Saturday, June 15, 2024
Advertisement

रूहानी आवाज के सरताज हैं Arijit Singh, रिजेक्शन से लेकर शादी तक हर कहानी है फिल्मी

हिंदी सिनेमा में मखमली आवाज का जादू बिखेरने वाले Arijit Singh ने साल 2011 में आई फिल्म 'मर्डर 2' के गाने 'फिर मोहब्बत' से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। अरिजीत को पहचान 'क्योंकि तुम ही हो' गाने से मिली थी।

Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Updated on: April 25, 2023 11:53 IST
arijit singh wife- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ARIJITSINGH arijit singh birthday

सिंगर और म्यूजिक कंपोजर अरिजीत सिंह आज अपना 36वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। 25 अप्रैल 1987 को जन्मे Arijit Singh ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। अरिजीत की आवाज में जादू भी है और दर्द भी, जो उनके गानों में साफ झलकता है। 'तुम ही हो' और 'हमारी अधूरी कहानी' जैसे गानों के जरिए करोड़ों लोगों के फेवरेट बन चुके अरिजीत सिंह रिएलिटी शो 'फेम गुरुकुल' में कंटेस्टेंट बनकर शामिल हुए थे, लेकिन इस शो की ट्रॉफी अपने नाम करने में वह फेल हो गए। भले ही अरिजीत सिंह ने 'फेम गुरुकुल' का ताज अपने सिर नहीं सजाया, लेकिन आज के समय में वह सिंगिंग के सरताज बन चुके हैं।

अरिजीत सिंह की लव स्टोरी

सिंगिंग रिएलिटी शो 'फेम गुरुकुल' से ही अरिजीत सिंह की पहली लव स्टोरी की शुरुआत हुई थी। इस शो में अरिजीत सिंह की दोस्ती रूपरेखा बनर्जी के साथ हुई थी। शो खत्म होने के बाद भी दोनों एक दूसरे से मिलते रहे और समय के साथ दोस्ती प्यार में बदल गई। कुछ सालों तक डेटिंग करने के बाद अरिजीत सिंह ने शादी रचाई लेकिन ये ज्यादा समय तक नहीं टिक सकी और दोनों का 1 साल के अंदर ही तलाक हो गया। अरिजीत सिंह के टूटे दिल का दर्द उनके गानों में भी देखने को मिला था। कुछ समय के ब्रेक के बाद अरिजीत सिंह को दोबारा प्यार हुआ अपनी बचपन की दोस्त कोयल से। अरिजीत सिंह ने कोयल को 'आशिकी 2' के गाने 'क्योंकि तुम ही हो' गाकर प्रपोज किया था। जिसे सुनने के बाद कोयल ने हां कह दी और आज अरिजीत-कोयल हैप्पी मैरिड लाइफ जी रहे हैं।

अरिजीत सिंह की मखमली आवाज

मखमली आवाज के धनी अरिजीत सिंह को सिंगिंग विरासत में मिली है। जानकारी के मुताबिक, अरिजीत सिंह की मां अदिति सिंह और नानी गायिका थीं और उनकी मौसी भी क्लासिकल सिंगर थीं। अरिजीत सिंह ने गुरु राजेंद्र प्रसाद हजारी से शास्त्रीय संगीत सीखा है और धीरेंद्र प्रसाद हजारी से तबला। हाल ही में आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी में अरिजीत सिंह ने स्टेज पर परफॉर्म किया था और अपनी रूहानी आवाज से लोगों को दीवाना बनाया था। अरिजीत सिंह हिंदी और बंगाली दोनों भाषाओं में गाने गाते हैं। 

यह भी पढ़ें: KKBKKJ Box Office Collection: पहले मंडे टेस्ट में पास हुई 'किसी का भाई किसी की जान', चौथे दिन किया इतना कलेक्शन

विद्या बालन और आशा भोसले को मिला लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड, स्वर कोकिला की गिफ्ट की साड़ी पहनकर पहुंची एक्ट्रेस

Sanak Song: बादशाह की अक्ल आई ठिकाने, 'भोलेनाथ विवाद' पर मांगी माफी

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement