Ajay Devgn on 3rd National Award: तीसरी बार बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड जीतने पर अजय देवगन ने क्या कहा?

Ajay Devgn on 3rd National Award: ये अजय देवगन का तीसरा नेशनल अवॉर्ड है। 1998 में अजय देवगन ने फिल्म 'जख्म' के लिए ये सम्मान जीता था और उसके बाद साल 2022 में एक्टर को फिल्म 'द लीजेंड ऑफ भगत सिंह' में भगत सिंह का रोल अदा करने के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला।

Jyoti Jaiswal Written By: Jyoti Jaiswal @@TheJyotiJaiswal
Published on: July 22, 2022 18:25 IST
Ajay Devgn on 3rd National Award- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Ajay Devgn on 3rd National Award

Highlights

  • अजय देवगन को 'तानाजी- द अनसंग वॉरियर' के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला है
  • 1998 में अजय देवगन ने फिल्म 'जख्म' के लिए नेशनल अवॉर्ड जीता था
  • 2002 में 'लीजेंड ऑफ भगत सिंह' के लिए अजय को नेशनल अवॉर्ड मिला था

National Film Awards 2022: शुक्रवार शाम को नेशनल फिल्म अवॉर्ड का ऐलान हुआ, दिल्ली के नेशनल मीडिया सेंटर में ये ऐलान हुआ। इस बार अजय देवगन की फिल्म 'तानाजी- द अनसंग वॉरियर' का जलवा रहा।  फिल्म को होलसम एंटरटेनमेंट कैटेगरी में बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला वहीं एक्टर अजय देवगन को इसी फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला। ये अजय देवगन का तीसरा नेशनल अवॉर्ड है। 1998 में अजय देवगन ने फिल्म 'जख्म' के लिए ये सम्मान जीता था और उसके बाद साल 2022 में एक्टर को फिल्म 'द लीजेंड ऑफ भगत सिंह' में भगत सिंह का रोल अदा करने के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला। आज अजय देवगन को उनकी फिल्म 'तानाजी- अ अनसंग वॉरियर' के लिए तीसरा नेशनल अवॉर्ड देने का ऐलान किया गया। 

National Film Awards 2022: अजय देवगन और सूर्या को मिला बेस्टर एक्टर का नेशनल अवॉर्ड, इस फिल्म ने मारी बाजी

अजय देवगन ने तीसरा नेशनल अवॉर्ड जीतने पर क्या कहा जानिए

अजय देवगन ये सम्मान पाकर काफी खुश हैं। एक्टर ने तीसरे नेशनल अवॉर्ड पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा- ''मैं 68वें राष्ट्रीय स्तर पर तानाजी-द अनसंग वॉरियर के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीतने के लिए उत्साहित हूं जो मैंने सूर्या के साथ जीता है जो उन्होंने सोरारई पोटरु के लिए जीता है। मैं सभी को धन्यवाद देता हूं, सबसे बढ़कर मेरी क्रिएटिव टीम, दर्शकों और अपने फैंस को। मैं अपने माता-पिता और ईश्वर के आशीर्वाद के लिए उनका भी आभार व्यक्त करता हूं। अन्य सभी विजेताओं को बधाई।''

Ranveer Singh ने न्यूड फोटोशूट से मचाया बवाल, लोगों ने लगाई खूब फटकार

वहीं अजय देवगन ने अपनी फिल्म 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' के सर्वश्रेष्ठ मनोरंजन प्रदान करने वाली सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने पर भी रिएक्शन दिया। अजय देवगन ने कहा- "तानाजी-द अनसंग वॉरियर के निर्माता के रूप में, मुझे सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए 68 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में एक सम्मान प्राप्त करने में बहुत खुशी हो रही है। फिल्म ने अच्छा मनोरंजन प्रदान किया है। तानाजी बिल्कुल वैसी ही थी। यह दोस्ती, वफादारी, पारिवारिक मूल्यों और त्याग की एक अच्छी कहानी है। इसमें मजबूत राष्ट्रीय भावनाएं, सुपर वीएफएक्स और मनोरंजन का मिश्रण है। मुझे अपने निर्देशक ओम राउत, मेरे सह-निर्माता, टी-सीरीज़ और मेरे सह-अभिनेताओं के साथ सम्मान साझा करना चाहिए। सबसे बढ़कर, मैं अपनी रचनात्मक टीम को धन्यवाद देता हूं जिसने इसे एक ब्लॉकबस्टर और अब एक राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता बनाने में अच्छा योगदान दिया है।”

Alia Bhatt Spotted: ब्लैक शर्ट में आलिया भट्ट ने छुपाया बेबी बंप, प्रेग्नेंसी में भी काम कर रही हैं नीतू कपूर की बहू

तानाजी- द अनसंग वॉरियर के बारे में

अजय देवगन के करियर के लिए 'तानाजी' फिल्म बहुत खास थी, क्योंकि ये उनके करियर की 100वीं फिल्म थी। इस फिल्म में अजय देवगन ने बहादुर सुबेदार तानाजी मालुसरे का रोल प्ले किया था, जो मराठा साम्राज्य को फिर से पाने के लिए मुगल सरदार उदयभान सिंह राठौड़ (सैफ अली खान) से लड़ता है। फिल्म ने अपने जबरदस्त वीएफएक्स और एक्शन के लिए चर्चा बटोरी थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था, इस फिल्म ने 250 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था।

 

Latest Bollywood News

navratri-2022