Friday, April 26, 2024
Advertisement

काजोल का डीपफेक वीडियो वायरल, कपड़े बदल रही महिला पर लगाया एक्ट्रेस का चेहरा

रश्मिका मंदाना के बाद कई सेलिब्रिटी डीपफेक वीडियो का शिकार हो रहे हैं। अब बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल भी इसका शिकार हो गई हैं। एक्ट्रेस का डीपफेक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक्ट्रेस का चेहरा एक विदेशी ब्लॉगर के चेहरे पर लगाया गया है।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: November 18, 2023 10:21 IST
kajol, kajol deepfake- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM काजोल।

इन दिनों एआई के गलत इस्तेमाल की खबरें खूब देखने को मिल रही हैं। हाल में ही एआई डीपफेक वीडियोज वायरल होने लगे हैं। एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना इसका सबसे पहले शिकार बनीं। इसके बाद बॉलीवुड के कुछ और सेलेब्स भी इसका शिकार हुए और अब बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस काजोल का डीपफेक वीडियो सामने आया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है। ठीक रश्मिका की तरह ही काजोल के चेहरे का इस्तेमाल किया गया है। एक्ट्रेस का चेहरा किसी और के शरीर पर लगाया गया है। 

वायरल हो रहा काजोल का वीडियो

सामने आए वीडियो में एक महिला कपड़ा बदलती नजर आ रही हैं। ये वीडियो एक सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर रोजी ब्रीन का है। रोजी ने अपना ये वीडियो टिकटॉक पर पोस्ट किया था, जहां से इस वीडियो को उठाकर उसके साथ छोड़छाड़ की गई। इस वीडियो में रोजी 'गेट रेडी विद मी ट्रेंड' ('गेट रेडी विद मी ट्रेंड' में लोग कैमरे के सामने ही कपड़े पहनकर तैयार होते हैं।) फॉलो कर रही थीं। इस वीडियो में ही रोजी के शरीर पर काजोल का चेहरा लगा दिया गया। वायर हो रहे इस वीडियो को अगर आप ध्यान से देखेंगे तो इसमें एक्ट्रेस के चेहरे के अलावा रोजी का चेहरा भी हलका सा नजर आता है। 

यहां देखें वीडियो का स्क्रीन ग्रैब

Kajol, deepfake video, Kajol deepfake video viral

Image Source : INSTAGRAM
काजोल के डीपफेक वीडियो का स्क्रीनग्रैब।

पहले वायरल हुआ था रश्मिका का वीडियो

बता दें, डीपफेक का सिलसिला रश्मिका मंदाना का चेहरा यूज करने से शुरू हुआ था। एक भारतीय मूल की विदेशी ब्लॉगर पर रश्मिका का चेहरा लगाया गया था। इस वीडियो में एक डीपनेक बॉडीकॉन आउटफिट पहने एक लड़की लिफ्ट में आती है, जिसके चेहरे पर रश्मिका का चेहरा लगा था। इस वीडियो पर अमिताभ बच्चन से लेकर विजय देवरकोंडा और मृणाल ठाकुर ने आपत्ति जाहिर की। रश्मिका इसके वायरल होने से काफी हताश हुई थीं। इतना ही नहीं इसके अलावा कटरीना कैफ भी डीपफेक का शिकार हुईं। 'टाइगर 3' के एक टॉवल सीन को और अधिक वलगर बनाया गया था। वहीं सारा तेंदुलकर भी इसका शिकार हुईं। भाई अर्जुन संग सारा की तस्वीर के साथ छेड़छाड़ कर के उसमें शुभमन गिल का चेहरा लगाया गया था। 

पीएम मोदी ने भी की डीपफेक पर बात

इन सब मामलों के सामने आने के बाद सरकार ने इस पर ठोस कदम उठाया है। इतना ही नहीं खुद पीएम मोदी ने इस पूरे मामले की निंदा की है। उन्होंने कहा कि ये अराजकता पैदा करने वाली चीज है। इतना ही नहीं उन्होंने अपने एक डीप फेक वीडियो का भी जिक्र किया, जिसमें उन्हें गरबा खेलते दिखाया जा रहा है। पीएम ने खुद इसके बारे में लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया है।

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS विश्व कप फाइनल मैच से पहले वायरल हुआ विराट कोहली का वीडियो, अनुष्का शर्मा को खोजते आए नजर

सलमान खान-कटरीना कैफ ने किया ताबड़तोड़ डांस, टाइगर-जोया की केमिस्ट्री ने मचाया धमाल

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement