Saturday, April 27, 2024
Advertisement

प्रोड्यूसर हार्वे विंस्टीन को रेप के मामले में हुई 23 साल की सजा

हार्वे पर क्रिमिनल सेक्सुअल एक्ट और दुष्कर्म जैसे आरोप लगाए गए थे, जिसमें उसे दोषी पाया गया।

IANS Written by: IANS
Published on: March 12, 2020 12:19 IST
harvey weinstein- India TV Hindi
हार्वे विंस्टीन

हॉलीवुड निर्माता हार्वे विंस्टीन को बुधवार को दुष्कर्म और यौन उत्पीड़न के मामले में 23 साल की सजा सुनाई गई। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, विंस्टीन (67) पिछले महीने सुनाई गई अपनी सजा के बाद हिरासत में था। वह व्हील-चेयर पर अदालत में पहुंचा।

हॉलीवुड की सबसे शक्तिशाली शख्सियतों में से एक विंस्टीन को 25 फरवरी को न्यूयॉर्क की एक ज्यूरी ने यौन उत्पीड़न मामले में दोषी करार दिया था।

टॉम हैंक्स और उनकी पत्नी रीटा को हुआ कोरोना वायरस, सोशल मीडिया पर दी जानकारी

हार्वे पर क्रिमिनल सेक्सुअल एक्ट और दुष्कर्म जैसे आरोप लगाए गए थे, जिसमें उसे दोषी पाया गया। कुल पांच महिलाओं और सात पुरुषों की ज्यूरी ने पांच दिनों तक विचार-विमर्श करने के बाद हार्वे को थर्ड डिग्री रेप और फस्र्ट डिग्री आपराधिक यौन गतिविधि के मामले में दोषी पाया।

हार्वे पर 80 से ज्यादा महिलाओं ने यौन उत्पीड़न करने के आरोप लगाए थे। इसमें उनकी पूर्व सहयोगी मिमी हेली और हॉलीवुड एक्ट्रेस जेसिका मान शामिल थीं। हालांकि उसे कुछ ऐसे मामलों से बरी कर दिया गया, जिनसे उसे उम्रकैद हो सकती थी।

केटी पेरी ने ब्वॉयफ्रेंड ऑरलैंडो ब्लूम के साथ 'टकराव' पर की चर्चा

उसे 2013 में न्यूयॉर्क के एक होटल में एक महिला के साथ दुष्कर्म करने का भी दोषी ठहराया गया।

बता दें कि जब पिछले महीने हॉलीवुड निर्माता को दोषी करार दिया गया था तो कई हॉलीवुड अभिनेत्रियों ने ट्विटर के जरिए अपनी खुशी जाहिर की थी। उस दौरान एश्ली जड से लेकर रीस विदरस्पून और पद्मा लक्ष्मी ने हार्वे को सजा मिलने पर खुशी जताई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement