Friday, March 29, 2024
Advertisement

'शिव भक्त' शंकर महादेवन ने 'Maha Shivratri' से पहले रिलीज किया 'देवो के देव महादेव' सॉन्ग

शंकर महादेवन (Shankar Mahadevan) ने बचपन में ही शास्त्रीय और कर्नाटक संगीत की शिक्षा ली थी। शंकर, एहसान, लॉय, इस ट्रायो ने कई सुपरहिट गाने म्यूजिक इंडस्ट्री दो दिए हैं।

Written By : IANS Edited By : Akanksha Tiwari Updated on: February 15, 2023 20:42 IST
shankar mahadevan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/SHANKAR.MAHADEVAN Maha Shivratri songs

फाल्गुन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को महाशिवरात्रि मनाते हैं, इस साल महाशिवरात्रि 18 फरवरी शनिवार को मनाई जाएगी। महाशिवरात्रि के दिन ही भगवान शिव और माता पार्वती का विवाह हुआ था। इस दिन भक्त भगवान शिव की पूजा करते हैं और भोलेनाथ के रंग में रंगे नजर आते हैं। शिवरात्रि के खास मौके पर फेमस प्लेबैक सिंगर और बेहतरीन म्यूजिक कंपोजर शंकर महादेवन (Shankar Mahadevan) ने नया भक्ति गीत 'देवो के देव महादेव' रिलीज किया है। शंकर महादेवन (Shankar Mahadevan) खुद भगवान शिव के भक्त हैं और इससे पहले भी कई शिव भक्ति में गीत गा चुके हैं।

शंकर महादेवन (Shankar Mahadevan) ने गाने के बारे में बात करते हुए कहा, 'यह गीत मेरे दिल के बहुत करीब है और यह एक शिव भक्त की भावनाओं को बखूबी दर्शाता है। मैं एक शिव भक्त हूं इसलिए इस गीत ने स्वाभाविक रूप से मुझे अपनी ओर खींचा और मुझे आशा है कि मैंने इस गीत के साथ न्याय किया है।'

शंकर महादेवन (Shankar Mahadevan) ने आगे बताया कि ये गीत सर्वशक्तिमान की खोज में एक युवा की यात्रा की कहानी को दर्शाता है। यात्रा में युवक को पता चलता है कि सेवा का नि:स्वार्थ कार्य भगवान शिव की परम पूजा है। ट्रैक के लिए संगीत वीडियो अंजना शाह द्वारा लोनावला के शांत बाहरी इलाके में शूट किया गया है।

शंकर महादेवन के साथ, संगीत वीडियो में मॉडल और अभिनेता पारस राठौड़ और वेलनेस कोच प्रणव भांगरे हैं। यह गीत मान द्वारा लिखे गए हैं, जिन्होंने इस भावपूर्ण ट्रैक की रचना भी की है। शंकर महादेवन (Shankar Mahadevan)  ने कहा कि अंजना शाह के साथ सहयोग करना अद्भुत था, जो संगीत वीडियो की निर्माता हैं और मुझे आशा है कि दर्शक इस गाने पर अपना सारा प्यार बरसाएं। साया स्टूडियो म्यूजिक लेबल के तहत रिलीज किया गया यह गाना सभी प्रमुख ऑडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: रणबीर कपूर ने भरी महफिल में आलिया और बेटी राहा को यूं विश किया वैलेंटाइन डे, एक्ट्रेस ने शेयर किया Video

धर्मेंद्र बने सूफी संत शेख सलीम चिश्ती, 'Taj Divided By Blood' से कर रहे हैं ओटीटी पर डेब्यू

अर्चना गौतम और शिव ठाकरे के बीच बढ़ीं नजदीकियां, डांस Video देख फैंस बोले- शादी कर लो

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement