Sunday, April 28, 2024
Advertisement

नोरा फतेही से जरीन खान तक ये हैं बॉलीवुड की डांस डीवाज, देखिए उनके चार्टबस्टर सॉन्ग्स की लिस्ट

बॉलीवुड में फिल्म की कहानी के साथ फिल्म के गाने भी उसकी सफलता में बड़ा हाथ रखते हैं। ठीक इसी तरह फिल्मों में आइटम सॉन्ग भी किसी एक्ट्रेस को दुनिया भर में मशहूर कर जाते हैं।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: October 06, 2023 6:00 IST
dance divas of Bollywood- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV dance divas of Bollywood

नई दिल्लीः बॉलीवुड अपनी फिल्मों की कहानियों, किरदारों के साथ अपने गानों और दमदार म्यूजिक और डांस के लिए भी मशहूर है। ये वही गाने हैं, जो हमें खुशी और जश्न की दुनिया में ले जाने की ताकत रखते हैं। आइटम सॉन्गस की बात करें तो ये गाने अपने आप में काफी दमदार होते हैं, लेकिन यह बात भी सच है कि कुछ एक्ट्रेस ऐसी हैं जो अपने शानदार डांस से उनमें जान फूंक देती हैं। हम आज बॉलीवुड की उन डांस डिवाज की बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने न केवल मनोरंजन किया है बल्कि अपनी डांसिंग स्किल से दीवाना बनाया और उस गाने को पार्टी एंथम्स का रूप दे दिया। 

नोरा फतेही - "दिलबर"

नोरा फतेही ने अपने अद्भुत डांस से बॉलीवुड में अपना नाम बनाया है। उन्होंने कई गानों पर डांस किया है लेकिन उनके सबसे लोकप्रिय गानों में से एक 2018 की फिल्म 'सत्यमेव जयते' का "दिलबर" है। गाने में नोरा फतेही बेली डांस कर रही हैं, जिसने दर्शकों को काफी आकर्षित किया। नोरा के सुंदर डांस मूव्स ने बॉलीवुड में उन्हें स्टार बना दिया। 

ज़रीन खान - "करैक्टर ढीला है"

ज़रीन खान 2011 की फिल्म 'रेडी' में एक स्पेशप सॉन्ग में दिखाई दीं, जिसका नाम "कैरेक्टर ढीला है।" गाने में उन्हें विभिन्न आउटफिट्स और सेटिंग्स में डांस करते हुए दिखाया गया था। गाने की जोश से भरपूर वाइब ने इसे क्राउड प्लीजर वाला बना दिया। आज भी यह गाना दर्शकों के बीच गूंजता रहता है और इसकी बीट्स आज की जनरेशन के भी दिलों में बसी है।

मलायका अरोड़ा - "मुन्नी बदनाम"

मलाइका अरोड़ा बॉलीवुड की सबसे ग्लैमरस और स्टाइलिश डीवाज में से एक हैं। वह कई हिट गानों का हिस्सा रही हैं लेकिन उनके सबसे यादगार गानों में से एक 2010 की ब्लॉकबस्टर 'दबंग' का "मुन्नी बदनाम" है। यह गाना बेहद सफल रहा और पार्टियों और शादियों में सबसे ज्यादा बजाए जाने वाले गानों में से एक बन गया।

मल्लिका शेरावत - "जलेबी बाई"

मल्लिका शेरावत एक और बॉलीवुड बॉम्ब हैं, जिन्होंने कई पार्टी गानों में जलवा बिखेरा है। उनकी सबसे लोकप्रिय फिल्मों में से एक है 2011 की फिल्म 'डबल धमाल' जिसमें "जलेबी बाई" गाना ज़बरदस्त हिट हुआ। यह गाना आपको नाचने पर मजबूर कर देता है।

सनी लियोनी -  "बेबी डॉल"

सनी लियोनी के आज बॉलीवुड की स्थापित एक्ट्रेसेस में शुमार हैं। उनकी इस सफलता में उनके सुपरडुपर हिट डांस नंबर 'बेबी डॉल' का बड़ा हाथ है। इस गाने ने सालों बाद भी लोगां को थिरकाने का काम जारी रखा हुआ है, वहीं आज तक सनी लियोनी बॉलीवुड की बेबी डॉल कही जाती हैं। यह गाना फिल्म 'रागिनी एमएमएस 2' का हिस्सा था।

श्रद्धा कपूर, हुमा कुरेशी और कपिल शर्मा को ईडी का समन, महादेव बेटिंग ऐप मामले में फंसे स्टार्स

'मेड इन हेवन' फेम ईशा चोपड़ा के संग 70 साल के बुजुर्ग ने की छेड़छाड़, बोलीं- अनजान आदमी ने दबोच लिया

Leo का ट्रेलर देख हो जाएंगे रोंगटे खड़े, संजय दत्त और थलपति विजय के बीच दिखी कांटे की टक्कर

NTR31 का हुआ धांसू ऐलान, 'केजीएफ' डायरेक्टर प्रशांत नील के साथ Jr NTR ने मिलाया हाथ

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement