Saturday, April 20, 2024
Advertisement

राजकुमार संतोषी को हुई दो साल की सजा, चेक बाउंस मामले में फंसे 'घायल' और 'घातक' के निर्माता-निर्देशक

सनी देओल की मोस्ट पॉपुलर फिल्म 'घायल' और 'घातक' के डायरेक्टर राजकुमार संतोषी को दो साल की सजा हो गई है। उन्हें चेक बाउंस मामले में यह सजा सुनाई गई है।

Written By : Bhasha Edited By : Ritu Tripathi Published on: February 17, 2024 22:12 IST
Rajkumar Santoshi - India TV Hindi
Image Source : X Rajkumar Santoshi

गुजरात के जामनगर की एक अदालत ने चेक बाउंस मामले में शनिवार को मशहूर फिल्म निर्माता राजकुमार संतोषी को दो साल की सजा सुनाई और शिकायतकर्ता को दो करोड़ रुपये का भुगतान करने का निर्देश दिया। निर्देशक, निर्माता और पटकथा लेखक संतोषी को 'घायल', 'घातक', 'दामिनी' और 'अंदाज अपना अपना' जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। वरिष्ठ सिविल न्यायाधीश वी.जे. गढ़वी ने संतोषी को दो साल की जेल की सजा सुनाई और उन्हें शिकायतकर्ता को दो करोड़ रुपये देने को कहा, जो कि उससे (शिकायतकर्ता) ली गई राशि से दोगुना है।

30 दिन की रोक की अपील स्वीकार

इसके बाद अदालत ने आदेश पर 30 दिन की रोक लगाने की संतोषी की अपील को स्वीकार कर लिया, ताकि वह ऊपरी अदालत में अपील कर सकें। उद्योगपति अशोक लाल ने अपनी शिकायत में कहा कि उन्होंने एक फिल्म के निर्माण के लिए संतोषी को एक करोड़ रुपये उधार दिए थे, जिसके एवज में फिल्म निर्माता ने उन्हें 10-10 लाख रुपये के 10 चेक दिए थे। 

2017 में किया था केस

लेकिन जब बैंक खाते में धनराशि की कमी के कारण चेक बाउंस हो गए तो लाल ने उन्हें कानूनी नोटिस जारी किया और संतोषी द्वारा पैसे वापस करने में विफल रहने के बाद 2017 में अदालत का दरवाजा खटखटाया। 

क्या बोले अशोक लाल के वकील

लाल के वकील पीयूष भोजानी ने कहा, ‘‘इसके बाद, आरोपी ने अपने खिलाफ दायर मामले को मुंबई की अदालत में स्थानांतरित करने के लिए आवेदन किया, जिसे शिकायतकर्ता ने सत्र अदालत में चुनौती दी। सत्र अदालत ने निर्देश दिया कि संतोषी के खिलाफ सभी मामलों की सुनवाई जामनगर में की जाए।’’ इसके बाद अदालत ने फिल्म निर्माता के खिलाफ समन जारी किया लेकिन वह इसका जवाब देने में विफल रहे।

इन्हें भी पढ़ें- 

रकुल प्रीत और जैकी भगनानी हुए शादी के लिए गोवा रवाना, कार में दिखे दूल्हा दुल्हन

जाह्नवी कपूर ने अपनी खास दोस्त को दी स्पेशल ट्रीट, वायरल हुई तस्वीरें

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement