Saturday, May 18, 2024
Advertisement

आमिर खान के डीपफेक वीडियो मामले में पुलिस का एक्शन, FIR दर्ज कर जांच की शुरू

आमिर खान की एक फेक वीडियो वायरल हुई थी, जिसमें वे एक पॉलिटिकल पार्टी का प्रचार करते नजर आ रहे थे। वहीं अब इस डीपफेक वीडियो मामले में पुलिस ने एक्शन लेते हुए एफआईआर दर्ज की है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Himanshi Tiwari Updated on: April 18, 2024 12:41 IST
Aamir Khan files FIR against fake video endorsed congress- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM आमिर खान के डीपफेक वीडियो मामले में पुलिस का एक्शन

मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान के डीपफेक वीडियो मामले में मुंबई पुलिस ने एक्शन लेते हुए कानूनी कार्रवाई को शुरू कर दिया है। पुलिस ने एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की है, जिसने आमिर खान का फेक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था। आमिर खान के डीपफेक वीडियो में एक्टर को एक राजनीतिक पार्टी का प्रचार करते दिखाया गया है। वहीं आमिर खान के ऑफिस ने इसे डीपफेक वीडियो बताया और इसके खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी, जिसके बाद अब इस मामले में मुंबई पुलिस ने सख्त कदम उठाया है।

पुलिस ने आमिर खान के फेक वीडियो मामले में लिया एक्शन

आमिर खान के ऑफिस की शिकायत दर्ज होने के बाद बुधवार को खार पुलिस स्टेशन में धारा 149, 420 और IT ऐक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। इन सभी धाराओं के तहत आरोपी को सजा मिलेगी। बता दें कि आमिर खान की एक 31 सेकंड की क्लिप में वायरल हुई थी, जिसमें एक्टर को एक राजनीतिक पार्टी का प्रचार करते देखा गया था। वीडियो को एआई की मदद से बनाया गया था।

आमिर खान के डीपफेक वीडियो का सच

राजस्थान के प्रदेश कोंग्रेस कमिटी से नेता हरीश मीणा के X हैंडल पर आमिर खान के वीडियो पोस्ट करने के बाद बढ़ रहे विवाद पर रिएक्ट किया है जो कोंग्रेस के सपोर्ट में था, जिसमे लिखा है, 'भारत का हर नागरिक लखपति है, क्योंकि सबके पास कम से कम 15 लाख तो होने ही चाहिए ... क्या कहा आपके अकाउंट में 15 लाख नहीं है तो आपके 15 लाख गए कहां? तो ऐसे जुमलेबाजों से रहे सावधान नहीं तो होगा तुम्हारा नुकसान।' आमिर खान की टीम ने इस वीडियो को गलत बताया है। बता दें कि आमिर की टीम ने अभिनेता के 'सत्यमेव जयते' कार्यक्रम के एक एपिसोड के प्रोमो से AI के जरिए छेड़छाड़ का आरोप लगाया था।

आमिर खान ने पॉलिटिकल पार्टी को किया सपोर्ट

31 सेकंड के इस वीडियो में आमिर खान को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि भारत में हर नागरिक लखपति है। वीडियो के लास्ट फ्रेम में पॉलिटिकल पार्टी का चिन्ह भी देखाने को मिल रहा है, जिसमें लिखा है, 'न्याय के लिए वोट करें, कांग्रेस के लिए वोट करें।' इतना ही नहीं ये बात बैकग्राउंड ऑडियो में भी यही सुनाई दे रही है। आमिर खान के ऑफिस के आधिकारिक बयान के अनुसार, यह कहा गया है कि 'लाल सिंह चड्ढा' अभिनेता ने अपने 35 साल के करियर में कभी भी किसी राजनीतिक पार्टी का समर्थन नहीं किया है। उन्होंने बस कई बार लोगों को वोटिंग अधिकारों के बारे में जागरूक किया है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement