Saturday, May 04, 2024
Advertisement

अपने डांस मूव्स और स्टाइल से दुनिया भर में फेमस हुए एल्विस प्रेसली, हो रही है पीएम मोदी से तुलना

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीेएम मोदी की रॉक एंड रोल किंग एल्विस प्रेसली से तुलना की है। जानिए कौन हैं एल्विस प्रेसली।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: September 25, 2019 12:39 IST
Elvis presley and PM Modi- India TV Hindi
Elvis presley and PM Modi

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री पीएम मोदी की तारीफ की है। उन्होंने पीएम मोदी की तुलना रॉक एंड रोल स्टार एल्विस प्रेसली से की। जिसके बाद से सभी लोग जानना चाहते  हैं आखिर एल्विस प्रेसली हैं कौन? तो आइए आपको रॉक एंड रोल स्टार एल्विस प्रेसली के बारे में बताते हैं।

एल्विस प्रेसली 20वी सदी के रॉकस्टार थे। उनका जन्म 8 जनवरी 1935 को अमेरिका के मिसिसीपी में हुआ था। वह बेहद अच्छा गाते थे। उनके गाने की तारीफ पूरी दुनिया में थी।

एल्विस को उनके गाने 'हार्टब्रेक होटल' से पॉपुलैरिटी मिली थी। यह गाना 1956 का सबसे बड़ा हिट था। इस गाने की सफलता के बाद एल्विस को कभी पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा। इसके बाद उन्होंने आर्मी ज्वाइन कर ली। दो साल तक आर्मी ज्वाइन करने के बाद उन्होंने छोड़ दी।

कहा जाता है एल्विस प्रेसली के पीछे कई लड़कियां पड़ी हुई थीं। उनसे शादी करने के लिए लड़कियां इतनी पागल थी कि रातभर उनके घर के बाहर खड़ी रहती थीं।

एल्विस ने करीब 600 गाने रिकर्ड किए थे। साथ ही 30 से अधिक फिल्मों में नजर आ चुके हैं। एल्विस का 16 अगस्त 1977 को निधन हो गया था।

Also Read:

मर्लिन मुनरो की आखिरी दो तस्वीरों की होगी नीलामी

Emmy Awards 2019: बेस्ट टीवी एक्टर, बेस्ट एक्ट्रेस, बेस्ट शो, बेस्ट डायरेक्टर.. यहां पढ़ें पूरी लिस्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement