Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Rakesh Kumar: 'सूर्यवंशी' और 'मिस्टर नटवरलाल' बनाने वाले फिल्ममेकर का निधन, अमिताभ बच्चन को दीं कई सुपरहिट

Amitabh Bachchan Films: अमिताभ बच्चन के करियर में 4 बड़ी हिट और यादगार फिल्में देने वाले फिल्मकार राकेश कुमार का निधन हो गया है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: November 12, 2022 22:39 IST
Film Director Rakesh Kumar- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Film Director Rakesh Kumar

Rakesh Kumar Passes Away: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के करियर की सबसे ज्यादा चर्चित फिल्मों की बात की जाए तो 'मिस्टर नटवरलाल' और 'दो और दो पांच' का नाम कोई नहीं भूल सकता। बिग बी को ऐसी ही दमदार फिल्में देने वाले डायरेक्टर राकेश कुमार का मुंबई में निधन हो गया है। वह 81 बरस के थे। वह कैंसर से पीड़ित थे। उनके निधन की जानकारी उनके बेटे ने दी है। 

अमिताभ बच्चन से भी लंबे थे राकेश 

राकेश कुमार के परिवार में उनके पीछे पत्नी, एक बेटा और एक बेटी हैं। राकेश कुमार उन लोगों में से एक हैं जो अमिताभ के करियर के शुरुआती दिनों के दोस्त थे। राकेश कुमार के आखिरी दिनों तक अमिताभ की उनसे दोस्ती बनी रही। खास बात यह थी कि राकेश कुमार अमिताभ के उन दोस्तों में से एक थे जो कद में उनसे भी लंबे थे। 

80 के दशक में किया यादगार काम

राकेश कुमार 1980 के दशक के बड़े फिल्मकारों में शामिल थे। वह खुद ही फिल्मों को प्रोड्यूसर करते और खुद ही डायरेक्टर भी थे। अमिताभ के साथ उनकी दोस्ती ऐसी थी, उन्होंने राकेश कुमार की अन्य फिल्मों में भी गेस्ट अपीयरेंस से कभी मना नहीं किया। कुछ साल काम करने के बाद प्रकाश मेहरा ने 1977 में राकेश को फिल्म खून पसीना का निर्देशन सौंपा। उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ 'खून पसीना', 'दो और दो पांच' 'याराना', 'मिस्टर नटवरलाल' जैसी फिल्में दी हैं। उन्हें सलमान खान की फिल्म 'सूर्यवंशी' के लिए भी खूब तारीफें मिली। 

Shah Rukh Khan को उनकी लग्जरी घड़ियों के कारण पूरी टीम के साथ मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया

Bollywood Celebrities: बॉलीवुड के वो कलाकार जिन्होंने फिल्मी करियर शुरू करने से पहले की पढ़ाई पूरी

Salman Khan ने किया Bhediya वरुण धवन संग डांस, कही ऐसी बात सुनकर नहीं रुकी कृति सेनन की हंसी

Disha Patani: क्या टाइगर श्रॉफ से ब्रेकअप के बाद अब इस मॉडल को डेट कर रही हैं दिशा पाटनी?

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement