्ती और कलाकार है और वे सच में हमें गौरवान्वित महसूस करा रही हैं।" ऑस्कर के बारे में वरुण ने कहा, "मुझे इसका कोई जुनून नहीं है। मैं इसे इसलिए देखता हूं, क्योंकि ये अच्छे से दर्शाए जाते हैं और हमारा मनोरंजन करते हैं। हालांकि, मुझे यह पसंद नहीं आता जब लोग कहते हैं कि फिल्मफेयर भारतीय ऑस्कर समारोह है। मुझे नहीं लगता कि इसकी कोई जरूरत है।" वरुण ने कहा कि फिल्मफेयर ऑस्कर से जुड़ा हुआ नहीं है। यह भारत का फिल्मफेयर है और इस स्तर को बने रहना चाहिए।

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement