Monday, May 13, 2024
Advertisement

अबू धाबी के पहले हिंदू मंदिर में दर्शन करने पहुंचे अक्षय कुमार, इन सेलेब्स ने भी मत्था टेक लिया आशीर्वाद

पीएम मोदी ने अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन कर दिया है, जहां तमाम लोग दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। इसी बीच अक्षय कुमार ने भी वहां पहुंचकर भगवान का आशीर्वाद लिया​। जिसका एक वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Published on: February 15, 2024 10:07 IST
Akshay Kumar- India TV Hindi
Image Source : DESIGN अबू धाबी के पहले हिंदू मंदिर पहुंचे अक्षय कुमार

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के अबू धाबी में पहला हिंदू मंदिर बनकर तैयार है। BAPS द्वारा निर्मित यह हिंदू मंदिर बेहद भव्य और विराट है। जिसका उद्घाटन बीते दिन पीएम मोदी ने कर दिया है। बता दें कि अबू धामी में बना यह पहला हिंदू मंदिर भगवान स्वामीनारायण को समर्पित है। स्वामीनारायण का मंदिर देश और दुनिया के कई हिस्सों में बना हुआ है। पर पहली बार है, जब अबू धाबी में भी भगवान स्वामीनारायण को जगह मिली। ऐसे में हर देशवासी के लिए ये गर्व का पल है। वहीं उद्घाटन के बाद अब वहां दर्शन के लिए लोगों का आना-जाना शुरु हो गया है। इसी बीच हाल ही में बुधवार को अक्षय कुमार ने भी अबू धाबी पहुंचकर वहां के पहले हिंदू मंदिर में मत्था टेक आशीर्वाद लिया।इस दौरान का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

अबू धाबी पहुंचे अक्षय कुमार

सामने आए वीडियो में अक्षय कुमार ऑफ-व्हाइट प्रिंटेड कुर्ता पहने हुए दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान एक्टर कड़ी सुरक्षा के बीच मंदिर में एंट्री करते दिख रहे हैं। वहीं इस दौरान उनके चेहरे पर स्माइल भी साफतौर पर नजर आ रही है। अक्षय के अलावा एक्टर विवेक ओबेरॉय भी इस मंदिर में दर्शन करने पहुंचे थे। इनके अलावा सिंगर शंकर महादेवन भी यूएई हिंदू मंदिर दर्शन के लिए पहुंचे थे।

काफी भव्य है मंदिर  

बता दें कि अबू मुरीखा क्षेत्र में स्थित यह मंदिर 700 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से बना है। गुलाबी राजस्थान बलुआ पत्थर और सफेद इतालवी संगमरमर पत्थर को भारत में तराशा गया और बाद में संयुक्त अरब अमीरात भेजा गया जिससे इस मंदिर का निर्गाण किया गया।अबू धाबी बीएपीएस हिंदू मंदिर संयुक्त अरब अमीरात में पहला पारंपरिक हिंदू मंदिर है। यह मंदिर और इसका परिसर 27 एकड़ भूमि में फैला हुआ है। बीएपीएस हिंदू मंदिर अबू धाबी के अबू मुरीखाह जिले में स्थित है। मंदिर की नींव अप्रैल 2019 में रखी गई थी और निर्माण कार्य उसी साल दिसंबर में शुरू हुआ था। अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने 2015 में मंदिर के निर्माण के लिए 13.5 एकड़ जमीन दान की थी। उसके बाद यूएई सरकार ने जनवरी 2019 में इस मंदिर के लिए अतिरिक्त 13.5 एकड़ जमीन उपहार में दी थी।

ये भी पढ़ें:

रकुल प्रीत सिंह-जैकी भगनानी के बाद अब बाॅलीवुड के ये कपल करेंगे शादी, वैलेंटाइन डे पर दिया हिंट

72 साल की जीनत अमान किसे कर रही हैं डेट, वैलेंटाइन डे पर किया अपने प्यार का खुलासा

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement