Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Hema Malini को पहली बार देख Dharmendra ने कह दिया था कुछ ऐसा, सरेआम शरमा गई थीं ड्रीम गर्ल

ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी 16 अक्टूबर को अपना 75वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रही हैं। एक्ट्रेस ने अपनी उम्दा एक्टिंग से लाखों लोगों को अपना दीवाना बनाया है। फैंस आज भी उन्हें बड़े पर्दे पर देखने का बेसब्री से इंतजार करते हैं। चलिए उनके बर्थडे पर हम आपको उनके और धर्मेंद्र की लव स्टोरी के बारे में बताते हैं।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Updated on: October 16, 2023 18:29 IST
Hema Malini- Dharmendra- India TV Hindi
Image Source : DESIGN ऐसे शुरू हुई थी हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की लव-स्टोरी

अभिनेत्री हेमा मालिनी आज 16 अक्टूबर को अपना 75वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रही हैं। हेमा मालिनी को उनके बेहतरीन डांस और एक्टिंग के लिए जाना जाता है। हेमा मालिनी 70 और 80 के दशक में सिल्वर स्क्रीन की रानी थीं। हालांकि आज भी हेमा की चमकती त्वचा देखकर हर कोई हैरान रह जाता है। इस उम्र में भी हेमा गजब की खूबसूरत दिखती हैं, मानों उन्होनें अपनी उम्र को रोक रखा हो। हेमा मालिनी को खूबसूरती का खजाना कहा जाता हैं। लोग उनकी हेयरस्टाइल, कातिल मुस्कान से लेकर उनकी खूबसूरत आंखों के दीवाने हैं। उनकी खूबसूरती के दिवाने बॉलीवुड के कई कलाकर रह चुके हैं।  जिसमें धर्मेंद्र का नाम भी शामिल है, जो हेमा की खूबसूरती पर इस कदर फिदा हुए कि उन्होंने बिना कुछ सोचे समझे उनसे दूसरी शादी तक कर ली। 

आज भी मशहूर है हेमा मालिनी और धर्मेंद्र के प्यार के किस्से

हेमा मालिनी और हीमैन धर्मेंद्र के प्यार भरे किस्से आज भी बॉलीवुड गलियारों में किसी से छुपे नहीं है। आखिर दोनों की लव स्टोरी ही कुछ ऐसी है। सालों बाद भी दोनों के बीच वही प्यार बरकरार है। बात फिर चाहे ऑनस्क्रीन हो या ऑफस्क्रीन इनकी जोड़ी एकदम बेमिसाल है। लेकिन क्या आपको मालूम है कि जब धर्मेंद्र ने पहली बार हेमा मालिनी को देखा था तो कुछ ऐसा कह दिया था कि हेमा पब्लिक्ली शर्माने लग गई थी। तो चलिए आज हम बताते हैं आपको हेमा संग धर्मेंद्र की पहली मुलाकात के बारे में ।

फिल्म के प्रीमियर पर हेमा को पहली बार देख धर्मेंद्र अपना दिल हार बैठे

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि हेमा और धर्मेंद्र की लव स्टोरी से जुड़े किस्से लोग आज भी बड़ी दिलचस्पी से जानना चाहते हैं। वैसे इन दोनों की पहली मुलाकात भी कम दिलचस्प नहीं रही थी। इस पहली मुलाकात के किस्से का जिक्र हेमा मालिनी की बॉयोग्राफी (hema malini -beyond the dream girl ) में किया गया है। इसमें बताया गया है कि जब धर्मेंद्र और हेमा की पहली मुलाकात हुई थी तब उस दौरान धर्मेंद्र के मुकाबले हेमा इंडस्ट्री में काफी नई थीं क्योंकि उस समय उनकी एक ही फिल्म रिलीज़ हुई थी। जिस वजह से हेमा को कहा जाता था कि उन्हें फिल्म के प्रीमियर पर जाना चाहिए ताकि लोग उन्हें देखें और उन्हें एक पहचान मिले। इसके बाद एक प्रीमियर में हेमा मालिनी को चांद की तरह तैयार किया गया था। हेमा की मां ने उन्हें कांजीवरम साड़ी पहनाई, उनकी आंखों में काजल और बालों में गजरा लगाकर उन्हें प्रीमियर में तैयार करके भेजा। 

पहली मुलाकात में धर्मेंद्र ने हेमा से कुछ ऐसा कह दिया था कि शर्म से लाल हो गई थीं ड्रीमगर्ल

जब हेमा प्रीमियर में पहुंची तो फिल्म के इंटरवल के दौरान उन्हें स्टेज पर आने के लिए कहा गया। उस वक़्त वहां स्टेज पर दिग्गज एक्टर शशि कपूर और धर्मेंद्र मौजूद थे। उसी वक़्त धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी को पहली दफा देखा था और हेमा को देख धर्मेंद्र के दिल में कुछ-कुछ होने भी लगा था तभी तो उन्होंने शशि कपूर से कहा था कि - कुड़ी बड़ी चंगी है। धर्मेंद्र की ये बात हेमा मालिनी ने भो सुन ली थीं लेकिन उन्होंने ऐसा दिखाया नहीं। हालांकि इसके बाद जब हेमा का इंट्रोडक्शन धर्मेंद्र से करवाया गया तो वो इस बात को याद कर स्टेज पर ही शरमा गई थीं। 

ऐसे हुई हेमा- धर्मेंद्र की शादी

धर्मेंद्र और हेमा की पहली मुलाकात का असर हुआ कि दोनों की मुलाकातों का सिलसिला कभी रुका ही नहीं। 70 के दशक में धर्मेन्द्र का दिल हेमा मालिनी पर आ गया था।  जब दोनों ने फिल्म 'शोले' में साथ काम किया था तो इसके बाद  दोनों के प्यार के चर्चा हर जगह होने लगे थे। इसके बाद साल 1980 में पहली पत्नी प्रकाश कौर से अलग होकर धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी रचा ली। धर्मेंद्र ने उस समय पहले से ही प्रकाश कौर से शादी कर ली थी। उनके चार बच्चे थे। इसके बावजूद धर्मेन्द्र ,हेमा के प्यार में पड़ गए थे। धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी की जब शादी हुई तो उनके बड़े बेटे सनी देओल 24 साल के हो चुके थे। हालांकि हर बात की परवाह छोड़ यह दोनों एक-दूसरे के हो सके थे। हेमा और धर्मेंद्र की दो बेटियां भी है ईशा और अहाना देओल। धर्मेन्द और हेमा मालिनी का प्यार आज भी उसी तरह बरकरार है।

 

Bigg Boss 17 का खत्म हुआ इंतजार, मोस्ट कंट्रोवर्शियल शो की सलमान खान ने स्वैग से की शुरुआत

Yo Yo Honey Singh के गाने 'कलास्टार' ने लाई इंटरनेट पर तबाही, कुछ घंटों में मिले 23 M व्यूज

एक्ट्रेस निकिता रावल के घर हुई चोरी, नौकर ने बंदूक की नोक पर लूटे लाखों

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement