Sunday, April 28, 2024
Advertisement

चार्ली चैपलिन की बेटी व हॉलीवुड एक्ट्रेस जोसेफिन चैपलिन का हुआ निधन, कई फिल्मों में किया काम

Josephine Chaplin Passes Away: सदी के महान कॉमेडियन व एक्टर चार्ली चैपलिन की बेटी जोसेफिन चैपलिन का 74 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: July 22, 2023 9:24 IST
Josephine Chaplin- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Josephine Chaplin

Josephine Chaplin Passes Away: चार्ली चैपलिन और उनकी चौथी पत्नी ओना ओ'नील की बेटी जोसेफिन चैपलिन का 13 जुलाई को पेरिस में निधन हो गया। उनके परिवार ने शुक्रवार को मीडिया को इस बात की जानकारी दी है। पियर पाओलो पासोलिनी की 'द कैंटरबरी टेल्स' सहित जोसेफिन ने कई हॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया। अब यह दुखद खबर मिली है कि 74 वर्ष उम्र में उनका निधन हो गया है। 

11 में से 6वीं संतान थीं जोसेफिन 

जोसेफिन चैपलिन कॉमेडी स्क्रीन लीजेंड चार्ली चैपलिन के 11 बच्चों में से 6वीं संतान थीं। जो नोबेल पुरस्कार विजेता नाटककार वह चार्ली की चौथी पत्नी यूजीन ओ'नील की संतान थीं। जोसेफिन ओ'नील के आठ बच्चों में से तीसरी संतान थीं। चैपलिन 1942 में ओ'नील से मिले और एक साल बाद उनसे शादी कर ली। चैपलिन के जीवन पर लिखी किताबों के अनुसार, कॉमेडी स्टार को "आखिरकार सच्ची खुशी मिल गई, और ऐसा लगता है कि उन दोनों को अपना जीवनसाथी मिल गया है, इस तथ्य के बावजूद कि ऊना केवल 18 वर्ष की थी, और चार्ली 53 वर्ष के थे।" इस शादी के बाद जोसेफिन चैपलिन का जन्म मार्च 1949 में कैलिफोर्निया के सांता मोनिका में हुआ था।

इन फिल्मों में नजर आईं जोसेफिन 

एक अभिनेत्री के रूप में, जोसेफिन ने मेनहेम गोलान के पॉलिटिकल ड्रामा 'एस्केप टू द सन', 'लोदेउर डेस फाउव्स', 'विटोरियो डी सिका' और मौरिस रोनेट के साथ जर्मन-भाषा में 'जैक द रिपर' में और डैनियल पेट्री की 'द बे बॉय' में काम किया। वह पहली बार स्क्रीन पर तीन साल की उम्र में नजर आई थीं। वह फिल्म 'लाइमलाइट' में दिखाई दी थीं, इस फिल्म को 1952 में उनके पिता ने बनाया था वह इसके राइटर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर थे। वह 1967 में वह 'ए काउंटेस फ्रॉम हॉन्ग कॉन्ग' में भी दिखाई दीं। लेकिन चैपलिन ने अपना अधिकांश काम फ्रेंच फिल्मों में किया। 

Mukesh 100th Birth Anniversary: बहन की शादी में गाने से चमकी सिंगर की किस्मत, फिर बन गए राजकपूर की आत्मा!

Exclusive: अन्नू कपूर ने फिल्मों पर होने वाले विवादों पर तोड़ी चुप्पी, 'दीवार' और 'शोले' पर उठाए सवाल?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement