Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Oscar में टूट गया 87 साल पुराना रिकॉर्ड, 22 साल की सिंगर ने रचा नया इतिहास

Billie Eilish को ऑस्कर 2024 में 'बार्बी' के 'व्हाट वाज आई मेड फॉर' के लिए बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग के लिए अवॉर्ड मिला है। इसके साथ ही 22 साल की सिंगर बिली इलिश ने ऑस्कर 2024 में 87 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दूसरी बार ऑस्कर जीतकर नया इतिहास रच दिया।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: March 11, 2024 9:11 IST
Billie Eilish create history as youngest ever to win two Oscars breaking 87 year old record- India TV Hindi
Image Source : REUTERS Oscar मे 22 साल की सिंगर ने तोड़ा 87 साल पुराना रिकॉर्ड

ऑस्कर 2024 में मोस्ट पॉपुलर सिंगर बिली इलिश को 'बार्बी' के 'व्हाट वाज आई मेड फॉर' के लिए ओरिजनल सॉन्ग कैटेगरी में अवॉर्ड जीता है। 22 साल की Billie Eilish ने ऑस्कर 2024 में दूसरी बार ऑस्कर जीतकर एकेडमी अवॉर्ड्स का 87 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ ऑस्कर में सबसे कम उम्र के दो बार विजेता बनकर नया इतिहास रच दिया। वहीं बिली के साथ सिंगर फिनीस को 'बार्बी' के 'व्हाट वाज आई मेड फॉर' के लिए ओरिजनल सॉन्ग के लिए अवॉर्ड मिला है। 'व्हाट वाज आई मेड फॉर' ब्लॉकबस्टर फिल्म 'बार्बी' का ओरिजनल साउंडट्रैक था।

बिली इलिश ने दूसरी ऑस्कर जीतकर रचा इतिहास

बिली इलिश ने ऑस्कर 2024 में 22 साल की उम्र में दूसरी बार ऑस्कर जीतकर 87 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बिली इलिश जब स्टेज पर अवॉर्ड लेने पहुंची है तो वह इमोशनल हो जाती है। मंच पर सिंगर बिली माइक संभालते हुए भावुक होते हुए कहती है, 'मैं बहुत भाग्यशाली और मेरे हार्ड वर्क का इतना अच्छा रिजल्ट मुझे बहुत खुशी हो रही है।' बिली इलिश ने आगे कहा, 'आप सभी का धन्यवाद मुझे इतना प्यार देने के लिए और फिल्म 'बार्बी' के 'व्हाट वाज आई मेड फॉर' गाने को इतना पसंद करने के लिए।'

बिली इलिश को इस साल मिला था पहला ऑस्कर

ऑस्कर 2024 की कई वीडियोज और फोटोज तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें बिली इलिश अपने कजिन भाई फिनीस के साथ 'बार्बी' के 'व्हाट वाज आई मेड फॉर' के ओरिजनल सॉन्ग के लिए अवॉर्ड लेती दिख रही हैं। बता दें कि बिली इलिश ने इससे पहले डेनियल क्रेग अभिनीत 'जेम्स बॉन्ड' फिल्म में 'नो टाइम टू डाई' के लिए 2021 में बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग के लिए ऑस्कर जीता था।

बिली इलिश ने इस सिंगर का तोड़ा रिकॉर्ड

22 साल की बिली इलिश  ने 87 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ते हुए दूसरा ऑस्कर जीता। इसके साथ ही बिली ने 22 साल की उम्र में सबसे कम उम्र में दो बार ऑस्कर विजेता बनकर इतिहास रच दिया और लुइस रेनर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने 28 साल की उम्र में अपना दूसरा ऑस्कर जीता था। इलिश और ओ'कोनेल पहले ही ग्रैमी और गोल्डन ग्लोब्स जीत चुके हैं। उन्होंने 'व्हाट वाज आई मेड फॉर' के लिए सोसाइटी ऑफ कम्पोजर्स एंड लिरिसिस्ट्स पुरस्कार भी जीता। इस गाने के 633 मिलियन से ज्यादा व्यूज है।

ये भी पढ़ें:

Oscars 2024 में 'पुअर थिंग्स' और 'ओपेनहाइमर' ने मारी बाजी, यहां देखें विनर्स की पूरी लिस्ट

Teri Meri Doriyaann में इस शख्स की एंट्री से तबाह होगा परिवार, लीप के बाद कहानी में आएगा ट्विस्ट

हनीमून पर सुरभि चंदना, पति संग वादियों के बीच चाय का लुत्फ उठाते आईं नजर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement