Monday, April 29, 2024
Advertisement

बिशन सिंह बेदी का हुआ अंतिम संस्कार, शर्मिला टैगोर समेत इन सेलेब्स ने नम आंखों से दी अंतिम विदाई

बीते दिन पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी का निधन हो गया। वहीं आज 24 अक्टूबर को दशहरा के मौके बिशन सिंह बेदी का लोधी रोड़ शवदाह गृह में अंतिम संस्कार हुआ। इस दौरान उनके अंतिम दर्शन करने के लिए क्रिकेट जगत से लेकर मनोरंजन जगत की कई हस्तियां पहुंची।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Updated on: October 24, 2023 19:20 IST
Bishan Singh Bedi- India TV Hindi
Image Source : DESIGN बिशन सिंह बेदी का हुआ अंतिम संस्कार

पूरा देश इन दिनों भारत में चल रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का जश्न मना रहा है। लेकिन इसी बीच बीते दिन क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बुरी खबर सामने आई थी। 77 साल की उम्र में पूर्व भारतीय दिग्गज स्पिनर बिशन सिंह बेदी का निधन हो गया है। 1970 के दशक में स्पिन गेंदबाजी की प्रसिद्ध चौकड़ी का हिस्सा रहे बिशन सिंह बेदी अब इस दुनिया में नहीं रहे। बिशन सिंह बेदी के निधन से हर कोई हताश और हैरान नजर आ रहा है। स्पिन के जादूगर के इस तरह से दुनिया को अलविदा कहने से हर तरफ शोक की लहर छा गई है। इस बीच आज  24 अक्टूबर को दशहरा के मौके बिशन सिंह बेदी का लोधी रोड़ शवदाह गृह में अंतिम संस्कार हुआ है।

बिशन सिंह के अंतिम दर्शन में शामिल हुईं शर्मिला टैगोर

वहीं बिशन सिंह बेदी के अंतिम संस्कार से पहले उनके अंतिम दर्शन करने के लिए क्रिकेट जगत से लेकर मनोरंजन जगत की कई हस्तियां पहुंची। इनमें हिंदी सिनेमा की वरिष्ठ एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर का नाम भी शामिल है। अब बिशन सिंह बेदी के अंतिम संस्कार की लेटेस्ट तस्वीरें सामने आ गई है। इन फोटो में आप देख सकते हैं कि अंगद बेदी ने मुखाग्नि देकर अपने पिता को हमेशा-हमेशा के लिए अंतिम विदाई दी है। इस दौरान अंगद की मां और बिशन सिंह बेदी की पत्नी अंजू इंद्रजीत इस दौरान शोक में डूबी हुई दिखाई दे रही हैं। वहीं दूसरी ओर अंगद की वाइफ नेहा धूपिया के चेहरे पर भी ससुर के जाने का गम साफ नजर आ रहा है। इस दौरान दिग्गज एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर के चेहरे पर दुख के भाव साफ नजर आ रहे हैं। 

Bishan Singh Bedi

Image Source : DESIGN
बिशन सिंह बेदी का हुआ अंतिम संस्कार
 Bishan Singh Bedi
Image Source : DESIGN
बिशन सिंह बेदी का हुआ अंतिम संस्कार

ऐसा रहा बिशन सिंह बेदी का करियर  

बता दें कि बिशन सिंह बेदी का जन्म 25 सितंबर 1946 को अमृतसर में हुआ था। बेदी की गिनती भारत के सर्वश्रेष्ठ स्पिन गेंदबाजों में होती थी। उन्हें खेलने से वेस्टइंडीज के बल्लेबाज भी कतराते थे। उन्होंने भारत के लिए 1966 से 1979 तक टेस्ट क्रिकेट खेला है और वे प्रसिद्ध भारतीय स्पिन चौकड़ी (बेदी, प्रसन्ना, चंद्रशेखर, राघवन) का हिस्सा भी थे। उन्होंने 67 टेस्ट मैचों में 266 विकेट चटकाए, जिसमें 14 बार पांच विकेट हॉल हासिल किए थे। इसके अलावा उन्होंने 10 वनडे मैचों में 7 विकेट चटकाए थे। उन्होंने 1560 विकेटों के साथ अपना फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर खत्म किया। 

 

शादी के दो साल बाद ही टूटा टीवी के इस कपल का रिश्ता, एक्ट्रेस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

दशहरा के मौके रावण बनीं राखी सावंत, लोग बोले- 'इसका भी दहन कर दो'

बांग्लादेशी गेंदबाज फिल्ड पर बना डांसर, विकेट लेते ही करने लगा ऋतिक रोशन का सिग्नेचर स्टेप

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement