Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कमल हासन ने अपनी सायलेंट फिल्म 'पुष्पक' को लेकर किया बड़ा ऐलान, दोबारा होगी सिनेमाघरों में रिलीज

Kamal Haasan silent film Pushpak: कमल हासन के प्रोडक्शन हाउस, राज कमल फिल्म्स इंटरनेशनल ने सोशल मीडिया पर घोषणा की है कि 1987 की फिल्म 'पुष्पक' जल्द ही सिनेमाघरों में फिर से रिलीज होगी।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: September 16, 2023 22:21 IST
Kamal Haasan silent film Pushpak- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Kamal Haasan silent film Pushpak

Kamal Haasan silent film Pushpak: अर्देशिर ईरानी की हिंदुस्तानी फिल्म 'आलम आरा' भारतीय सिनेमा में एक बड़ा मोड़ थी। यह बोलती फिल्म के रूप में पहली भारतीय फिल्म थी, जिससे भविष्य में और अधिक टॉकी फिल्में बनाने का रास्ता सामने आया। हालांकि मूक फिल्में इसके बाद भी बन ही रही थीं, लेकिन उनकी संख्या तेजी से घट रही थी, जब तक कि उन्हें मुख्यधारा के दर्शकों के लिए पूरी तरह से बनाना बंद नहीं कर दिया गया। लेकिन यह 1987 में जब 'माइकल मदाना', 'कामा राजन' और 'मैगलिर मैटम' जैसी फिल्मों के प्रमुख निर्देशक सिंगेतम श्रीनिवास राव ने फिर से बिना संवाद वाली फिल्म बनाने का फैसला किया। फिल्म में कलाकारों की टोली थी जिसमें कमल हासन, अमला अक्किनेनी, प्रताप पोथेन, टीनू आनंद और समीर खाखर जैसे नाम थे और इसे दो नामों से रिलीज़ किया गया था, 'पुष्पक' और 'पेसुम पदम'।

कमल हासन ने किया बड़ा ऐलान

कमल हासन के प्रोडक्शन हाउस, राज कमल फिल्म्स इंटरनेशनल ने सोशल मीडिया पर घोषणा की है कि 1987 की फिल्म जल्द ही सिनेमाघरों में फिर से रिलीज होगी। प्रोडक्शन हाउस की पोस्ट में कहा गया, "मूक ब्लैक कॉमेडी में अग्रणी और भारतीय सिनेमा की एक प्रतिष्ठित कृति #पुष्पक #पेसुम्पदम, जल्द ही सिनेमाघरों में फिर से रिलीज होगी।"

ये फिल्म भी हो चुकी है रिलीज 

इस साल की शुरुआत में, गौतम वासुदेव मेनन द्वारा निर्देशित कमल हासन की 2006 की एक्शन-थ्रिलर फिल्म, 'वेट्टैयाडु विलैयाडु' को भी फिर से रिलीज़ किया गया था। फिल्म की दोबारा रिलीज को भी जनता से बेहद सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली।

'पुष्पक' को माना जाता है कल्ट फिल्म

'पुष्पक' एक मूक ब्लैक कॉमेडी फिल्म है जो एक बेरोजगार स्नातक से संबंधित है, जिसका सामना एक बेहोश शराबी अमीर आदमी से होता है और वह उसकी जीवनशैली पर कब्ज़ा कर लेता है। लेकिन, पहचान की चोरी से दुर्भाग्यपूर्ण, फिर भी हास्यास्पद घटनाओं की एक सीरीज भी जन्म लेती है।

कमल हासन की आने वाली हैं 4 फिल्म

विक्रम अभिनेता की 4 फिल्में कतार में हैं, हालांकि उनमें से किसी की भी रिलीज डेट की घोषणा नहीं की गई है। वह नाग अश्विन की अगली फिल्म, 'कल्कि' में दिखाई देंगे, जिसमें अमिताभ बच्चन, प्रभास, दीपिका पादुकोण और अन्य प्रमुख नाम भी शामिल हैं। एस शंकर की 1996 की फिल्म 'इंडियन 2' का पोस्ट-प्रोडक्शन भी चल रहा है। इनके अलावा, उत्तम विलेन अभिनेता ने एच. विनोथ के साथ एक फिल्म भी साइन की है, जिसका अस्थायी शीर्षक 'KH233- राइज टू रूल' है। कमल हासन भी KH234 के लिए 37 साल बाद मणिरत्नम के साथ फिर से जुड़ेंगे, जिसमें कहा जाता है कि इसमें दुलकर सलमान, तृषा और जयम रवि भी हैं।

'आरआरआर', 'कंतारा', 'केजीएफ: चैप्टर 2' का रहा दबदबा, यहां देखिए साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवार्ड्स की लिस्ट

राघव चड्ढा दूल्हा बनकर घोड़ी और गाड़ी पर नहीं नाव पर होंगे सवार, दुल्हन परिणीति को लेने खास अंदाज में जाएगी बारात

Akshay Kumar से फैन ने पूछा ऐसा सवाल, 'खिलाड़ी' के मजाकिया जवाब ने इंटरनेट पर मचा दी हलचल

शाहरुख खान और सलमान खान की फिल्म 'टाइगर vs पठान' को लेकर आई खुशखबरी, स्क्रिप्ट को मिली स्टार्स की मंजूरी, जानिए कब शुरू होगी शूटिंग!

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement