Friday, April 26, 2024
Advertisement

हॉलीवुड एक्ट्रेस Raquel Welch का हुआ निधन, बॉलीवुड सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि

'ए फैंटास्टिक वॉयज' और 'वन मिलियन इयर्स बीसी' (A Fantastic Voyage and One Million Years BC) में अपनी भूमिकाओं के लिए जानी जाने वाली हॉलीवुड अभिनेत्री रैक्वेल वेल्च का 82 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। करीना कपूर ने उन्हें अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर श्रद्धांजलि दी है।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: February 16, 2023 15:24 IST
 Raquel Welch passes away- India TV Hindi
Image Source : RAQUEL WELCH Raquel Welch

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर ने हॉलीवुड की फेमस अभिनेत्री Raquel Welch को श्रद्धांजलि अर्पित की है, जिनकी बुधवार को बीमारी के चलते मृत्यु हो गई। इस बात की पुष्टि उनके एजेंट ने की है। रैक्वेल वेल्च 1960 और 70 के दशक का एक बड़ा स्क्रीन स्टार थी, 'जो फैंटास्टिक वॉयेज', 'वन मिलियन इयर्स बीसी', और 'मायरा ब्रेकिंजरिज' सहित फिल्मों के लिए जानी जाती है। हॉलीवुड एक्ट्रेस रैक्वेल वेल्च 82 वर्ष की थीं। मैनेजर स्टीव साउएर ने बताया कि 'Raquel Welch बीमारी के बाद आज सुबह दुनिया को अलविदा कह गई हैं। 

kareena kapoor pays tribute

Image Source : KAREENA KAPOOR PAYS TRIBUTE
kareena kapoor pays tribute to hollywood actress raquel welch

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर ने हॉलीवुड अभिनेत्री Raquel Welch को श्रद्धांजलि इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर की है और दिवंगत एक्ट्रेस की एक तस्वीर शेयर की है। 1960 के दशक में Raquel Welch ने अपना फिल्म डेब्यू किया था। 1966 में उनकी दो फिल्में आई थीं, जिनके नाम 'फैंटास्टिक वोयाज' और 'वन मिलियन ईयर्स बी.सी.' थे। इन दोनों ही फिल्मों में अपने काम से Raquel Welch ने इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था। 'फैंटास्टिक वोयाज' में रैक्वेल के साथ स्टीफन बॉयड, एडमंड ओ'ब्रायन, डोनाल्ड प्लेसेंस और आर्थर कैनेडी ने भी अभिनय किया। 

फिल्म 'वन मिलियन ईयर्स बी.सी.' में जब वह एक प्यारे स्विमसूट में समुद्र से निकली तो रातोंरात सनसनी का विषय बन गई। फिल्म में अपने लुक और फिगर फ्लॉन्ट के करण छा गई थी और उन्हें सेक्स सिंबल और सेक्स बॉम्ब का नाम मिला। Raquel Welch असल जिंदगी में एक मेहनती सिंगल मां थीं, जो 1964 में अपने पति से अलग होने के बाद अपने दो बच्चों की परवरिश में लगी थीं। 

Raquel Welch के दूसरे प्रोजेक्ट्स की बात करें तो उन्होंने '100 राइफल्स', 'द प्रिंस एंड द पॉपर', 'चेयरमैन ऑफ द बोर्ड' और 'लीगली ब्लॉन्ड' संग अन्य फिल्मों में काम किया था। उनकी आखिरी फिल्म 'हाउ टू बी अ लैटिन लवर' थी। ये फिल्म 2017 में रिलीज हुई थी। 1975 में उन्होंने सिंगर Cher के साथ उनके शो में 'I'm a Woman' गाने को परफॉर्म किया था। इस परफॉरमेंस को अभी तक याद किया जाता है।

ये भी पढ़ें-

अब तक नहीं देखी पठान! मत चूको ये मौका, शाहरुख खान लेकर आए गोल्डन स्कीम

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai में आएंगे जोरदार ट्विस्ट, अभिमन्यु-आरोही के फैसले से बर्बाद होगी अक्षरा की जिंदगी!

Khatron Ke Khiladi 13: 'नागिन 7' के बाद अब सुंबुल तौकीर खान ने रोहित शेट्टी के स्टंट शो पर कही ये बात

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement