Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अमिताभ बच्चन से लेकर शाहिद कपूर तक, बॉलीवुड के ये स्टार्स हैं प्लेन उड़ाने में माहिर

आज यानी 8 अक्टूबर को देश में Indian Air Force Day मनाया जाता है। इस मौके पर हम आपको कुछ ऐसे स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो असल में हवाई जहाज उड़ाना जानते हैं। इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन समेत कई बड़े सेलेब्स के नाम शामिल हैं।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Updated on: October 08, 2023 15:36 IST
Amitabh Bachchan, Kunal kapoor, Asin- India TV Hindi
Image Source : DESIGN Amitabh Bachchan Kunal kapoor Asin

बॉलीवुड स्टार्स को लोग उनके शौक और एक्टिंग से ही जानते हैं। लेकिन उनके अंदर कुछ छिपी हुई कला भी होती हैं जिससे बहुत लोग वाकिफ नहीं हैं। इन्हीं में से कुछ सितारों के अंदर प्लेन उड़ाने की भी कला है जिसके बारे में बहुत से लोग जानते नहीं होंगे। ऐसे में आज हम आपको 91वें Indian Air Force Day के मौके पर उन स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके पास खुद का हवाई जहाज हो या ना हो, लेकिन हवाई जहाज उड़ाना वो बखुबी जानते हैं। तो, चलिए आपको मिलवाते हैं बॉलीवुड के पायलट सितारों से।

शाहिद कपूर 

शाहिद कपूर

Image Source : DESIGN
शाहिद कपूर

बॉलीवुड के ‘कबीर सिंह’ अपने रोल में जान डालने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। अपने एक इंटरव्यू में खुद शाहिद कपूर ने ये खुलासा किया था, कि फिल्म ‘मौसम’ के लिए उन्होने प्लेन उड़ाना सीखा था। इस फिल्म में शाहिद कपूर एयरफोर्स पायलट बने थे। भारतीय वायुसेना के पायलट के रोल में जान फूंकने के लिए ही शाहिद ने तब प्लेन उड़ाना भी सीखा था। खैर, ये फिल्म तो फ्लॉप रही थी लेकिन शाहिद ने प्लेन उड़ाने का हुनर ज़रुर हासिल कर लिया।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन

Image Source : DESIGN
अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन इंडस्ट्री के सबसे अमीर अभिनेताओं में से एक हैं। ये तो सब जानते हैं कि अमिताभ बच्चन का पास अपना खुद का प्राइवेट प्लेन है। लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि बिग बी प्लेन उड़ाना भी जानते हैं। बिग बी ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि एक समय वो एयरफोर्स जॉइन करना चाहते थे। हांलाकि उनका ये सपना तो पूरा नहीं हो पाया था, लेकिन उन्होंने अपनी इस इच्छा को उड़ान देने के लिए प्लेन उड़ाना ज़रुर सीखा। वह प्लेन उड़ाने और बेहतरीन तरीके से लैंडिग करने में एक्सपर्ट हैं।

विवेक ओबरॉय

विवेक ओबरॉय

Image Source : DESIGN
विवेक ओबरॉय

एक्टर विवेक ओबरॉय भले ही अपने करियर में कुछ खास ना कर पाए हों, लेकिन रोल की खातिर कुछ नया सीखने का मौका विवेक ने कभी हाथ से जाने नहीं दिया। फिल्म ‘कृष 3’ में विवेक दमदार विलेन के रोल में दिखे थे। अपने इस नेगेटिव अवतार में जान डालने के लिए विवेक ने तब प्लेन उड़ाने की ट्रेनिंग भी ली थी। विवेक एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि, फिल्म के लिए उन्होने सेसना (Cessna) प्लेन उड़ाना सीखा था।

गुल पनाग

गुल पनाग

Image Source : DESIGN
गुल पनाग

हिन्दी और पंजाबी फिल्मों की एक्ट्रेस गुल पनाग के पास भी प्लेन उड़ाने का हुनर है। गुल पनाग बॉलीवुड की इकलौती ऐसी एक्ट्रेस हैं जो प्रोफेशनल पायलट हैं, उनके पास प्लेन उड़ाने का लायसेंस भी है। यहां तक की गुल के पति ऋषि अत्री भी प्रोफेशनल सीनियर पायलट हैं।

असिन

‘गजनी’ फेम एक्ट्रेस असिन भी प्लेन उड़ाने में माहिर है। एक बार इटली में छुट्टियां मनाने गई असिन ने प्लेन उड़ाते हुए अपना वीडियो भी शेयर किया था। तब असिन के इस हिडन हुनर को देख फैंस भी उनसे इम्प्रेस हुए बिना नहीं रह पाए थे।

कुणाल कपूर

 कुणाल कपूर

Image Source : DESIGN
कुणाल कपूर

कुणाल कपूर अमिताभ बच्चन के जमाई राजा लगते हैं। कुणाल की शादी नैना बच्चन से हुई है। वो एक्टर होने के साथ-साथ पायलट भी हैं। दरअसल उन्होंने जब से 1986 मे रिलीज हुई अमेरिकन फिल्म 'टॉप गन' देखी थी, उनको पायलट बनने का शौक चढ़ गया था। जिसके बाद उन्होंने एक फ्लाइंग क्लब ज्वाइन किया और इस दौरान उन्होंने पायलट का लाइसेंस ले लिया।  

 

इजराइल में फंसी नुसरत भरूचा सही सलामत पहुंची भारत, परिवार ने ली राहत की सांस

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai में अक्षरा को बचाने के चक्कर में अभिमन्यु की होगी मौत! लीप के पहले आएगा खतरनाक ट्विस्ट

Tejas Trailer में दिखा कंगना रनौत का पावरफुल लुक, इंडियन एयर फोर्स के मौके पर तेजस का दमदार ट्रेलर हुआ रिलीज

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement