Vikram Vedha: 32 साल बाद वादी में छाई बहार, कश्मीर में फिर से खुले सिनेमाघर, विक्रम वेधा दिखाई गई

Vikram Vedha: 32 साल बाद एक बार फिर कश्मीर के पहले और सब से बड़े मल्टीप्लेक्स सिनेमा में आज बॉलीवुड की पहली फिल्म 'विक्रम वेधा' रिलीज़ हुई।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Poonam Yadav Updated on: October 03, 2022 16:19 IST
Vikram Vedha- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Vikram Vedha

Vikram Vedha: कश्मीर में 32 साल बाद आज एक नयी शुरुआत हुई है। श्रीनगर के पहले मल्टीप्लेक्स सिनेमा में आज बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan)और ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan)की फिल्म 'विक्रम वेधा' (vikram vedha ) को दो थियेटर्स में रिलीज़ किया गया। सुरक्षा के कड़े इंतज़ामात के बीच यहां के थियेटर में बहुत ज़्यादा लोग नज़र नहीं आए। हालांकि, यहां जो दर्शक फिल्म देखने आये थे, उनमे ज़्यादातर युवा थे।

थियेटर खुलने से कश्मीर के लोग हुए उत्साहित

तीन दशक बाद कश्मीर की जनता ने किसी बॉलीवुड फिल्म को सिनेमाघरों में जाकर देखा है। दर्शकों ने बड़े परदे पर फिल्म देखने के लिए पहले से ही ऑनलाइन टिकट्स बुक करा ली थी। साथ ही बिना किसी डर और खौफ के श्रीनगर के आइनॉक्स थिएटर में पहला शो देखने के लिए पहुंचे थे। आपको बता दें इस मल्टिप्लेक्स में तीन स्क्रीन होंगी, जहां 522 दर्शक एक बार में फिल्म का मजा ले सकेंगे। आज से रोज़ाना सुबह 10  बजे से 4  शोज दिखाए जायेंगे। टिकट की कीमत 200 से 5०० रुपये रखी गयी है।

Anupamaa से दो कदम आगे निकली किंजल, तलाक के साथ तोषू को कोर्ट में घसीटने का लिया फैसला

 

कश्मीर में सिनेमाघरों का इतिहास रहा है काला

कश्मीर में ३२ साल पहले जैसे ही आतंकवाद का दौर शुरू हुआ सबसे पहले अल्लाह टिगर्स नाम की एक आतंकी संगठन ने कश्मीर के सभी सिनेमा हॉल्स को बंद करने के आदेश जारी कर दिया। सितंबर 1999 में आतंकियों ने लाल चौक पर स्थित रीगल सिनेमा पर ग्रेनेड से हमला कर दिया था। कहा जाता है कि 80 के दशक तक भी घाटी में करीब एक दर्जन सिनेमाघर थे, लेकिन मालिकों को दहशतगर्दों की तरफ से मिली धमकियों की चलते बंद हो गए। कश्मीर में तब करीब 15 थियेटर्स थे, उनमें से 9 श्रीनगर में थे। और जिस जगह पर अब ये मल्टीप्लेक्स बनाया गया है यहाँ पर श्रीनगर का सबसे सुरक्षित माने जाने वाला ब्रॉडवे सिनेमा हुआ करता था।

आपको बता दे, इस मल्टीप्लेक्स का उद्घाटन  20  सितंबर को जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल  मनोज सिन्हा ने किया था ,इस मौके पर इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत  शर्मा भी इस ऐतिहासिक पल का गवाह बने थे। 

Bigg Boss 16 में हुई Krushna Abhishek की धांसू एंट्री, कंटेस्टेंट नहीं बल्कि सलमान का बनेंगे राइट हैंड

 

Maidaan Release Date: अजय देवगन की 'मैदान' की आई नई रिलीज डेट, पर्दे पर इस दिन दिखेगी सैयद अब्दुल रहीम की कहानी

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन