Friday, April 26, 2024
Advertisement

एविसी को उनके 32वें जन्मदिन पर एनिमेटेड गूगल डूडल के साथ किया गया याद

एविसी के संगीत और जीवन को एक नए गूगल डूडल द्वारा ध्यान में लाया गया, जो गूगल होमपेज पर उनका 32वां जन्मदिन होने पर बनाया गया है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: September 08, 2021 23:47 IST
एविसी को उनके 32वें जन्मदिन पर एनिमेटेड गूगल डूडल के साथ किया गया याद- India TV Hindi
Image Source : IANS एविसी को उनके 32वें जन्मदिन पर एनिमेटेड गूगल डूडल के साथ किया गया याद

स्टॉकहोम: स्वीडन के दिवंगत ईडीएम स्टार एविसी को उनके 32वें जन्मदिन पर बुधवार को गूगल डूडल बनाकर याद किया गया। एविसी के संगीत और जीवन को एक नए गूगल डूडल द्वारा ध्यान में लाया गया, जो गूगल होमपेज पर उनका 32वां जन्मदिन होने पर बनाया गया है। सचित्र डूडल उनके जीवन का एक एनिमेटेड दौरा है, जिसे उनके हिट 2013 सिंगल वेक मी अप द्वारा साउंडट्रैक किया गया है, जिसमें एलो ब्लैक के स्वर हैं।

डूडल कलाकार एलिसा विनन्स ने अनुभव बनाया, एक ट्रिब्यूट जो संगीत, यादों और मानसिक स्वास्थ्य को 90-सेकंड की क्लिप में संपीड़ित करती है और राष्ट्रीय आत्महत्या रोकथाम सप्ताह के साथ मेल खाती है।

दिवंगत निर्माता, गीतकार और डीजे टिम बर्गलिंग के रूप में जन्मे ईडीएम आंदोलन की प्रमुख तालिका में थे, उनके 2011 के ट्रैक लेवल्स को शैली की आधारशिला माना जाता है।

16 साल की उम्र में, बर्गलिंग ने इलेक्ट्रॉनिक संगीत मंचों पर अपने रीमिक्स पोस्ट करना शुरू किया, जिसके कारण उनका पहला रिकॉर्ड हुआ। वह 2011 में अपने सिंगल लेवल्स के साथ प्रमुखता से उभरे।

उनका पहला स्टूडियो एल्बम, ट्रू (2013) ने इलेक्ट्रॉनिक संगीत को कई शैलियों के तत्वों के साथ मिश्रित किया और पॉजिटिव समीक्षा प्राप्त की। यह 15 से अधिक देशों में शीर्ष दस में पहुंच गया और अंतर्राष्ट्रीय चार्ट में शीर्ष पर रहा, प्रमुख सिंगल, वेक मी अप यूरोप के अधिकांश संगीत बाजारों में शीर्ष पर रहा और संयुक्त राज्य अमेरिका में चौथे नंबर पर पहुंच गया।

मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों के साथ लंबे संघर्ष के बाद, बर्गलिंग ने 2018 में 28 साल की उम्र में अपनी जान ले ली। उनकी याद में और अन्य युवाओं की मदद करने के लिए, टिम के पिता क्लास और उनकी मां अंकी ने टिम बर्गलिंग फाउंडेशन की शुरुआत की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement