Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Monali Thakur Birthday: सिर्फ सिंगर ही नहीं एक अच्छी डांसर भी हैं मोनाली ठाकुर, इनमें है महारत हासिल

Monali Thakur Birthday:प्लेबैक सिंगर मोनाली ठाकुर एक बेहतरीन सिंगर हैं। उन्होंने कई फिल्मों के लिए गाना गाया है, जिसके लिए उन्हें कई अवॉर्ड भी मिल चुके हैं। मोनाली एक सिंगर होने के साथ साथ बहुत अच्छी डांसर भी हैं।

Vineeta Mandal Edited By: Vineeta Mandal
Updated on: November 03, 2022 14:41 IST
monali thakur birthday - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV monali thakur birthday

Monali Thakur Birthday: मोनाली ठाकुर एक इंडियन प्लेबैक सिंगर हैं। आज मोनाली ठाकुर अपना जन्मदिन मना रही हैं। उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों के साथ-साथ तमिल और बंगाली फिल्मों में भी बहुत सारे गाने गाए हैं। वह पहली बार तब सुर्खियों में आईं जब उन्हें 2008 में बॉलीवुड फिल्म "रेस" में एक गाना गाने का ब्रेक मिला। उन्होंने उस फिल्म में एक गाना "जरा जरा टच मी" गाया, जो उस समय सुपर-हिट गानों में से एक बन गया था। इस गाने से उन्हें काफी प्रसिद्धि और लोकप्रियता मिली। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मोनाली न केवल एक बेहतरीन सिंगर है बल्कि एक ट्रेंड डांसर भी है। एक इंटरव्यू के दौरान मोनाली ने संगीत और नृत्य के प्रति अपने प्रेम का जिक्र किया था।

ये भी पढ़ें: Shah Rukh Khan Birthday: देर रात तक दुबई में मना SRK के बर्थडे का जश्न, बुर्ज ख़लीफ़ा पर दिखे ‘पठान’

भरतनाट्यम और हिप-हॉप के अलावा ये डांस फॉर्म में ट्रेंड हैं मोनाली ठाकुर

मोनाली ठाकुर, जिन्होंने हिप-हॉप, भरतनाट्यम और साल्सा डांस में ट्रेनिंग ले चुकी हैं ने एक इंटरव्यू के समय बताया था कि डांस करने से उनका संकोच दूर होता है। उन्होंने ये भी कहा कि वो खुद को बहुत भाग्यशाली समझती हैं कि उन्हें गायन के साथ साथ नृत्य और अभिनय करने का मौका मिला।

डांस के साथ-साथ फिल्मों में भी अभिनय कर चुकी हैं मोनाली ठाकुर

उन्होंने शास्त्रीय संगीत की ट्रेनिंग पंडित अजय चक्रवर्ती से ली है और डांस की शिक्षा स्वर्गीय पंडित जगदीश प्रसाद से ली है। मनोली ठाकुर एक प्रशिक्षित मणिपुरी और भरतनाट्यम डांसर के साथ साथ उन्होंने फिल्मों, शॉट फिल्मों और टीवी शो में भी अभिनय किया है।  

नागेश कुकुनूर की फिल्म 'लक्ष्मी' में अभिनय करने के बाद वह कई लोगों की पसंदीदा भी बन गई, जिसकी कहानी महिला तस्करी के इर्द-गिर्द घूमती है। अपने किरदार के बारे में बात करते हुए मोनाली ने कहा था कि “लक्ष्मी मेरे लिए खास थी। मैं बहुत आभारी हूं कि मैं कहानी का हिस्सा बन सकी।“ इसके अलावा उन्होंने कई बंगाली टीवी शो में काम किया है।

इतने अवॉर्ड जीत चुकी हैं मोनाली ठाकुर

मोनाली ठाकुर अब तक कई अवॉर्ड्स जीत चुकी हैं। वह फिल्म दम लगा के हईशा (2015) के गीत "मोह मोह के धागे" के लिए एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और फिल्म "लुटेरा" (2013) के गीत "सवार लूं" के लिए एक फिल्मफेयर पुरस्कार सहित कई पुरस्कार जीत चुकी हैं। इसके अलावा उन्हें बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड और आईफा अवॉर्ड जीत चुकी हैं। 

ये भी पढ़ें-

EX गर्लफ्रेंड संग अनुपमा के बेटे ने लगाये ठुमके, पारस के लिए उर्फी की आंखों में लोगों को दिखा प्यार

Entertainment Top 5 News: katrina kaif की ‘फोन भूत’ से लेकर Priyanka Chopra तक, जानिए बॉलीवुड की बड़ी खबरें

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement