Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हिट डेब्यू के बाद भी नहीं मिली फिल्मों में सफलता, अब पति के साथ बिजनेस संभाल रही हैं शाहिद कपूर की ये एक्ट्रेस

फिल्म 'मेरे यार की शादी है' में नजर आईं एक्ट्रेस ट्यूलिप जोशी आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं। ट्यूलिप ने हिंदी ही नहीं पंजाबी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम भाषा की फिल्मों में काम किया है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें बताने जा रहे हैं।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop
Published on: September 11, 2023 6:46 IST
Tulip Joshi Shahid kapoor actress Dil maange mor film actress- India TV Hindi
Image Source : DESIGN ट्यूलिप जोशी अब कहां हैं ?

Tulip Joshi Birthday Spl: क्या आपको फिल्म 'मेरे यार की शादी है' याद है? अगर फिल्म याद है तो फिर फिल्म की एक्ट्रेस भी आपको जरुर याद होगी। जिसने अपनी पहली फिल्म में अपनी ब्यूटी और क्यूटनेस से फैंस का दिल जीत लिया था। हम बात कर रहे हैं ट्यूलिप जोशी की जिनकी यह फिल्म थी। इस फिल्म में वह उदय चोपड़ा के ऑपोजिट नजर आई थीं। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को लोगों ने खूब पंसद किया था। ट्यूलिप जोशी का डेब्यू तो सुपरहिट रहा था, पर वह खास पहचान नहीं बना पाईं। बाद में ट्यूलिप जोशी ने फिल्में ही छोड़ दीं। अब ट्यूलिप जोशी कहां हैं और क्या काम करती हैं, आइए जानते हैं?

मिस इंडिया में भाग ले चुकी हैं ट्यूलिप जोशी 

ट्यूलिप जोशी का जन्म 11 सितंबर 1979 को गुजराती परिवार में हुआ था। ट्यूलिप जोशी ने जमनाबाई नर्सी स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी थी। उसके बाद मेजरिंग फूड साइंस एंड केमिस्ट्री में ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने 2000 में मिस इंडिया में भाग लिया। हालांकि इसमें उन्हें सफलता नहीं मिली क्योंकि उनकी किस्मत में एक्ट्रेस बनना जो लिखा था और ये मौका दोस्त की शादी में उनके हाथ लगी।

आदित्य चोपड़ा की पहली पत्नी की दोस्त रह चुकी हैं ट्यूलिप जोशी 

दरअसल ,ट्यूलिप जोशी की फिल्मों में एंट्री बाय चांस हुई थी। ट्यूलिप आदित्य चोपड़ा की पहली पत्नी पायल खन्ना की दोस्त थीं। आदित्य चोपड़ा और पायल की शादी में ट्यूलिप भी शामिल हुई थीं। इसी दौरान आदित्य की नजरें ट्यूलिप जोशी पर पड़ीं और उन्होनें उन्हें तुरंत ही ऑडिशन के लिए बुला लिया। इस तरह ट्यूलिप जोशी को पहली फिल्म 'मेरे यार की शादी है' मिल गई। 

'मेरे यार की शादी है' से मिली पहचान पर नहीं चला एक्टिंग करियर 

यशराज बैनर के तले बॉलीवुड में एंट्री करने के बाद ट्यूलिप शाहिद कपूर के साथ 'ये दिल मांगे मोर' में नजर आई थीं।फिल्म फ्लॉप रही, लेकिन उन्हें पसंद किया गया।फिल्म में आयशा टाकिया भी थीं। ट्यूलिप जोशी की शुरुआत बॉलीवुड में तो अच्छी रही।उन्हें बड़े बैनर की फिल्में मिलीं।लेकिन उनकी फिल्में कुछ खास कमाल नहीं कर सकीं। ट्यूलिप ने इसके बाद वह 'धोखा कभी कहीं', 'सुपरस्टार ' , डैडी कूल' ,' रनवे',  'होस्टल', 'बी केयरफुल' , 'जय हो' , जैसी कई फिल्मों में नजर आई, लेकिन बॉलीवुड में वह ज्यादा लंबी पारी खेलने में सफल नहीं हो पाईं और फिल्मों से दूर हो गईं। वह आखिरी बार सलमान खान की फिल्म 'जय हो' में कैमियो करती नजर आई थीं।

फिल्में छोड़ कैप्टन से की शादी, अब संभाल रही बिजनेस 

ट्यूलिप जोशी की फिल्मों में काम करने के दौरान ही कैप्टन विनोद नायर से मुलाकात हुई। विनोद नायर 1989 से 1995 तक इंडियन आर्मी में रहे हैं। दोनों में पहले दोस्ती हुई और फिर प्यार हो गया। दोनों चार साल तक लिव इन में रहे और फिर शादी करने का फैसला किया। विनोद पॉपुलर नॉवेल 'प्राइड ऑफ लॉयन्स' के लेखक और एक सक्सेसफुल बिजनेसमैन हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 2007 में विनोद ने ट्रेनिंग और मैनेजमेंट कंसल्टिंग फर्म शुरू की थी। शादी के बाद से ही ट्यूलिप पति के साथ मिलकर करोड़ों की कंपनी संभाल रही हैं। इस कंपनी की ट्यूलिप डायरेक्टर हैं। इसके साथ ही ट्यूलिप जोशी सोशल मीडिया पर भी खासा एक्टिव रहती हैं और अकसर अपनी खूबसूरत तस्वीरें शेयर कर फैंस के साथ जुड़ी रहती हैं। 

 

अब्दु रोजिक एक्शन अवतार में करना चाहते हैं बॉलीवुड डेब्यू? रोहित शेट्टी को लेकर कही ये बाद

Jawan देखते हुए थिएटर में शख्स कर रहा था लेपटॉप पर ऑफिस का काम, तस्वीर ने मचाया ट्विटर पर तहलका

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement