Thursday, April 25, 2024
Advertisement

'लगान' फिल्म के एक्टर जावेद खान अमरोही का निधन, बॉलीवुड में शोक की लहर

बॉलीवुड में फिल्म 'लगान' समेत कई हिट फिल्मों में काम कर चुके एक्टर जावेद खान अमरोही (Javed Khan Amrohi) का निधन हो गया है। जावेद खान अमरोही करीब 50 सालों से फिल्मी दुनिया में एक्टिव थे।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Updated on: February 14, 2023 18:21 IST
Javed khan amrohi passes away- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Javed khan amrohi passes away

टीवी की दुनिया से लेकर बॉलीवुड तक अपने अभिनय की छाप छोड़ चुके एक्टर जावेद खान अमरोही (Javed Khan Amrohi) का निधन हो गया है। 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके जावेद खान अमरोही ने फिल्म 'लगान' में राम सिंह का किरदार निभाया था। जावेद खान अमरोही (Javed Khan Amrohi) का निधन किस वजह से हुआ है अभी तक इस बात की कोई जानकारी नहीं है। सोशल मीडिया पर सेलेब्स और फैंस जावेद खान अमरोही को याद करते हुए श्रद्धांजलि दे रहे हैं। जावेद खान अमरोही (Javed Khan Amrohi) के निधन से सिनेमा जगत में शोक का माहौल है।

जावेद खान अमरोही (Javed Khan Amrohi) को 'अंदाज अपना अपना' और 'चक दे इंडिया' में निभाए गए किरदारों के लिए भी जाना जाता है। इसके अलावा जावेद खान अमरोही (Javed Khan Amrohi) ने इंस्टीट्यूट ऑफ मीडिया आर्ट्स में बतौर एक्टिंग फैकल्टी भी काम किया है। मुंबई में जन्मे जावेद खान अमरोही (Javed Khan Amrohi) के निधन की दुखद खबर 'लगान' फिल्म के एक्टर अखिलेंद्र मिश्र ने अपने फेसबुक अकाउंट से दी है। अखिलेंद्र मिश्र ने जावेद खान अमरोही की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'विनम्र श्रद्धांजलि जावेद खान साहब। बेहतरीन अभिनेता, वरिष्ठ रंगकर्मी, इप्टा के सक्रिय सदस्य।'

जावेद खान अमरोही (Javed Khan Amrohi) ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1973 में आई फिल्म 'जलते बदन' से की थी। इसके बाद उन्होंने 'नूरी', 'पसंद अपनी अपनी', 'बाजार', 'रंग बिरंगी' जैसी फिल्मों में अभिनय का जलवा दिखाया। जावेद खान अमरोही (Javed Khan Amrohi) ने कई मशहूर टीवी सीरियल्स में भी काम किया है जिनमें सीरियल 'मिर्जा गालिब' का नाम भी शामिल है। 

यह भी पढ़ें: Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin: विराट का हाल देख भवानी काकू के बदले तेवर, अब सई जोशी की होगी घर वापसी

जेल में रहकर भी सुकेश चंद्रशेखर पर चढ़ी है प्यार की खुमारी, फिल्मी स्टाइल में वैलेंटाइन डे पर जैकलीन को किया विश

कार्तिक आर्यन ने वैलेंटाइन डे पर दिया गजब का ऑफर, ऐसे मिल सकती है 'शहजादा' की एक के साथ एक टिकट मुफ्त

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement