Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Shaan Birthday: शान के इन Top 10 Songs के आगे फीके लगेंगे आजकल के गाने, सुनकर याद आ जाएंगे पुराने दिन

Shaan Birthday: 30 सितंबर 1972 को मध्यप्रदेश के खंडवा में जन्मे शांतनु मुखर्जी (Shantanu Mukherjee) को संगीत विरासत में मिला। शान के दादा जाने माने गीतकार थे और पिता मानस मुखर्जी म्यूजिक डायरेक्टर।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Published on: September 30, 2022 8:30 IST
Shaan Birthday- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/SINGER_SHAAN सिंगर शान के टॉप 10 गाने

Highlights

  • सिंगर शांतनु मुखर्जी उर्फ शान आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं
  • शान ने बॉलीवुड में कई हिट गाने दिए हैं
  • शान ने 17 साल की उम्र में गाया था पहला गाना

Happy Birthday Shaan: बॉलीवुड के फेमस प्लेबैक सिंगर शांतनु मुखर्जी उर्फ शान (Shaan) आज अपना 50वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास मौके पर सोशल मीडिया के जरिए फैंस और सेलेब्स शान को जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। 30 सितंबर 1972 को मध्यप्रदेश के खंडवा में जन्मे शांतनु मुखर्जी (Shantanu Mukherjee) को संगीत विरासत में मिला। शान के दादा जाने माने गीतकार थे और पिता मानस मुखर्जी म्यूजिक डायरेक्टर। लेकिन महज 13 साल की उम्र में शान के सिर से उनके पिता का साया उठ गया था। शान ने कम उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था उन्होंने सबसे पहले विज्ञापन फिल्मों के लिए जिंगल्स गाए और फिर 17 की उम्र में पहली बार फिल्म में गाना गाया। शान ने ना सिर्फ हिंदी बल्कि कोंकणी, कन्नड़, बंगाली, पंजाबी, नेपाली, अंग्रेजी, उड़िया, मलयालम, तेलुगु, मराठी और असमिया भाषाओं में भी गाने गाए हैं। एक दौर था जब शान के गाने युवाओं की जुबां पर होते थे। आज भी शान के द्वारा गाए गए गानों को सुनकर लोग अपने पुराने दिन याद करते हैं आइए देखते हैं शान के टॉप 10 गाने।

यह भी पढ़ें: Shahid Kapoor New House: नवरात्रि के मौके पर 58 करोड़ के घर में शिफ्ट हुए शाहिद-मीरा, मुंबई के पॉश इलाके में है उनका ये आशियाना

गाना- तन्हा दिल

गाना- चांद सिफारिश


गाना- मुसु-मुसु


गाना- बहती हवा सा


गाना- जब से तेरे नैना


गाना- कुछ तो हुआ है


गाना- माई दिल


गाना- हे शोना


गाना- इट्स द टाइम टू डिस्को

गाना- मैं ऐसा क्यों हूं

नम्रता शिरोडकर ने दिवंगत सास के लिए किया इमोशनल पोस्ट, किए ये वादे

शांतनु मुखर्जी उर्फ शान (Shaan) ने 1989 की फिल्म परिंदा में पहला गाना गाया था। हालांकि उन्हें पहचान आरडी बर्मन के गाने 'रूप तेरा मस्ताना..' का रीमिक्स गाने से मिली थी। शान ने अब तक अपने कई एलबम रिलीज किए हैं जिन्हें लोगों ने खूब पसंद किया। इसके अलावा शान ने 'प्यार में कभी कभी', 'बस इतना सा ख्वाब है', 'लक्ष्य', 'कांटे', 'दिल चाहता है', 'कल हो ना हो', 'वेलकम', 'पार्टनर', 'जब वी मेट', 'तारे जमीं पर' समेत कई फिल्मों में सुपहिट गाने दिए हैं. शान के निजी जीवन की बात करें तो उन्होंने राधिका मुखर्जी के साथ शादी रचाई है और दोनों के 2 बेटे हैं।

दिल्ली में होने वाली भव्य राम लीला में पुनीत इस्सर रावण तो उनके बेटे सिद्धांत इस्सर निभाएंगे भगवान राम की भूमिका

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement