Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Happy Birthday Randeep Hooda :बॉलीवुड का वो एक्टर जिसने कभी टैक्सी चलाकर निकाला अपना खर्चा, आज जीते हैं लैविश लाइफ

रणदीप हुड्डा ने अपनी एक्टिंग और डायलॉग डिलीवरी के लोगों के दिलों में गहरी छाप छोड़ी है। अब तक वो लगभग 29 फिल्मों में काम कर चुके हैं। लेकिन क्या आप जानते है कि फिल्मों में आने से पहले वो वेटर से लेकर टैक्सी ड्राइवर तक का काम कर चुके हैं ?

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop
Updated on: August 20, 2023 6:54 IST
Randeep hooda- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM कभी टैक्सी चलाते थे रणदीप हुड्डा

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीतन वाले एक्टर रणदीप हुड्डा आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं। रणदीप हुड्डा 'साहिब बीबी और गैंगस्टर', 'सरबजीत', 'हाईवे', 'सुल्तान' जैसी कईं फिल्मों में अपने अभिनय से इंडस्ट्री में धाक जमा चुके हैं। लेकिन बहुत कम लोगों को इस बारे में पता होगा कि रणदीप हुड्डा का परिवार उन्हें डॉक्टर बनाना चाहता था लेकिन किस्मत ने उन्हें एक्टर बना दिया। इतना ही नहीं रणदीप की जिदंगी में एक वक्त तो ऐसा भी आया जब उन्हें अपना खर्च चलाने के लिए कार वॉश और टैक्सी ड्राइवर के तौर पर भी काम करना पड़ा। लेकिन इन सब के बावजूद उन्होनें अपने मेहनत के दम पर आज अपनी एक अलग पहचान बनाई हैं। आज वो एक शानदार कलाकार के साथ-साथ लग्जरी लाइफ जीने के लिए भी जाने जाते हैं। देश के दो शहरों में उनके लग्जरी घर हैं। इसके साथ ही उनके पास कई लग्जरी गाडिंया भी हैं।  तो आइए आज  रणदीप हुड्डा के जन्मदिन के खास मौके पर जानते हैं एक्टर से जुड़ी कुछ खास बातें।

ऑस्ट्रेलिया से मार्केटिंग में किया है ग्रेजुएशन

 रणदीप का जन्म साल 1976 में हरियाणा के रोहतक जिले में हुआ था। उनके पिता पेशे से एक सर्जन हैं और मां सोशल वर्कर। जब रणदीप 8 साल के थे तो उन्हें परिवार ने उनको सोनीपत के एमएनएसएस बोर्डिंग स्कूल भेज दिया था। उन्होंने अपनी पढ़ाई वहीं से पूरी की। उसके बाद अच्छी पढ़ाई के लिए उनका एडमिशन दिल्ली के डीपीएस में हुआ। लेकिन रणदीप डॉक्टर नहीं बनना चाहते थे, इसलिए आगे की पढ़ाई के लिए वह ऑस्ट्रेलिया चले गए और वहां से मार्केटिंग में ग्रेजुएशन किया। 

रेस्टोरेंट में वेटर का काम किया 

रणदीप हुड्डा के लिए ऑस्ट्रेलिया में रहना आसान नहीं था। इसलिए उन्होंने यहां अपना खर्च चलाने के लिए एक चाइनीज रेस्टोरेंट में वेटर का काम किया। यही नहीं इस दौरान रणदीप हुड्डा ने कार वॉश और टैक्सी ड्राइवर के तौर पर भी काम किया। पढ़ाई खत्म होने के बाद वो साल 2000 में वह वापिस  इंडिया लौट आए। यहां आकर उन्होंने एक एयरलाइन कंपनी के मार्केटिंग विभाग में काम किया था। अपने काम के साथ-साथ उन्होंने मॉडलिंग और थिएटर में भी काम किया जिसके बाद उन्हें बॅालीवुड में एंट्री मिल गई। 

‘मानसून वेडिंग’ से मिला बॉलीवुड में चांस

रणदीप हुड्डा का फिल्मों में आना बेहद दिलचस्प रहा था। आपको बता दें कि साल 2001 में जब नसीरुद्दीन शाह के नाटक ‘द प्ले टू टीच हिज ओन’ की रिहर्सल पर उनकी मुलाकात फिल्म डायरेक्टर मीरा नायर से हुई तो उनकी पर्सनैलिटी देखते ही मीरा नायर ने उन्हें ऑडिशन के लिए सलाह दी थी। उसके बाद फिल्म ‘मानसून वेडिंग’ के लिए रणदीप हुड्डा सिलेक्ट हो गए थे। ऐसा बताया जाता है कि रणदीप हुड्डा को अपने ऑस्ट्रेलियन एक्सेंट की वजह से इस फिल्म में एनआरआई का किरदार दिया गया था।

फिल्म ‘डी’ से मिली पहचान

‘मानसून वेडिंग’ के बाद अंडरवर्ल्ड पर बनी फिल्म ‘डी’ के जरिए रणदीप ने काफी सुर्खियां बटोरी। ये फिल्म रणदीप के करियर की टर्निंग प्वाइंट थी। दाऊद के किरदार पर बनी इस फिल्म ने रणदीप को स्टार बना दिया। इसके बाद वो कई बॅालीवुड के साथ- साथ हॅालीवुड फिल्मों में नजर आए और  22 साल की अपनी इस जर्नी में उन्होनें अपनी एक्टिंग से लोगों के बीच एक अलग पहचान बनाई ।आज रणदीप हुड्डा का नाम ना केवल बेहतरीन एक्टर की लिस्ट में शुमार हैं बल्कि वो लग्जरी लाइफ जीने के लिए भी जाने जाते हैं।

जीते हैं लग्जरी लाइफ

रणदीप हुड्डा मुंबई में लग्जरी घर में रहते हैं, जिसे बॉलीवुड के पॉपुलर डिजाइनर्स ने डिजाइन किया है। इसके अलावा रोहतक, हरियाणा में उनका पैतृक घर है, जहां वे अक्सर आते-जाते रहते हैं। देश के दो शहरों में लग्जरी घर के अलावा रणदीप के पास कई लग्जरी गाड़ियां भी है। जिसमें 95 लाख रुपए की कीमत वाली मर्सिडीज बेंज जीएलएस से लेकर 62 लाख रुपए की बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज कार तक शामिल है। इसके अलावा उनके पास 71.39 लाख रुपए की रेंज रोवर और 65.36 लाख रुपए की कीमत वाली वॉल्वो वी90 कार भी है। उनके पास एक घोड़ा भी हैं। 

फ़िल्में और ब्रांड एंडोर्समेंट से करते हैं करोड़ों की कमाई

रणदीप हुड्डा की कमाई की बात करें तो उनकी आय का सबसे बड़ा साधन फ़िल्में और ब्रांड एंडोर्समेंट हैं, जिनके लिए वे मोटी रकम चार्ज करते हैं ।रणदीप एक फिल्म के लिए लगभग 5-6 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं, जबकि ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए उनकी फीस करीब 70-80 लाख रुपए होती है। इस हिसाब से वे सालभर में लगभग 10 करोड़ रुपए कमाते हैं।

 

OTT Superstars: मनोज बाजपेयी से लेकर विजय वर्मा तक, ओटीटी पर इन बॉलीवुड स्टार्स को मिला नया चार्म

'ड्रीम गर्ल' पूजा के हुस्न से इनसिक्योर हुईं बॉलीवुड के इन स्टार्स की पत्नियां! देखिए कैसी हो रही हालत

माइकल जैक्‍सन के खिलाफ मौत के 14 साल बाद चलेगा मुकदमा, फिर खुलेगा यौन उत्‍पीड़न के आरोप वाला केस

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement